आज का राशिफल 17 सितंबर 2021 Aaj Ka Rashifal 17 September 2021: शुक्रवार का दिन इन राशि वालों के लिए रहेगा शुभ, धन लाभ के संकेत

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

 

आज आपको खुशखबरी मिलेगी। पुराने मित्रों से काफी दिनों बाद मुलाकात हो सकती है। संतान पक्ष से लाभ होगा। नए काम के लिए योजना बनाने के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। मन में नकारात्मक विचार न आने दें। शारीरिक कष्ट हो सकता है। मानसिक उलझन बढ़ेगी। बेवजह खर्च हो सकता है। किसी से विवाद न करें। यात्रा करने से बचें। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। नए लोगों से मुलाकात होगी। छात्र खुश रहेंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

विरोधियों से सावधान रहना होगा। कीमती सामानों की सुरक्षा करें। वाणी पर संयम रखना होगा। कारोबार में फायदा होगा। परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा।  आज जीवनसाथी का सुख पूर्णरूप से प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में निराशाजनक परिणाम मिलेंगे। छात्रों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। बड़े बुजुर्गों से राय मशविरा कर नए काम की शुरूआत करें। युवाओं को कैरियर से जुड़ी सफलता मिलेगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आपको कार्यस्थल पर लाभ होगा। आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। सेहत का ध्यान रखें। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा।  नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं। आज आप अपनी योग्यता के हिसाब से सफलता प्राप्त करेंगे। घर के बड़े-बुजुर्गों की सेवा करें। खुशखबरी मिलेगी। धन लाभ होने की संभावना है। छात्रों का पढाई लिखाई में मन लगेगा। युवा प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन मिलाजुला रहेगा। खानपान में लापरवाही न बरतें। यात्रा को टालने का प्रयास करें। दिनचर्या में परिवर्तन लाने का प्रयास करें। युवाओं को नौकरी मिल सकती है। किस्मत  का सहयोग नहीं कर पायेगा। कार्य क्षेत्र में आशातीत फल प्राप्त नहीं होगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। पढ़ाई-लिखाई में अच्छा मन लगेगा। प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी। अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखें।  किसी से मतभेद पैदा हो सकते हैं ।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

  

जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में सुलह की संभावना है। आपको धनलाभ होगा। जमीन या मकान में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। कामकाजी लोगों को तरक्की की सूचना मिलेगी। घर बड़े बुजुर्गों की सेवा करके उनका आशीर्वाद जरुर लें।  शुभ फलों की प्राप्ति होगी।  घर में शांतिमय माहौल बना रहेगा, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं। परिवार के बुजुर्ग सदस्यों की सेवा करना चाहिए। शरीर के दर्द से पीड़ित हो सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन शुभ रहेगा। आज का दिन सामान्य रहेगा। मित्रों से हरसंभव सहयोग प्राप्त होगा। स्वभाव में सकारात्मकता रहेगी। खर्च पर नियंत्रण रखें। आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है | आज अपना समय आप दूसरों की कमियां निकालने में नष्ट न करें। अपने कौशल का उपयोग करें। दाम्पत्य जीवन ठीक रहेगा। अचानक आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कारोबार की स्थिति ठीक रहेगी। बड़ा लाभ होने की संभावना है। कर्ज की रकम वापस मिल सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन अच्छा रहेगा। सेहत प्रति थोडा सचेत रहने जरूरत है। आज ज्यादा थकान महसूसस करेंगे। स्वभाव में जिद्दीपन बिलकुल न आने दें। धन लाभ होने की संभावना है। पुराने कार्य से लाभ होगा। निवेश कर सकते हैं। अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें। आज आपको अपने किसी मित्र या रिश्तेदार से लाभ होगा।  परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। छात्रों की दिक्कतें दूर होंगी। जोखिम न लें। नशे से दूर रहें। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

व्यर्थ के कार्यों में अपना समय नष्ट न करें। दफ्तर के किसी सहयोगी से बहस हो सकती है। विरोधियों से सावधान रहें। आज रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। जीवनसाथी के साथ मधुरता रहेगी। धनलाभ होने की संभावना है। शुभ समाचारों मिलेंगे। घर के बड़े-बुजुर्गों से भी सहयोग मिलेगा। प्रभु की आराधना करें। बुजुर्गों से बातचीत करने से मानसिक शांति मिलेगी। आज सामाजिक कार्य कर सकते हैं। किसी योजना को क्रियान्वित करने का सही समय नहीं है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन सामान्य रहेगा। छात्रों का पढाई लिखाई में अच्छे से मन नहीं लगा पायेंगे। आज परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। किन्हीं अच्छे कार्यों के ऊपर रकम खर्च होंने के योग बने हए हैं। देर रात तक न जागें। सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं। दफ्तर में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। सामाजिक रूप से मान-सम्मान बढ़ेगा। अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखें। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

यात्रा पर जा सकते हैं।  आज आलस्य ज्यादा रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण  रखने का प्रयास करें। मित्रों से मुलाकात होगी। कुसंगति से दूर रहें। पैतृक संपत्ति में हिस्सा मिल सकता है। तनाव दूर होगा। रिश्ता तय हो सकता है। आज खर्च की अधिकता रहेगी। सेहत ठीक रहेगी। आज माता-पिता की सेवा में दिन बिताएं। छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर होगा। धन लाभ होगा। कारोबारियों को नए मौके मिलेंगे। किसी मित्र से मतभेद हो सकते हैं। जोखिम न लें।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

जोखिम लेने से बचें। वाहन सावधान से चलाएं। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र में कमी दिखाई बड़ेगी। आशा के अनुरूप  फल प्राप्त नहीं हो पायेंगे । सेहत ठीक रहेगी। कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए लोन ले सकते हैं। साझेदारों से सामंजस्य रहेगा। लाइफ  पार्टनर के साथ घूमने जाएंगे। निवेश के मौके मिलेंगे। यात्रा पर जाते समय सावधान रहें। विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आपका तनाव दूर होगा। दिनचर्या आज प्रभावित रहेगी। धार्मिक आयोजन में बिजी रहेंगे। किसी मित्र के साथ बहस हो सकती है।  परिवार का सहयोग देखने को मिलेगा।  शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत फल प्राप्त नहीं होगी। पढाई में मन लगाना मुश्किल होगा। आप अपने तनाव पर नियंत्रण रखें। बोलचाल के दौरान सावधान रहें। विरोधी पक्ष सक्रिय रहेगा। माता पिता का ध्यान रखें। किसी से मुलाकात होगी। जोखिम न लें। लेनदेन सावधानीसे करें।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डाक विभाग की स्लोगन लेखन, पोस्टर डिजाइन और कैलीग्राफी प्रतियोगिता शुरू

Spaka Newsभारतीय डाक विभाग द्वारा एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें भारत के सभी नागरिक भाग ले सकते है। प्रतियोगिता स्लोगन लेखन, पोस्टर डिजाइन और कैलीग्राफी तीन प्रतिस्पर्धा में रखी गई है। प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियां 2 अक्तूबर 2021 तक भेज सकते है। सहायक पोस्टमास्टर जनरल शिमला ने […]

You May Like