आज का राशिफल 30 सितंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 30 September 2022 : नवरात्रि के पांचवें दिन सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

 30 सितंबर 2022 को शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी की की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 30 सितंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन कोई नया सौदा लेकर आ सकता है। मान-सम्मान में वृद्धि से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपको ससुराल पक्ष की ओर से धन लाभ भी हो रहा है। सरकारी नौकरी में लगे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आप अपने कार्यों से अपने अधिकारियों को खुश कर सकते हैं। दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बनेगा। यदि छात्र किसी नए विषय का अध्ययन करना चाहते हैं तो उनकी भी इच्छा पूरी होगी। आज आप कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है। अगर आपके लिए पैसों से जुड़ी कोई समस्या चल रही थी तो आज आपको उनसे भी छुटकारा मिल सकता है। आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं,जहां आपको किसी से तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा। शत्रुओं पर विजय पाने से आप किसी भी समस्या से आसानी से निकल जाएंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे, जिससे परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी और गृहस्थ जीवन जीने वाले लोगों को भी अपनी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। बेवजह वाद-विवाद में पड़कर आप खुद को किसी परेशानी में डाल सकते हैं इसलिए आप किसी से बहुत सोच-समझकर बात करें। आपकी अच्छी सोच से कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपको धन संबंधी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जिसके लिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप बजट की योजना बनाएं। बच्चा आपसे कुछ मांग सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज जोश से भरे रहने के कारण आप कोई भी काम तुरंत करने के बारे में नहीं सोचेंगे। यदि छात्रों ने किसी प्रतियोगिता में भाग लिया है तो बहुत मेहनत की आवश्यकता है। अगर आपने पहले किसी से पैसे उधार लिए थे तो वह भी आज आपसे वापस मांगने आ सकता है। अगर कोई प्रिय वस्तु खो गई थी तो आज वह आपको मिल सकती है। विदेश में रह रहे परिजनों के आप मेल मिलाप करने जा सकते हैं। इम्पोर्ट एक्सपोर्ट का काम कर रहे लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कारोबार में चल रही परेशानियों से निजात दिलाने वाला रहेगा। आज दिन का कुछ समय परिवार वालों के साथ बातचीत में व्यतीत होगा। छोटे बच्चे भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। काम में व्यस्त रहने के कारण आप बच्चों की बातों पर ध्यान नहीं देंगे, जिससे वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियों को आप किसी मित्र के सहयोग से समाप्त करने में सफल रहेंगे। ऑनलाइन काम करने वाले लोग आज अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

लेन-देन के मामले में आज का दिन आपके लिए सावधान रहने वाला है। अगर कोई आपसे पैसे उधार मांगता है, तो बेहतर होगा कि आप परिवार के किसी सदस्य से बात करके दे दें। आप लोगों के साथ इधर-उधर बैठकर खाली समय बिताएंगे, जिससे आपका बहुत सारा काम अटक सकता है। कार्यक्षेत्र में आप पर काम का बोझ ज्यादा होने से आप परेशान रहेंगे। जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन से आपका मन अशांत रहेगा जिससे आपका कोई काम करने का मन नहीं करेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। माता-पिता के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। अगर व्यापार में चल रही कुछ बाधाएं आपको परेशान कर रही हैं तो आपको उनके बारे में ज्यादा सोचने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में भाग्य का पूरा सहयोग मिलने से आपको पदोन्नति मिल सकती है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। अगर आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया है, तो उस पैसे को वापस पाने की संभावना बहुत कम है। कामकाज कर रहे लोग किसी पर भरोसा बहुत सोच विचार कर करें।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आप किसी अनावश्यक चिंता को लेकर चिंतित रहेंगे। यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करेंगे तो यह आपके लिए भी अच्छा रहेगा। आप धार्मिक कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे और तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोग अपने शोध से कोई अच्छा काम कर सकते हैं। आपको अपनी सोच में सकारात्मकता बनाए रखनी होगी, नहीं तो आपको बेवजह चिंता करनी पड़ सकती है। आप परिवार में किसी को कोई सलाह देंगे तो वह उसे जरूर मानेंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में योजना बनाकर काम करेंगे तो ही आपको परेशानियों से निजात मिल सकेगी। आपका कोई पुराना निवेश आज आपके लिए अच्छा मुनाफा लेकर आ सकता है। आप खुश रहेंगे क्योंकि आपकी आर्थिक स्थिति पहले से ही मजबूत है। बच्चों की संगति पर आपको ध्यान देना होगा। माता-पिता आपके काम में पूरा सहयोग देंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आप अपने दोस्तों के साथ मस्ती करते नजर आएंगे और परिवार के सदस्यों की जरूरतों का भी पूरा ख्याल रखेंगे, जिससे अगर उनमें थोड़ी नाराजगी थी तो वह भी खत्म हो जाएगी, लेकिन लेकिन आपको अपने कुछ खर्चों में ढील बरतने के कारण समस्या होगी। आपके ख़र्चे अचानक से बढ़ सकते हैं। अतिरिक्त ऊर्जा से भरपूर होने के कारण आप किसी और के काम में भी फंस सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के विवाह की पुष्टि हो सकती है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आज किसी कार्य को करने में पूरी जी जान लगाएंगे, जिससे आपका काम समय पर पूरा हो जाएगा, जिससे आपका आत्मविश्वास और गहरा होगा। आपको किसी आलोचक की आलोचना पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, अन्यथा वे आपको परेशान कर सकते हैं। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहना होगा, अन्यथा वाहन की खराबी के कारण आपके धन में वृद्धि हो सकती है। आपको अपने किसी कानूनी काम में देरी करने से बचना चाहिए।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

दांपत्य जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन कुछ परेशानियां लेकर आ सकता है। पार्टनर की कुछ इच्छाएं पूरी न होने से आप परेशान रहेंगे। पैसों की कमी के कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी लड़खड़ा सकती है। परिवार में चल रहा कोई विवाद विकराल रूप ले सकता है, जो परिवार में शांति भंग करेगा। व्यापार करने वाले लोग आज अपेक्षा से अधिक धन कमाने में प्रसन्न होंगे, जिससे उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। लेकिन यदि आप किसी से ऋण मांगते हैं, तो यह आपको आसानी से मिल जाएगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 30 सितंबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : 20 हजार रुपए में बिक गया अग्निशमन अधिकारी रंगे हाथों दबोचा विजिलेंस टीम ने .............

Spaka Newsकांगड़ा : विजिलैंस विभाग की टीम ने धर्मशाला अग्निशमन अधिकारी एसके चौधरी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार धर्मशाला अग्निशमन कार्यालय के समीप अग्निशमन कर्मचारियों के रहने के लिए नए भवनों का निर्माण किया गया है। बताते चलें कि उक्त […]

You May Like