आज का राशिफल 25 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 25 March 2022: जानें शुक्रवार को मां लक्ष्मी की कृपा किन पर बरसेगी

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

सेहत के हिसाब से आज का दिन हल्का गर्म रहेगा, क्योंकि आपको पेट से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है। अगर आपने किसी के बहकावे में आकर कोई फैसला लिया है तो यह बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। छोटे कारोबारियों के लिए बेहतर होगा कि आप अपना पैसा निवेश करें, लेकिन आपको अपने रुके हुए कार्यों पर भी नजर रखनी होगी, अन्यथा आपका कोई कानूनी काम लंबे समय के लिए टल सकता है। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य के सेवानिवृत्त होने के कारण परिवार में पार्टी का आयोजन भी हो सकता है। आप छोटे बच्चों के लिए कोई तोहफा ला सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा, क्योंकि कार्यक्षेत्र में आपको कुछ अत्यधिक जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। जिससे आप परेशान रहेंगे। यदि आप बच्चे को कोई काम सौंपेंगे तो वह उसे पूरा करेगा। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि आपका कोई संपत्ति विवाद लंबे समय से चल रहा था तो वह भी समाप्त हो सकता है। भाइयों से आपको आपसी प्यार मिलेगा, जिससे आपका प्यार और गहरा होगा। किसी मित्र के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। क्योंकि आज बच्चों ने सरकारी नौकरी की परीक्षा की तैयारी की थी तो उसमें सफलता मिल सकती है। व्यापार में आपको किसी वरिष्ठ सदस्य या किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी पड़ सकती है। आप कोई ऐसा काम करें। गे जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा। आपको भारी धन लाभ की तलाश में अपने पैसे को गलत जगह निवेश करने से बचना होगा। अगर आपने ससुराल पक्ष की ओर से किसी को उधार दिया था तो वह आपको वापस मिल सकता है। नवविवाहित लोगों के बीच कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है। जिसे परिवार के सदस्यों द्वारा ही सुलझाया जाएगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। यदि आप अपनी कुछ व्यावसायिक योजनाओं को लॉन्च करेंगे तो वे भी आपको मनचाहा लाभ नहीं दे पाएंगे लेकिन फिर भी आपको धैर्य से काम लेना होगा। आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ खर्च भी करेंगे। यदि आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई तोहफा लेकर आए हैं तो उसे अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर खर्च करें। जो लोग लंबे समय से राजनीति में हाथ आजमा रहे हैं। उन्हें पार्टी की ओर से कोई न कोई काम सौंपा जाएगा। कार्यक्षेत्र में आपके गुप्त शत्रु प्रबल होंगे।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कार्यस्थल पर महिलाओं से आपको धन लाभ होता दिख रहा है। अगर आपको आंखों से जुड़ी कोई परेशानी है तो आप उसमें डॉक्टरी सलाह जरूर लें, नहीं तो वह परेशानी बढ़ सकती है। आप अपने बच्चे को विदेश में पढ़ने के लिए भी भेज सकते हैं। जो लोग प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे हैं, वे अपने साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। यदि माताजी से कोई विवाद है तो आपको उसे बढ़ाने की आवश्यकता नहीं है, नहीं तो उन्हें आपकी बात का बुरा लग सकता है। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ किसी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। आपको काम से जुड़ी किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन अगर आप किसी संपत्ति में निवेश करते हैं तो यह आपके लिए लाभदायक होगा। व्यापार करने वाले लोगों को लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। जिसके बाद वे अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सक्षम होंगे। आप अपना कुछ पैसा चैरिटी के काम में भी लगाएंगे। लेकिन जो लोग राजनीति की दिशा में काम कर रहे हैं, उन्हें सावधान रहना होगा क्योंकि उनके दुश्मन उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपका रुका हुआ पैसा आपको मिल जाएगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि परिवार के किसी सदस्य के विवाह से जुड़ा कोई फैसला आप ले सकते हैं। जिसमें आपके लिए बेहतर होगा कि आप वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लें। अपने बच्चे को सामाजिक कार्य करते देखकर आपको खुशी होगी। आपके परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको अपने व्यवसाय पर भी ध्यान देना होगा, अन्यथा आपको वहां मनचाहा लाभ नहीं मिलेगा। अगर आप कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो आसानी से मिल जाएगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चिंताजनक रहने वाला है। यदि आप किसी शारीरिक समस्या से परेशान हैं तो उसके कष्ट भी बढ़ सकते हैं लेकिन ससुराल पक्ष से बात करते समय आपको मन की बात कहने से बचना होगा अन्यथा वे इसका गलत फायदा उठा सकते हैं। जो लोग अपना पैसा निवेश करने की योजना बना रहे हैं। उनके लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर निवेश करना बेहतर होगा। आपको अपने बच्चों की कंपनी पर भी ध्यान देना होगा कि कहीं वो किसी गलत कंपनी की तरफ तो नहीं जा रहे हैं। जो लोग घर से दूर नौकरी में हैं, वे अपने परिवार वालों से मिलने आ सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

कार्यक्षेत्र में आज आप अपनी चतुर बुद्धि से अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफल रहेंगे, इसलिए आपको आंख-कान दोनों खुले रखकर काम करना होगा। पिता को कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। जिसमें आपको डॉक्टरी सलाह अवश्य लेनी चाहिए। जीवनसाथी से किए गए वादों को पूरा करते नजर आएंगे। आप उनके साथ कुछ समय अकेले बिताएंगे। छात्रों को कड़ी मेहनत के बाद ही परीक्षा में सफलता मिलती दिख रही है। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ अनुरोध कर सकते हैं। जिसे आप पूरा करते नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आपके शत्रु आपके किए हुए कुछ कार्यों को बिगाड़ सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि नौकरीपेशा लोगों को भी कोई नया काम करने का मौका मिलेगा। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को अचानक धन लाभ होने वाला है। अगर आप आज किसी यात्रा पर जाते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद भी रहेगा। लेकिन उसमें आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा। अगर पेट से जुड़ी कोई समस्या है तो खान-पान से दूर रहना होगा। साझेदारी में व्यापार करेंगे तो मनचाहा लाभ मिलेगा। अगर परिवार का कोई सदस्य विवाह के योग्य है तो उनके लिए एक बेहतर अवसर आ सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। अगर निजी जीवन में कुछ परेशानी चल रही थी तो उससे भी आपको राहत मिलती नजर आ रही है। अगर परिवार में भाई-बहनों के बीच कोई मनमुटाव चल रहा है तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप उसमें चुप रहें। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधी विवाद काफी समय से लम्बित है तो उसमें भी आपको विजय मिलती नजर आ रही है। कार्यक्षेत्र में आपके सुझावों का स्वागत होगा। जिसे देखकर आपको खुशी होगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा और आपको अपनी चल रही योजनाओं को व्यवसाय में लागू करना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे और क्षेत्र में प्रगति पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। संतान के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े चिंतित जरूर होंगे लेकिन वह चिंता व्यर्थ होगी। आपकी चिंता बढ़ सकती है क्योंकि आपके पास कई काम हैं, लेकिन फिर भी आपको ध्यान केंद्रित करना होगा और देखना होगा कि कौन सा कार्य सबसे महत्वपूर्ण है। ऐसा प्रतीत होता है कि आपको अपने जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिल रहा है। आप अपने परिवार में सुख-शांति बनाए रखने में सफल रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 25 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : दर्शनों के लिए आ रहे श्रद्धालु की कार देखते ही देखते राख हो गई ..........................

Spaka Newsविश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नयनादेवी में दर्शनों के लिए आ रहे श्रद्धालु की गाड़ी में अचानक आग लग गई और गाड़ी पूरी तरह जलकर राख हो गई। गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी भी व्यक्ति की जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार संजय कुमार […]

You May Like