आज का राशिफल 1 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 1 April 2022 : जानिए शुक्रवार को कैसा रहेगा जातकों का राशिफल..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आपके मन में कोई अनजाना डर ​​बना रहेगा। जिससे आप परेशानी में रहेंगे। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को अचानक धन लाभ हो सकता है। वेतनभोगी लोगों को एक विशेष कार्य सौंपा जाएगा। जिसके लिए बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। आपको अपने खर्चों पर भी ध्यान देना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको बाद में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो उसे कुछ समय के लिए टालना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष के संबंधों में कुछ मतभेद हो सकते हैं। शाम को किसी मित्र से मिलकर प्रसन्नता होगी।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपको लोगों से बात करते समय अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी, क्योंकि इससे आपको मान-सम्मान मिलेगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपको अपने माता-पिता से किए गए वादों को पूरा करना होगा, नहीं तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। आप सब मिलकर परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा को समाप्त करेंगे। छोटे व्यवसायी अपने व्यवसाय में अत्यधिक लाभ न मिलने से परेशान रहेंगे। जिसके लिए वे किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह भी ले सकते हैं। शाम के समय आप किसी प्रिय के घर दावत के लिए जा सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके सामने असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसमें आपको अपनी बुद्धि का उपयोग यह समझने में करना होगा कि यह गलत है या सही, अन्यथा आपके शत्रु इसका लाभ उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। छात्रों को अपनी परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहना होगा तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी। आज सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों की साख चारों ओर फैलेगी, जिससे उनके मित्रों की संख्या भी बढ़ेगी। आप अपने माता-पिता को देव दर्शन की यात्रा पर ले जा सकते हैं।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके सामने असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसमें आपको अपनी बुद्धि का उपयोग यह समझने में करना होगा कि यह गलत है या सही, अन्यथा आपके शत्रु इसका लाभ उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। छात्रों को अपनी परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहना होगा तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी। आज सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों की साख चारों ओर फैलेगी, जिससे उनके मित्रों की संख्या भी बढ़ेगी। आप अपने माता-पिता को देव दर्शन की यात्रा पर ले जा सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। किसी मित्र के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। जिसके लिए आप इधर-उधर भागेंगे भी। लेकिन अगर आप किसी यात्रा पर जाते हैं, तो उसमें आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि खो जाने और चोरी हो जाने का भय बना रहता है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से वाद-विवाद हो सकता है। जिससे आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है। जो लोग लंबे समय से राजनीति की दिशा में प्रयास कर रहे हैं उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है। संतान के विवाह में आ रही चिंताओं से आप मुक्त रहेंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए काफी मजबूत रहने वाला है। आप अपने व्यवसाय में लाभ प्राप्त करने से संतुष्ट रहेंगे और अपने दैनिक खर्चों को निकाल कर भविष्य के लिए भी कुछ पैसे रख पाएंगे, लेकिन आपका कोई शत्रु आपके लिए कुछ परेशानी खड़ी कर सकता है. जिससे आपको सावधान रहना होगा। नौकरी से जुड़े लोगों के अधिकारों में वृद्धि होगी, लेकिन परिवार के किसी सदस्य से आपको बुरी बातें भी सुनने को मिल सकती हैं। जिससे आपका मन अशांत रहेगा। शाम के समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मस्ती करेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। पिछली किसी गलती के लिए आप पछताएंगे। इसके लिए आप माफी भी मांग सकते हैं, लेकिन अगर परिवार में कोई विवाद चल रहा था तो आज वह फिर से सिर उठा सकता है। जो आपका सिरदर्द बन जाएगा। कार्यस्थल पर आपके सुझावों का स्वागत होगा और अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आज नौकरी से जुड़े लोगों को अपने वरिष्ठों से बात करते समय अपने कठोर व्यवहार को साइट पर रखना होगा, तभी उन्हें सफलता प्राप्त हो सकेगी।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन निराशाजनक रहेगा, क्योंकि उन्हें मन मुताबिक सफलता नहीं मिलेगी, फिर भी वे अपने दैनिक खर्चों को आसानी से पूरा कर पाएंगे, लेकिन रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे लोगों को कुछ जानकारी मिल सकती है। है। लंबे समय से अटका धन मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने बच्चे के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करेंगे, जिसमें आपको अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन होगा। एक के बाद एक आपकी मनोकामनाएं पूरी होती नजर आएंगी। जिसे देखकर आप खुश हो जाएंगे। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहा वाद-विवाद भी समाप्त हो जाएगा, लेकिन आपको अपने घर आए परिवार के सदस्यों से बात करते समय ध्यान से बोलना होगा, अन्यथा उन्हें किसी बात का बुरा लग सकता है। जो लोग रोजगार की तलाश में हैं, उन्हें अभी और परेशानी का सामना करना पड़ेगा। अगर आपका कोई कानूनी काम लंबे समय से पड़ा हुआ है तो आपको उसका ध्यान रखना होगा नहीं तो आगे चलकर यह आपके लिए थोड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। आप अपने खर्चों को लेकर चिंतित रहेंगे। जिससे आपका व्यवहार भी थोड़ा कठोर रहेगा। अपने परिवार के कुछ खर्चों को पूरा करने के लिए आपको किसी से पैसे उधार भी लेने पड़ेंगे। छात्रों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा, लेकिन जो लोग विदेश में बसना चाहते हैं उन्हें विदेश जाने का मौका मिल सकता है। अविवाहित लोगों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। धार्मिक कार्यक्रमों की ओर आपका ध्यान बढ़ेगा। जिससे परिवार वाले हैरान रह जाएंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। क्योंकि उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। नौकरी में लगे लोगों का कहीं ट्रांसफर हो सकता है। जिससे वे थोड़े परेशान होंगे, लेकिन बाद में खुश होंगे। यदि आप अपने बच्चे की शिक्षा से जुड़े किसी व्यक्ति से पैसे उधार लेते हैं, तो उसे चूका पाना आपके लिए मुश्किल होगा, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। अगर व्यापार करने वाले लोगों ने किसी पर भरोसा किया होता, तो वह उनका भरोसा तोड़ सकता था। माता से चल रहे वाद-विवाद को आपको संवाद के माध्यम से समाप्त करना होगा, अन्यथा वह परेशान रहेगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशी का रहेगा। आप कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। जिसमें माता-पिता के आशीर्वाद से इसे करना आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान पक्ष की ओर से कुछ ऐसे काम सौंपे जा सकते हैं, जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा। आपको अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा और अगर उन्हें किसी चीज की जरूरत है तो उसे पूरा भी करें। भविष्य में परिवार के किसी सदस्य द्वारा लिए गए किसी भी फैसले पर आपको पछतावा होगा। जिसके लिए आपको माफी भी मांगनी पड़ सकती है। आप अपने जीवनसाथी को खरीदारी के लिए ले जा सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 31 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

दर्दनाक हादसा : तेज रफ्तार पिकअप ट्राला पेड़ से टकराया, बाजू से अलग हुआ व्यक्ति का हाथ

Spaka Newsबनखंडी : पिकअप ट्राला चालक की लापरवाही एक व्यक्ति पर भारी पड़ी जोकि इसी ट्राले में सवार था। इस हादसे में उस शख्स का हाथ ही बाजू से अलग हो गया। मामला बनखंडी का है जहां वीरवार देर शाम एक दर्दनाक हादसा पेश आया, जिसमें पिकअप ट्राला सवार एक […]

You May Like