Bank Holidays In August 2021: अगले 5 दिन इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले चेक करें आपका शहर भी तो नहीं है इस लिस्ट में!

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

Bank Holidays In August 2021: अगर अगले एक सप्ताह में आपने बैंक का कोई काम करवाने की प्लानिंग की हुई है तो पहले ये लिस्ट देख लीजिए। दरअसल, 19 अगस्त से लेकर 23 अगस्त तक बैंकों की छुट्टी रहेगी। यानी बैंक 5 दिन तक लगातार बंद (Banks to remain close next 5 days) रहेंगे। हालांकि, सभी राज्यों में बैंक बंद नहीं रहेंगे। ऐसे में आपको ये लिस्ट देखनी जरूरी है कि बैंक बंद (15 Bank holidays in August) रहने वाले शहर में आपका भी शहर है या नहीं।

इन शहरों में अगले 5 दिन बंद रहेंगे बैंक!

  • 19 अगस्त को मुहर्रम (अशूरा) के मौके पर अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर, रांची और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे।
  • 20 अगस्त को मुहर्रम/फर्स्ट ओणम के चलते बेंगलूरु, चेन्नई, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद रहेंगे।
  • 21 अगस्त को थिरुवोणम होने की वजह से कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद रहेंगे।
  • 22 अगस्त को रविवार होने की वजह से देश के सारे बैंक बंद रहेंगे।
  • वहीं 23 अगस्त की श्री नारायणा गुरु जयंती की छुट्टी है, जिसके चलते कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद रहेंगे

इसके बाद भी 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

इन 5 दिनों के बाद यानी 23 अगस्त के बाद भी इस महीने 4 दिन बैंक बैंद रहेंगे। 28 अगस्‍त को महीने के चौथे शनिवार की छुट्टी रहेगी और 29 अगस्‍त को रविवार की वजह से पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे। वहीं 30 अगस्‍त को जनमाष्‍टमी के मौके पर अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्‍नई, देहरादून, जयपुर, जम्‍मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलॉन्‍ग, शिमला, श्रीगर और गंगटोक में बैंक बंद रहेंगे। 31 अगस्‍त को श्री कृष्‍ण अष्‍टमी के चलते हैदराबाद में बैंकों की छुट्टी रहेगी।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीडी सहकारी समिति ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान दिया

Spaka Newsमुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को सीडी को-आॅपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, गोहर (दाड़ी) मंडी के अध्यक्ष कमल राणा के साथ सोसाइटी के निदेशक मण्डल ने आज यहां मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए पांच लाख रुपये का चेक भेंट किया। मुख्यमंत्री ने इस पुनीत कार्य के लिए सोसायटी का आभार व्यक्त किया और […]

You May Like

Open

Close