आज का राशिफल 29 अगस्त 2021 Aaj Ka Rashifal 29 August 2021: जीवन में सुनहरे पल लेकर आने वाला है रविवार, इन राशि वालों के सितारे रहेंगे बुलंद

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल कैसा होगा। दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

रविवार को आपके सितारे बुलंद रहने वाले हैं । आय में बढ़ोतरी होने से आपकी आर्थिक स्थिति संभल जाएगी । आकस्मिक कार्य आने से निर्धारित योजनाओं में बदलाव करना पड़ सकता है । आप अपने जीवनसाथी को कोई गिफ्ट देने का वादा कर सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

कुछ आदतों में सुधार लाने से आपका दिन बेहतर होगा । पुराने निवेशों से मिली धनराशि से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बन जाएगी । युवाओं का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा । प्रभु की आराधना में मन लगेगा । गृहस्थ जीवन में प्यार और समझदारी के साथ रोमांस भी रहेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आपके दिन की शुरुआत में थोड़ी सुस्ती रहेगी. कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों को पहचान मिलेगी. फाइनेंस से जुड़े मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. थोक कारोबारियों को इस समय अधिक मात्रा में माल डंप नहीं करना चाहिए

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

लोगों को उनके विचार प्रकट करने से न रोकें. अपनी गुणवत्ता में निरंतर बढ़ोतरी के प्रयास जारी रखें. साहित्यकारों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. समय का पूरा सदुपयोग करें और खराब संगत से बचें. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का पालन करें।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

रविवार आपके जीवन में सुनहरे पल लेकर आने वाला है. बुद्धि कौशल से किए गए कार्य संपन्न होंगे. अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए घर के सदस्यों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे. सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम करने वालों के लिए दिन अच्छा है. पारिवारिक वातावारण अनुकूल रहेगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

अपने आप को किसी नए परिवर्तन के लिए तैयार रखें. वर्क फ्रॉम होम है तो कामकाज में थोड़ी परिपक्वता और गंभीरता दिखाएं. कामकाज में वृद्धि के आसार हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार की आशंका है. कैरियर से जुड़ी समस्या दूर होगी।  

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

व्यवसाय में पिछले कार्यो को निपटाने के लिए समय उत्तम है. आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी, जिससे आपको लाभ होगा. अचल संपत्ति खरीदने का प्लान बना सकते हैं. विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आप घरवालों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अपने टारगेट पर फोकस करना होगा. आर्थिक तंगी से बचने के लिए फिजूलखर्ची पर रोक लगाना होगा. टकराव की स्थिति आपके लिए हितकर नहीं होगी।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

रविवार का दिन बेहद खुशियों से भरा रहेगा. मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं. व्यापार को बढ़ाने के नए तरीके सोचेंगें. कीमती वस्तुएं खरीदने के लिए समय अनुकूल होगा. अधिकारी आपको बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

आपका व्यक्तित्व खुशबू की तरह चारों तरफ महकेगा. आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर मिलेगा. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने के संकेत हैं. आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं तो कुछ मामलों में राहत मिलेगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आपको अपने विचारों में परिवर्तन नजर आएगा. उत्साहपूर्वक व्यावसायिक योजनाओं को पूरा करेंगे. पुराने निवेशों से अच्छे रिटर्न्स मिलने की संभावना है. युवाओं को करियर में बेहतर विकल्प की तलाश रहेगी. वैवाहिक चर्चाओं में सफलता मिलेगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

रविवार को आपकी वाणी ही आपका वरदान है. कपड़ों के व्यापारियों के लिए निराशा का दिन हो सकता है. जल्दी लाभ कमाने के चक्कर में गलत तरीके नहीं अपनाएं. पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा. महिलाएं घर की साफ-सफाई में बिजी रहेंगी।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल : सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा के फर्स्ट टर्म एग्जाम का शेड्यूल जारी

Spaka News पहली से आठवीं कक्षा का शेड्यूल सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा के फस्र्ट टर्म एग्जाम का शेड्यूल जारी हो गया है। समग्र शिक्षा विभाग की ओर से जारी डेटशीट के अनुसार पहली से आठवीं कक्षा की एसए-1 की परीक्षाएं यानी सारांशित मूल्यांकन 27 सितंबर से शुरू […]

You May Like