Aaj Ka Rashifal 19 August 2021 आज का राशिफल 19 अगस्त 2021 :गुरुवार को इन छह राशि वालों के सपने होंगे साकार, धन लाभ के बनेंगे योग

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

श्रावण शुक्ल पक्ष –  द्वादशी तिथि, पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र होने के साथ ही प्रीति योग रहेगा। चंद्र का गोचर धनु राशि पर होगा। जानिए आज गुरुवार को भगवान श्री विष्णु जी की कृपा किन जातकों पर होगी। आइए यहां जानते हैं। गुरुवार 19 अगस्त 2021 के राशिफल के बारे में…

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। दिनभर व्यस्त रहेंगे। यात्रा पर जा सकते हैं। व्यवसाय अच्छा चलेगा। आज विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। वे नुकसान पहुंचा सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात होगी। छात्रों की समस्या दूर होगी। आज वाहन चलाते समय सतर्क रहना होगा। फील्ड में नए मौके मिलेंगे। कार्यस्थल पर खुशखबरी मिलेगी। जोखिम लेने से बचें।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

कानूनी मामले आगे बढ़ेंगे। आज आप बेहद प्रसन्न रहेंगे। धन संबंधी दिक्कतें दूर होने की संभावना है। उधार की रकम वापस मिल सकती है। व्यवसाय की स्थिति कमजोर रहेगी। आप अपनी जिम्मेदारी पूरी कर पाएंगे।  आपका वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। विरोधी पस्त रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को कुछ दिक्कत हो सकती है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज के दिन की मेहनत आने वाले दिनों में अच्छे अवसर प्रदान करेगी, जिसके लिए तैयारी शुरु कर देनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने से पूर्व रीचेक अवश्य करते रहें, क्योंकि इस समय आपकी एकाग्रता में कुछ कमी देखने को मिल सकती है. यदि आप किसी नौकरी के सिलसिले में इंटरव्यू के लिए जा रहें हैं तो पूरी तैयारी रखें, बात बन सकती है. जिन व्यापारियों ने मुनाफे को  हुए अधिक माल डंप कर लिया था, उनकी प्लानिंग आज रंग लाएगी. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में शरीर के साथ दिमाग को भी स्वस्थ रखना होगा. मां व मां तुल्य महिला को कोई उपहार अवश्य दें.

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज के दिन निर्णय लेने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिशियल टारगेट अब लक्ष्य की बढ़ते नजर आ रहें हैं, तो वहीं दूसरी ओर मन में जॉब सटिस्फैक्शन रहेगा. जो लोग सरकार से संबंधित व्यापार करते हैं उनको लाभ मिलने की संभावना है. युवाओं को विवादों से बचना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से रक्त विकारों को लेकर सजग रहना चाहिए, ऐसे में स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो, तो डॉक्टर से सलाह अवश्य लें. अभिभावक इस राशि के बच्चों पर पैनी निगाह रखें क्योंकि नकारात्मक ग्रह चोट लगाने की फिराक में हैं. परिवार में वरिष्ठों, सज्जनों, मित्रों तथा संबंधियों का सहयोग व मार्गदर्शन मिलेगा.

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

  आज का दिन आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, ऐसे में अध्यात्म और धार्मिक गतिविधियों से जुड़े रहना चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को लगन व प्रखर बुद्धि से कार्यों को अंजाम तक पहुंचा होगा, क्योंकि बॉस कार्यों की सराहना कर सकते हैं. जो व्यापारी कारोबार को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहें है, वह इस समय विशेष ध्यान दें, क्योंकि सकारात्मक परिणाम मिल सकता है. सेहत को लेकर सचेत रहें बिना डॉक्टर की सलाह दवाएं न खाएं, अन्यथा इसका रिएक्शन घातक हो सकता है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. रिश्तों की दूरियां अब कम होती नजर आ रही है.

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दफ्तर में आपसी सहयोग से  कामयाबी हासिल कर पायेंगे । कर्ज देने से बचें। किसी कार्य में नुकसान हो सकता है। संबंधियों के साथ मतभेद उभर सकते हैं। विद्यार्थियों को लाभ होगा। सेहत के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। यात्रा को टालने का प्रयास करें। नकारात्मक विचार न आने दे। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति से मुलाकात होगी।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन तनावरहित रहेगा । आज  कामयाबी मिलेगी। लाभ होने की सम्भावना है। आज खर्च ज्यादा हो सकता है। आपको किस्मत का सहयोग मिलेेगा। घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। आज किसी दूसरे व्यक्ति की बातों में आकर कोई भी ऐसा काम न करें जिसमें मान सम्मान में कमी हो।  सेहत ठीक रहेगी। जोखिम लेने से बचें। वाहन धीरे चलाएं। विरोधी शांत रहेंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज के दिन भयग्रस्त होने के स्थान में मजबूती दिखानी होगी. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर हाथ लगेंगे. ऑफिशियल पॉलिटिक्स से बच कर रहना चाहिए. आपका एक गलत रिएक्शन पद से उच्च या निम्न दोनों ही स्तर के लोग विरोध में खड़े हो सकते हैं. व्यापारियों जी-तोड़ मेहनत कर लक्ष्य तक पहुँचने में सफल होंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा तथा अध्ययन में सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर मधुमेह के रोगी खानपान को लेकर संयमित रहे, तो वहीं दूसरी ओर धारदार चीजों से बच कर रहना चाहिए. मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज के दिन नकारात्मक विचारों से मुक्ति पाने के लिए खुद को बिजी  चाहिए. किसी जरूरतमंद व्यक्ति की आर्थिक मदद कर सकते हैं. जो लोग सामाजिक क्षेत्र में एक्टिव हैं, उनका मान-सम्मान बढ़ेगा. कर्मक्षेत्र में सहयोगियों व अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाना आपको महंगा पड़ सकता है. कारोबार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर बहुत फोकस करना होगा, आलस्य न करें, बल्कि कमजोर विषय का अध्ययन करें. स्वास्थ्य को लेकर हाथों की केयर करें, चोट लगने की आशंका है. परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है.

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

आज का दिन सामान्य रहेगा। अपने परिवार को लेकर चिंतित रहेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें। आर्थिक कोशिशें बेहतर बनीं रहेंगी। लाइफ स्टाइल से जुड़ी वस्तुओं के प्रति रुझान बढ़ेगा। घर में सुख सौख्य सौंदर्यबोध बढ़ेगा। पदोन्नति के योग बन रहे हैं, किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। वहीं अगर किसी काम में अड़चन आ रही है तो धैर्यपूर्वक कार्य को पूर्ण करने का प्रयास करें।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज के दिन सोशल मीडिया में एक्टिव रहते हैं, अपने नेटवर्क को बढ़ाना होगा क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति नेटवर्क हाउस को एक्टिव कर रही है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को उच्चाधिकारियों से तालमेल बैठाकर चलना चाहिए. तेल का व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ प्राप्त होगा. कास्मेटिकस के व्यापार में निवेश करने का समय चल रहा है. जो लोग सिगरेट, गुटखा मसाले का सेवन करते हैं, उनको मुंह से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. परिवार में भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत करें. यदि अलग रहते हैं, तो फोन पर हाल-चाल अवश्य लेते रहें. भाई की पदोन्नति की प्रबल संभावनाएं बनती नजर आ रही है.

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. नौकरी से जुड़े लोगों पर बॉस की निगाह रहेगी, ऐसे में कार्य को अप टू डेट रखें. जो व्यक्ति किसी प्रकार के तकनीकी संस्थान से जुड़े हैं, उनपर वर्तमान समय में कार्यभर बढ़ेगा. विद्यार्थियों को अध्ययन में मन लगाना होगा साथ ही शिक्षा के क्षेत्र के नये आयामों को भी खोजना प्रारम्भ कर दें. स्वास्थ्य में स्थितियां सामान्य रहेगी, लेकिन वाहन संभल कर  की सलाह है. अपनों से कम्यूनिकेशन बना कर रखें नये संबंध बनने की प्रबल संभावना है. पितामह के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, यदि आपके साथ नहीं रहते तो फोन पर हाल-चाल लेते रहें.


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना: सरकार ने जारी किए आदेश,हिमाचल में प्रवेश के लिए फिर से ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य

Spaka Newsकोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने हिमाचल में प्रवेश के लिए कोविड वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र या निगेटिव रिपोर्ट के अलावा अब फिर से ऑनलाइन पंजीकरण करवाने की शर्त लगा दी है। राज्य आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ की ओर से बुधवार को जारी आदेशों के अनुसार प्रदेश में होने वाली […]

You May Like