आज का राशिफल 21 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 21 April 2022: भगवान लक्ष्मीनारायण इन जातकों पर बरसाएंगे अपनी कृपा

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज के राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक राशियों में किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। आपको व्यापार में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आप लाभ कमा पाएंगे। अगर आप किसी से पैसे उधार लेने की सोच रहे हैं तो यह आपको आसानी से मिल जाएगा। अपने व्यवसाय में चल रही समस्याओं के लिए भी आपको अपने किसी मित्र से बात करनी होगी, तभी आप समाधान ढूंढ पाएंगे। संतान को विदेश से नौकरी का कोई अवसर मिल सकता है। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे और परिवार के सदस्यों के लिए कोई छोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

व्यापार के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आपको लोगों को पहचानना होगा। अगर आप बिना जाने किसी से अपने मन की बात शेयर करते हैं तो यह आपके लिए नुकसानदेह होगा। रोजी-रोटी के लिए इधर-उधर भटक रहे लोगों को अभी कुछ दिन और परेशानी का सामना करना पड़ेगा। तभी वे राहत की सांस ले पाएंगे। आप किसी सांस्कृतिक उत्सव में भाग ले सकते हैं। जहां आपकी मुलाकात प्रभावशाली लोगों से होगी। आज आपके परिवार में चल रहे विवाद के लिए आपको परिवार के किसी सदस्य की मदद लेनी पड़ सकती है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन निश्चित रूप से आपके लिए फलदायी रहने वाला है। अगर आप किसी योजना में अपना पैसा लगाने जा रहे हैं तो आपके लिए बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। यदि आप किसी यात्रा पर जाते समय माता-पिता से परमिशन लेकर जाना होगा अन्यथा वे आपसे नाराज हो सकते हैं। सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव आएंगे। जिन्हें आप घरेलू उपचार या योग से ठीक कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा से अपने अधिकारियों का दिल जीतने में सफल रहेंगे और आपकी पदोन्नति भी हो सकती है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। काम को लेकर आपको जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। दोस्तों के साथ कुछ सुकून भरा समय बिताएंगे। अगर आप करियर में बदलाव चाहते हैं तो आपको वह मौका मिल सकता है। अविवाहित लोगों के लिए बेहतर अवसर आएंगे, लेकिन परिवार के सदस्यों द्वारा स्वीकृति न मिलने के कारण उन्हें कुछ समय और इंतजार करना होगा। विद्यार्थी भी शिक्षकों का सहयोग प्राप्त कर अपनी समस्या का समाधान ढूंढ सकेंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य के अचानक बिगड़ने से आप परेशान रहेंगे।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर जोखिम उठाने का आज का दिन आपके लिए रहेगा अन्यथा आपका पैसा अटक सकता है। यदि आपका कोई अचल संपत्ति संबंधी सौदा चल रहा है, तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने भाई से सलाह करके ही किसी मुद्दे पर पहुंचें। अगर आप कोई पार्ट टाइम काम करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए भी आपको समय मिल पाएगा। आपको बच्चे की समस्याओं को सुनना होगा और उनका समाधान खोजना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ ऐसे काम सौंपे जा सकते हैं। जो आपको असहज लगेंगे, लेकिन फिर भी आपको उन्हें पहचानना होगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि आप कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, जहां आपके लिए बेहतर होगा कि आपका लोगों से तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा नहीं तो लोग आपके बारे में किसी बात को लेकर हंगामा कर सकते हैं। जो लोग रोजाना के कामों को छोड़कर किसी और काम में लगे हैं तो उन्हें अपने काम में अधिक सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है। यदि कोई कानूनी संबंधित विवाद चल रहा है तो उसमें आपको किसी को रिश्वत देनी पड़ सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी अन्य कार्य की बात करें तो उसमें कुछ विलंब होगा। अगर आप अपने पैसे का निवेश करने जा रहे हैं, तो इससे आपको काफी मुनाफा हो सकता है। छात्रों को अपने कमजोर विषयों पर कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी उन्हें परीक्षा में सफलता मिल सकेगी। लाभ नहीं मिलने से छोटे व्यापारी परेशान रहेंगे। शाम के समय आपको परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिलेगा। जिसमें आप अपनी कुछ इच्छाएं भी व्यक्त करेंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आज का दिन परोपकार के कार्यों में व्यतीत होगा। आप अपने पैसे का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में खर्च करेंगे, इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। अगर आपने कहीं यात्रा करने का विचार बनाया है तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को ध्यान में रखें। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। लेकिन जो लोग नई जमीन, वाहन, मकान खरीदने जा रहे हैं। उनके लिए कुछ समय इंतजार करना बेहतर होगा। आप बच्चे के भविष्य के लिए कुछ निवेश भी कर सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपके परिवार में मांगलिक उत्सव का आयोजन हो सकता है। जिसमें परिवार के सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। जो लोग रोजगार के लिए भटक रहे हैं उन्हें भी कोई अच्छी जानकारी मिल सकती है। आप अपने घर की साज-सज्जा पर भी कुछ पैसे खर्च करेंगे। आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर खर्च करें। घर में आपको अपने जीवन साथी से अपनी शिकायतें दूर करने का मौका मिलेगा। आप किसी ऐसे मित्र से मिलेंगे जो आपके व्यवसाय के लिए लाभदायक सौदा कर सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। दोस्त से चल रही अनबन अब खत्म होगी। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। ससुराल पक्ष की ओर से आपको धन लाभ होने के योग नजर आ रहे हैं। आपके कुछ पुराने कर्जदार अपना कुछ कर्ज मांगने आ सकते हैं। संतान पक्ष से हर्षवर्धन की कोई खबर मिल सकती है। अगर परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ परिवार में कुछ अनबन चल रही है तो आपको उनसे माफी मांगनी पड़ सकती है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि करने का रहेगा। आपको अपने सहकर्मियों पर भरोसा करने का लाभ मिलेगा। जिससे आपकी प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपको बहुत अधिक जिम्मेदारी और कार्यभार भी सौंपा जा सकता है। जिससे आप अपने जूनियर्स की मदद से इसे समय पर पूरा कर पाएंगे। आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। इसलिए आप उन्हें किसी नए पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलाने के बारे में भी सोच सकते हैं। माता के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा, क्योंकि उनमें कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आपके मन में कोई अजीब सा डर बना रहेगा। जिसे लेकर आप चिंतित रहेंगे। किसी भी काम को करने में आपका मन नहीं लगेगा लेकिन आपकी वह चिंता व्यर्थ जाएगी। अगर आपके पारिवारिक संबंधों में कुछ अनबन चल रही है तो आपको उन्हें जल्द ही खत्म करना होगा, नहीं तो वह लोगों के मन में खटास पैदा हो सकती है। आपके घर पर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है। जिससे आपके धन व्यय में वृद्धि होगी। किसी अविश्वसनीय व्यक्ति के कारण आपकी स्थिति और प्रतिष्ठा में भी कमी आ सकती है। जिसके लिए आपको सावधान रहना होगा। आपको अपने अंतिम निर्णय पर पछतावा होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 21 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

अम्ब में छात्रा की हत्या के मामले की दैनिक आधार पर सुनवाई के लिए न्यायालय में याचिका दायर करने के निर्देश ...........

Spaka Newsप्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि जिला ऊना के अम्ब में हुई 15 वर्षीय छात्रा की निर्मम हत्या की छानबीन के लिए गठित की गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने इस प्रकरण की जांच पूरी कर ली है। पुलिस विभाग ने इस बारे में अवगत […]

You May Like