आज का राशिफल 29 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 29 August 2022 :निवेश के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, विदेश यात्रा के भी योग

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News


आज 29 अगस्त सोमवार का दिन, भाद्रपद मास, शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि 3.23 PM तक रहेगी उसके बाद तृतीया तिथि लग रही है। आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्य, करने के लिए, सभी प्रकार के महत्वपूर्ण व्यवसायों के आरंभ के लिए, विवाह आदि कार्यों के लिए शुभ रहेगा, किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य, किसी कारखाने की नींव रखने के लिए, कार्यालय, वह अचल संपत्ति से संबंधित कार्यों के लिये,प्रतियोगिता परीक्षा, वाद विवाद आदि के अत्यंत शुभ है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तरक्की का दिन होगा। व्यापार में मंदी के कारण आप थोड़े चिंतित रहेंगे, लेकिन आप अपने दैनिक खर्चों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं तो इसे टालना ही बेहतर होगा, अन्यथा वाहन के दुर्घटनावश खराब होने से आपके धन में वृद्धि हो सकती है। आपको अपने कीमती सामानों की भी रक्षा करनी होगी, अन्यथा उनके खो जाने और चोरी होने की संभावना है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपको ढेर सारी खुशियां मिलेंगी। आप अपने लिए भी कुछ समय निकाल पाएंगे। आप अपने लिए कुछ नए गैजेट्स लेकर आ सकते हैं। संतान के किसी काम से आप निराश होंगे। आपके हाथ में कई कार्यों के कारण आपकी चिंता बढ़ सकती है, लेकिन अगर आपने पहले किसी को कुछ पैसे उधार दिए थे, तो आपको वह वापस मिल सकता है। ससुराल पक्ष से कोई आपसे मिलने आ सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप कुछ व्यावसायिक योजनाओं को फिर से शुरू कर सकते हैं, जिससे आप व्यस्त रहेंगे और आप अपने साथ दूसरों के काम करने के लिए तैयार रहेंगे, जिससे आप परिवार के सदस्यों को समय नहीं दे पाएंगे। आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने काम और परिवार के बीच संतुलन बनाए रखें। कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आज आप अपने किसी वरिष्ठ से मदद ले सकते हैं। मन के अनुसार काम मिलेगा तो आपको खुशी होगी लेकिन अगर आप अपना पूरा ध्यान काम पर रखेंगे तो बेहतर होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चिंता का विषय रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप अपने विरोधियों को लेकर चिंतित हो सकते हैं, क्योंकि वे आपके लिए कुछ नई समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जिनसे आप अपनी बुद्धि का उपयोग करके छुटकारा पाने में सक्षम होंगे। आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत होगी इसलिए कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं जिससे आपकी कुछ चिंताएं खत्म हो जाएंगी। सामाजिक गतिविधियों में भी आपकी रुचि दिखाई देगी। कार्यक्षेत्र में कोई आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकता है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी और पेशेवर गतिविधियों में आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। भाइयों से कोई विवाद था तो उसे सुलझाने में आपकी विशेष भूमिका होगी, जिसके लिए आपको माफी भी मांगनी पड़ सकती है। संतान की शिक्षा पर कुछ अधिक धन खर्च होगा, लेकिन इससे संतान के करियर को लेकर आप संतुष्ट रहेंगे। नौकरी के साथ अगर आप किसी छोटे काम की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए आप आसानी से समय निकाल पाएंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

करियर की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन सुनहरा अवसर लेकर आ सकता है। आपको कोई अच्छा पद और अच्छी नौकरी मिल सकती है, जिससे परिवार का माहौल भी सुखद रहेगा और सभी एक-दूसरे की मदद के लिए आगे आएंगे। हालांकि कार्यक्षेत्र में आपको कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। संपत्ति से जुड़े मामले को वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलझाया जा सकता है। जीवनसाथी के लिए आज आप साड़ी या ज्वैलरी ला सकते हैं।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखने का दिन होगा। आप अपने बढ़े हुए खर्चों के कारण अपना संचित धन भी खर्च करेंगे। अगर ऐसा होता है तो आपको बाद में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपको बजट की योजना बनानी होगी। छात्रों को पढ़ाई से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले लोगों को अपने पार्टनर पर बहुत सोच-समझकर भरोसा करना होगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप व्यवसाय से जुड़ी कुछ छोटी-मोटी समस्याओं को सुलझाने में लगे रहेंगे और आप कुछ नए कर्मचारियों को भी शामिल कर सकते हैं। कुछ समय से सरकारी कार्यों में असुविधा हो रही थी तो वह भी ठीक रहेगा, लेकिन जल्दबाजी और भावुकता में आपको कोई निर्णय नहीं लेना है अन्यथा यह आपकी कमजोरी बन सकता है। आपको परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर चल रही समस्याओं का समाधान खोजना होगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ भ्रम की स्थिति पैदा कर सकता है, लेकिन आपको किसी शुभ उत्सव में भाग लेने का मौका मिल सकता है। अगर आपके परिवार के सदस्यों का आपस में झगड़ा हो जाता है तो आपको बीच में बात करने से बचना होगा, नहीं तो उनके साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं। काम ज्यादा होगा। सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आपको कानूनी मामलों में रुचि बनानी होगी, नहीं तो वे आगे बढ़ते रहेंगे। आपको पारिवारिक और पेशेवर जीवन में सामंजस्य बनाए रखना होगा, अन्यथा आप परिवार के सदस्यों से नाराज़ रहेंगे। जो लोग किसी छोटे व्यवसाय में हाथ आजमाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें उसमें भी सफलता मिलेगी। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को किसी विवाद से बचना चाहिए।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

पैसों से जुड़े मामलों में आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी लेकर आएगा। अगर आप किसी को पैसा उधार देते हैं, तो उसके वापस आने की संभावना कम है। यदि आप किसी पारिवारिक व्यवसाय से जुड़ा कोई निर्णय ले रहे हैं तो घर के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह अवश्य लें। अगर आप किसी आर्थिक समस्या का सामना कर रहे हैं तो आपको अपने परिवार के सदस्यों से मदद मिल सकती है। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुसार फल मिलेगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आपको किसी वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा। राजनीति में काम करने वाले लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि उन पर कुछ झूठे आरोप लग सकते हैं। किसी व्यक्ति के कहने पर शेयर बाजार या म्यूच्यूअल फण्ड आदि में धन का निवेश न करें अन्यथा हानि हो सकती है। पारिवारिक समस्याओं के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें अन्यथा समस्या उत्पन्न हो सकती है। बाहर रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कुछ अच्छी जानकारी मिल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 29 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल पुलिस ने हरियाणा के तीन युवाओं से पकड़ी तीन किलो चरस .........

Spaka Newsथाना सदर के तहत पुलिस की टीम ने गश्त के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर एक कार में सवार तीन युवक से चरस बरामद की है।  बिलासपुर पुलिस की थाना सदर टीम ने रविवार को नाके के दौरान हरियाणा राज्य के कार सवार 3 लोगों से 2 किलो […]

You May Like