आज का राशिफल 10 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 10 July 2022: कन्या, तुला, मकर राशि वालों के सितारे बुलंद रहेंगे, मेष, कर्क सतर्क रहें

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज का राशिफल 10 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 10 July 2022 Horoscope Today, 10 July 2022 दैनिक राशिफल 10 जुलाई 2022:  आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष एकादशी, जानिए कैसा रहेगा रविवार का राशिफल, किनके सितारे बुलंद होंगे, कौन दिक्कत में रहेगा।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट से आप परेशान रहेंगे, लेकिन आप दूसरों के काम में भी कुछ समय व्यतीत करेंगे और दूसरों की मदद करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। यदि आप कार्यक्षेत्र में कोई बदलाव करते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आपको उच्च अधिकारियों के साथ उलझने से बचना होगा। छात्र अपने सीनियर्स की मदद से किसी भी परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आप अपने परिवार वालों के साथ मस्ती करते नजर आएंगे। , जिससे आप अपने काम पर ध्यान नहीं देंगे और आपका कोई जरूरी काम भी कुछ समय के लिए रुक सकता है। आपका कोई मित्र आपको धोखा दे सकता है, जिससे आप चिंतित रहेंगे। आपको रात्रि में लोगों की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा। व्यापार करने वाले लोगों को काम की धीमी प्रगति के कारण किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी पड़ सकती है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। किसी मूल्यवान वस्तु और संपत्ति की प्राप्ति की इच्छा से आप चिंतित रहेंगे और शाम के समय तेज गति वाले वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतनी होगी। ऐसा प्रतीत होता है कि आपको अपने जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिल रहा है। यदि भाइयों से कोई विवाद चल रहा था तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप सब मिलजुलकर उसे समाप्त कर दें। माता से किया गया कोई भी वादा आप पूरा करेंगे, जिससे वह प्रसन्न होंगी। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों की कृपा से आपको पदोन्नति मिल सकती है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। अगर आपने आज घर में या बाहर भावुक होकर कोई फैसला लिया है तो आगे चलकर गलत साबित हो सकता है, जो लोग मांस और शराब का सेवन करते हैं। वह आज उन्हें छोड़ने की भी कोशिश करेंगे। जिसमें उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। संतान पक्ष से आपको कुछ निराशाजनक जानकारी सुनने को मिल सकती है। अचानक आपके धन की बड़ी मात्रा के कारण आपकी खुशी नहीं होगी, लेकिन आयात-निर्यात का व्यवसाय करने वाले लोगों को सावधान रहना होगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

जो लोग लंबे समय से विदेश में प्रयास कर रहे हैं, उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है। संतान के प्रति अपने दायित्वों को पूरा करने में भी आप सफल रहेंगे। आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है, इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप बाहर के खाने और तला हुआ खाना खाने से बचें। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में भी आप आगे बढ़ेंगे। आप अपने रुके हुए काम को पूरा करने का प्रयास करेंगे। जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। शाम से रात तक अपनों से मिलने का लाभ मिलेगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

इस दिन आपका मन रचनात्मक कार्यों में लगा रहेगा। परिवार में लोगों के बीच चल रहा विवाद खत्म होगा और परिवार के किसी सदस्य के कहने पर आपको निवेश करना पड़ सकता है, लेकिन साझेदारी में चल रहे व्यापार में आपको अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही कोई निर्णय लेना होगा। परिवार का कोई सदस्य आपसे कुछ ऐसी बातें कह सकता है, जिससे आपका दिल दुखी हो जाएगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा, लेकिन आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा तभी आप अपना काम आसानी से कर पाएंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आपकी वाणी आपको कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान दिलाएगी, इसलिए आपको इसकी मिठास बनाए रखनी होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिल रही है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। अगर आप इसमें लापरवाही बरतते हैं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ससुराल वालों को अच्छी खासी रकम मिल सकती है। जो लोग प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे हैं उन्हें अपने साथी की बातों से गुस्सा आ सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि लाएगा, क्योंकि आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए आपको प्रोत्साहन मिलेगा। जिसके बाद आपकी प्रसिद्धि में वृद्धि होगी, लेकिन कार्यक्रम में किसी भी विपरीत परिस्थिति में भी आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा, अन्यथा लोग इसका लाभ उठा सकते हैं। शाम को किसी प्रियजन से मुलाकात होगी। परिवार में कोई शुभ कार्यक्रम हो सकता है। जिसमें वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लेना बेहतर रहेगा

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके घरेलू उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि लेकर आएगा, जिसके लिए आप कुछ पैसे भी खर्च करेंगे, लेकिन बेहतर होगा कि आप अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर ही खर्च करें। अगर आपने किसी के साथ पैसों का लेन-देन किया है तो आपका कुछ पैसा उसमें फंस सकता है। संतान के करियर को लेकर आप पर कुछ तनाव चल रहा था, तो वह समाप्त हो जाएगा। सांसारिक सुख भोगने के साधनों में वृद्धि होगी। अगर आपका कोई विवाद चल रहा है तो उसमें आपको जीत मिल सकती है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। पहले किए गए निवेश का लाभ आपको मिलेगा। यदि आप शाम के समय किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा लेकिन वाहन के दुर्घटनावश खराब होने से आपके धन व्यय में वृद्धि हो सकती है। परिवार में आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में सक्षम होंगे, जिसके बाद परिवार के सभी सदस्य भी आपसे खुश रहेंगे। विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कुछ अच्छी जानकारी सुनने को मिल सकती है। अगर बच्चे को कहीं बाहर से नौकरी के ऑफर मिलते हैं तो आपको उन्हें रोकने की जरूरत नहीं है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। अगर आप कोई संपत्ति खरीदने जा रहे हैं तो आपको उसके दस्तावेजों की अच्छी तरह जांच करनी होगी। परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या हो सकती है। जिससे आप चिंतित रहेंगे। आपके ख़र्चे आपके सिरदर्द को बढ़ाते रहेंगे। जिसके लिए आपको उन पर नियंत्रण रखना होगा। शाम के समय जीवनसाथी से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

गृहस्थ जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, क्योंकि पार्टनर पर उनका विश्वास और गहरा होगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से भी मुक्ति मिलती दिख रही है। जिससे पढ़ाई में मन लगेगा। व्यापार करने वाले लोगों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। यदि आप किसी नए व्यवसाय को लेकर अपने माता-पिता से सलाह लेते हैं तो यह आपके लिए बेहतर रहेगा। शाम के समय किसी प्रियजन से आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। जो लोग किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। उसे कुछ समय के लिए टाल दें तो उनके लिए बेहतर होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 10 जुलाई 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 11 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 11 July 2022: जाने क्या है आज आपके भाग्य में, पढ़िए आज का अपना भाग्यफल

Spaka Newsआज का राशिफल 11 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 11 July 2022 Horoscope Today, 11 July 2022 दैनिक राशिफल 11 जुलाई 2022:  आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष द्वादशी, जानिए कैसा रहेगा सोमवार का राशिफल, किनके सितारे बुलंद होंगे, कौन दिक्कत में रहेगा। यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म […]

You May Like