आज का राशिफल 11 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 11 July 2022: जाने क्या है आज आपके भाग्य में, पढ़िए आज का अपना भाग्यफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज का राशिफल 11 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 11 July 2022 Horoscope Today, 11 July 2022 दैनिक राशिफल 11 जुलाई 2022:  आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष द्वादशी, जानिए कैसा रहेगा सोमवार का राशिफल, किनके सितारे बुलंद होंगे, कौन दिक्कत में रहेगा।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

निश्चित रूप से आज का दिन आपके लिए फलदायी रहेगा। संतान को लेकर यदि आपकी कोई चिंता चल रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी, क्योंकि संतान को कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। जो लोग विदेश में बसना चाहते हैं, उन्हें कुछ समय और इंतजार करना होगा। नए निवेश की योजना बनाना आपके लिए बेहतर होगा, नहीं तो आपका पैसा अटक सकता है। आपको पूर्व में की गई गलती को स्वीकार करना होगा और माफी मांगनी होगी, अन्यथा आपके अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपका दिन परोपकार के कामों में बीतेगा। आप अपने से ज्यादा दूसरों के काम पर ध्यान देंगे लेकिन आपको अपने काम पर भी ध्यान देना होगा। अगर आप ससुराल पक्ष से किसी से पैसे उधार लेने की सोच रहे हैं तो आपको पैसे लेने से बचना होगा, नहीं तो यह आपके आपसी संबंधों में दरार पैदा कर सकता है। नवविवाहित लोगों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आप अपने पैसे का कुछ हिस्सा परोपकार के काम में खर्च करेंगे, लेकिन परिवार के किसी सदस्य से किया गया वादा आपको पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आपको किसी काम में जोखिम लेने से बचना होगा, नहीं तो आपका पैसा डूब सकता है। दोस्त ने अगर आज आपको कोई योजना समझाई है तो उसमें निवेश करने से बचें। माता-पिता के आशीर्वाद से आज आप कोई और नया काम करेंगे, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपके शत्रु आपको परेशान करेंगे। जिससे आपको बचना होगा। जीवनसाथी के साथ चल रहे अनबन को बातचीत के जरिए खत्म करना बेहतर होगा। आप धार्मिक आयोजनों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। कोर्ट से जुड़े अपने किसी मामले में आपको विजय प्राप्त होगी। परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य के सेवानिवृत्त होने के कारण आप उनके लिए पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। अगर पिछले कई दिनों से कोई तनाव चल रहा था तो वह भी खत्म हो जाएगा। आप अपने जीवनसाथी को खरीदारी पर ले जा सकते हैं। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर ही खर्च करें। अगर आपके पड़ोस में लड़ाई हो रही है तो आपको उसमें चुप रहना होगा, नहीं तो यह कानूनी हो सकता है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

धन से कोष में वृद्धि होगी। आज आपको कार्यक्षेत्र में बड़ी मात्रा में धन लाभ हो सकता है, जिससे आप अपनी विलासिता की कुछ चीजें भी खरीद सकते हैं। यदि संतान के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो उसका समाधान भी आपको मिलेगा। भाइयों से चल रही अनबन लड़ाई में बदल सकती है इसलिए आपको चुप रहना होगा। आज शाम को आप किसी परिवार के घर किसी भोज के लिए जा सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। दांपत्य जीवन में स्थिति सुखद रहेगी, लेकिन परिवार में छोटे बच्चे की जिद के आगे झुकना होगा।यदि परिवार में किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लिया जाए,तो उसमें आपको सोचना नहीं है व अपनी बात लोगों के सामने रखी होगी। कार्यक्षेत्र में भी गुप्त शत्रु से आपको कुछ हानि हो सकती है इसलिए सावधान रहें। विद्यार्थियों की पढ़ाई में काफी रुचि रहेगी और उन्हें कोई पुरस्कार भी मिल सकता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके सांसारिक सुखों का आनंद लेने के साधनों में वृद्धि लाएगा। रात के समय आप किसी विवाह, विवाह समारोह आदि में शामिल हो सकते हैं। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं, उन्हें उच्च पद प्राप्त होगा। आपको अपने किसी निवेश का जिक्र अपने दोस्तों से नहीं करना है नहीं तो वे आपसे ईर्ष्या करेंगे। जो लोग सट्टे में पैसा लगाते हैं, उन्हें सावधान रहना होगा, नहीं तो उनका पैसा फंस सकता है। पिछली किसी गलती की सजा आज आपको मिल सकती है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तनावपूर्ण रहेगा। लव लाइफ जीने वाले लोगों का अपने पार्टनर से झगड़ा होगा। जिससे तनाव रहेगा। माता आज आपको कोई काम सौंपेंगी, जिसे आप समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। जिससे वह आपसे नाराज़ होंगी। आपका कोई दोस्त आपसे मदद मांगने आ सकता है। आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में खर्च करेंगे। जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और आप संतुष्ट रहेंगे, लेकिन आपके कुछ बढ़ते हुए खर्च आपके लिए चिंता का कारण बन सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपकी यात्रा के लिए प्रबल योग बन रहे हैं। शाम के समय आपका कोई परिचित मिलने आ सकता है। जिससे आप अपनी कुछ परेशानियां साझा करेंगे, लेकिन वह आपसे नाराज हो सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। कार्यक्षेत्र में आप पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, लेकिन आप उन्हें समय पर पूरा कर लेंगे। जिससे आपके अधिकारी भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे और विद्यार्थियों का कमजोर विषयों की पढ़ाई करने में मन नहीं लगेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है। रियल एस्टेट से जुड़ा आपका कोई काम आपको परेशानी में डाल सकता है। आपके प्रभाव और ऐश्वर्य में वृद्धि होगी, लेकिन आप हर काम को करने में जल्दबाजी करेंगे। जिससे आपका कोई काम खराब हो सकता है। यदि आपका कोई कानूनी विवाद चल रहा है तो उसमें भी आपको कोर्ट जाना पड़ेगा, तभी आपको सफलता मिलती नजर आ रही है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा, क्योंकि शत्रु आप पर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे, इसलिए आपको अपनी बुद्धि का प्रयोग करके उन्हें परास्त करना होगा। आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। जिससे आप धन कमाने में सफल रहेंगे। लेकिन सभी आपकी बातों से प्रसन्न होकर आपसे मित्रता करने का प्रयास करेंगे। यदि आप संतान के भविष्य से संबंधित कुछ धन निवेश करना चाहते हैं तो इसमें अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें, अन्यथा वह नाराज हो सकता है। अगर कोई बाधा थी, तो उसका समाधान भी ढूंढ़ने में आप सफल रहेंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं, लेकिन आप संपत्ति से जुड़ा कोई सौदा पूरा करेंगे। जिसमें आपको कुछ संपत्ति मिल सकती है। अगर आपने पहले किसी को व्यापार में उधार दिया था तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन बच्चों के बढ़ते खर्च को लेकर आप चिंतित रहेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को अपने सहयोगियों से सावधान रहना होगा, अन्यथा वे अपनी छवि खराब करने का प्रयास कर सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 11 जुलाई 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

निजी बस परिचालक ने HRTC बस कंडक्‍टर को जड़ दिया थप्‍पड़, तीन के खिलाफ FIR दर्ज

Spaka Newsकांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले स्थित थाना पंचरुखी के तहत निजी बस के परिचालक की ओर से एचआरटीसी कंडक्‍टर को थप्पड़ मारा दिया। अब पुलिस ने इसे लेकर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बस के परिचालक समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर […]

You May Like