आज का राशिफल 7 जून 2022 Aaj Ka Rashifal 7 June 2022 : इन जातकों को सलाह देना उल्टा पड़ेगा, ये विवाद से रहें दूर

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष सप्तमी, जानिए कैसा रहेगा मंगलवार का राशिफल.…..

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा और आपके रुके हुए काम भी आज गति पकड़ेंगे। आज आपको ससुराल पक्ष से मान-सम्मान मिलता नजर आ रहा है। आज आप व्यापार के लिए कोई योजना नहीं बनाएंगे। अगर कुछ तनाव है तो वह आज खत्म हो जाएगा, लेकिन आज कार्यक्षेत्र में लोग सही काम का विरोध करेंगे। जिसके बाद आपका मूड खराब रहेगा। आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप संतुलन बनाए रखें, नहीं तो आप अपने संसाधनों को भी समाप्त कर देंगे। आज आप अपनी मां को कहीं घूमने ले जा सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपका झुकाव धार्मिक कार्यों के प्रति बढ़ेगा और आप धार्मिक आयोजनों में भी भाग ले सकते हैं। आपके हाथ में लाभ के कई अवसर आएंगे, जिससे आप लाभ भी कमा पाएंगे। कार्यक्षेत्र में काम करने वाले लोगों के हाथ में कई काम एक साथ आने से उनकी चिंता बढ़ सकती है। अगर आपको कुछ नया करने का मौका मिले तो जरूर करें। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा, नहीं तो कोई चोट या बीमारी होने की पूरी संभावना है। कोर्ट में चल रहे मामले में आपको मन मुताबिक लाभ मिलेगा, लेकिन आपको अपने रुके हुए कामों पर भी ध्यान देना होगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए परेशानी भरा रहेगा और जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आपको उन्हें डॉक्टर के पास ले जाना पड़ सकता है। यदि संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद चल रहा है तो उसमें कोई आपसी विवाद या विवाद की स्थिति बन सकती है। वाहन या मशीनरी का प्रयोग करते समय आपको सावधान रहना होगा। आज आपको नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है। यदि आपने कोई संपत्ति खरीदने की योजना बनाई है, तो आपको स्वतंत्र रूप से उसके चल और अचल पहलुओं की जांच करनी होगी, अन्यथा आपको बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज आपके विरोधी आपको परेशान करने में लगे रहेंगे लेकिन आपको उन पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है बल्कि आपको अपने काम में लगे रहना होगा तभी आप लाभ कमा पाएंगे। आपके लिए वाणी की मिठास बनाए रखना बेहतर रहेगा। अगर कोर्ट में कोई केस चल रहा है तो उसमें आपको और चक्कर लगाने पड़ेंगे तभी सफलता मिलती नजर आ रही है. नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। जीवनसाथी के सहयोग और सहयोग से आप प्रसन्न रहेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को महिला मित्रों के सहयोग से धन लाभ होता दिखाई दे रहा है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

शेयर बाजार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा, क्योंकि वे बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। अगर आपकी कुछ देनदारियां खत्म हो रही हैं, तो आप उन्हें काफी कम कर सकते हैं। जमीन और वाहन के क्रय-विक्रय की योजना आज बनाएंगे, लेकिन आर्थिक प्रगति पूर्ण होगी। रोजगार के लिए प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी कलह उत्पन्न हो सकती है, जिसमें आपके लिए बेहतर होगा कि आप दोनों पक्षों की बात सुनकर ही कोई फैसला लें। आपके संचित धन कोष में भी वृद्धि होगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन सफल रहेगा। मित्र के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपको पेट से संबंधित कोई समस्या न हो। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में भाग ले सकते हैं। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य को धमकी देने से बचना होगा, नहीं तो वे आपके आपसी संबंधों में दरार पैदा कर सकते हैं। यदि आपने लेन-देन में जल्दबाजी की है तो आप इसमें उलझ सकते हैं। आप अपने माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर ले जा सकते हैं।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आपकी आय में अनिश्चितता रहेगी और भागदौड़ रहेगी जो व्यर्थ होगी। किसी से बेवजह वाद-विवाद हो सकता है। किसी दूसरे के झांसे में आकर आपको पैसा निवेश करने की जरूरत नहीं है, नहीं तो आपका पैसा डूब सकता है। शत्रुओं का प्रभाव आज ठीक रहेगा और निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है। आपको लोगों की बकवास पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है, नहीं तो वे आपको गुमराह कर सकते हैं। आपको छिटपुट लाभ के अवसरों की पहचान करनी होगी और उन्हें लागू करना होगा, तभी आप लाभ कमा पाएंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपका स्वास्थ्य नरम और गर्म रहेगा। आपका कोई पुराना रोग फिर से आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को पार्टनर से मान-सम्मान मिलेगा। जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के बीच यदि कोई आपसी तनाव चल रहा होता तो वह भी समाप्त हो जाता। आपका कोई भी जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। आपके छात्र पढ़ने में बहुत रुचि लेंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आपको किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो यह कानूनी भी हो सकता है और परिवार के किसी दूर के सदस्य से आपको कोई अच्छी जानकारी सुनने को मिल सकती है। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। शेयर बाजार और लॉटरी में निवेश करने वाले लोगों को चक्कर लगाना होगा, तभी वे उस पैसे को भी वापस ला पाएंगे। आज आपको कोई प्रिय वस्तु मिल सकती है। माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए सोच-समझकर कोई फैसला लेने का दिन होगा। अगर परिवार के किसी सदस्य को विदेश जाकर नौकरी करने का मौका मिले तो आपको उसे रोकना नहीं है, आपको उसे वहां जाने देना है। लेन-देन के मामले में आज आप लापरवाह हैं तो बाद में आपको धन संकट की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार यात्रा सफल होगी, जो लोग रोजगार के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें बेहतर अवसर मिल सकता है। आज कोई अनहोनी घटना होने की संभावना है, इसलिए सावधान रहें। जो लोग अपना पैसा शेयर बाजार में लगाते हैं उनके लिए दिन बेहतर रहेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपका कोई प्रिय वस्तु खो सकता है, जिससे आप चिंतित रहेंगे, लेकिन आपको दूसरों के झगड़े में शामिल होने से बचना होगा, नहीं तो यह आपके ऊपर आ सकता है। अगर आपको कोई पुराना रोग था तो वह भी आपकी कुछ परेशानी बढ़ा सकता है। आय में अनिश्चितता बनी रहेगी और परिवार के किसी सदस्य द्वारा अच्छा काम करने से आपका और आपके परिवार का नाम रोशन होगा। आपके सामने कुछ अप्रत्याशित खर्च होंगे, जो आपको मजबूरी में करना होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए धन प्राप्ति का दिन रहेगा, क्योंकि व्यापार में आपको अपनी वसूली का धन प्राप्त होगा और आपको लाभ के भी कई अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आप आसानी से लाभ कमा सकेंगे। व्यापार की गति तेज रहेगी, लेकिन परिवार में चल रहे कलह से आप चिंतित रहेंगे। मित्रों के साथ मौज-मस्ती करेंगे। लोगों की बकवास पर ध्यान न दें। बेहतर होगा कि आप अपने काम पर ध्यान दें। अगर आपको निवेश करने का मौका मिलता है, तो इसे खुलकर करें, क्योंकि भविष्य में आपको इसका पूरा लाभ मिलेगा। 

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 7 जून 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

बेबस पिता ने लगाई गुहारः चार बच्चों का बाप ले गया मेरी बेटी को भगाकर.......

Spaka Newsऊना : हिमाचल प्रदेश में नाबालिग लड़कियों के घर से फरार होने के मामले कहीं से भी थमते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला प्रदेश के ऊना जीले के तहत आते हरोली उपमंडल से रिपोर्ट हुआ है। जहां पुलिस चौकी पंडोगा के तहत एक […]

You May Like