आज का राशिफल 8 मार्च 2023 Aaj Ka Rashifal 8 March 2023: बुधवार का दिन होली का है बेहद शुभ है,सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य…..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

बुधवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. आज होली के दिन मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशियों को सुख समृद्धि मिलेगी. इस दिन सफलता किसके हाथ लगेगी, आपके किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

 

आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपको कुछ नए लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाने का मौका मिलेगा, लेकिन आप कुछ गलतियां करने से बचें, नहीं तो आप लोगों की नजरों में आ सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अधिकारी भी हैरान रहेंगे और आपको अपने लोगों का पूरा साथ मिलेगा। आप अपने कामों की सूची बनाकर आगे बढ़ें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके कुछ काम लटक सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा और आधुनिक विषयों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। आप अपने नौकरी में ट्रांसफर मिलने से थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन बाद में आपको समझ आएगा कि यह आपके लिए सही है और एक नई सोच से आप आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको घूमने फिरने के द्वारा ना कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और किसी भूमि वाहन, मकान आदि की खरीदारी करते समय आप सावधानी बरतें, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है। आप अपने घर की साज सज्जा आदि की ओर विशेष ध्यान देंगे, लेकिन यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो आपको वह वापस मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपको किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको मित्रों का पूरा साथ मिलेगा और भाईचारे में आप पूरी रुचि दिखाएंगे। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी और जनकल्याण की भावना आज आपके अंदर बनी रहेगी। आपको अपनी किसी काम के समय से पूरा ना होने के कारण समस्या रहेगी और आप कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में भी सम्मिलित होंगे, जहां आप अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। यदि आज आपसे कोई धन उधार मांगे, तो आप उसे देने से पीछे हटे, नहीं तो बाद में आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 

आज के दिन आप अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें और आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो तो उसमें बहुत ही सोच विचारकर और आपके अपने करीबियों से नजदीक या बढ़ेंगी। आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि किसी बात को लेकर वाद विवाद चल रहा था, तो वह आज किसी नये व्यक्ति की मुलाकात से सुलझ सकता है। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज बचत की योजनाओं मे पूरी रुचि दिखाएंगे

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए रहन-सहन के स्तर में भी सुधार लेकर आएगा। आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की कुछ वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। आपके सुख- समृद्धि में बढ़ोतरी होगी। कला कौशल में आज वृद्धि होगी और आप लोगों का भरोसा भी आसानी से जीत पाएंगे। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलाएगी। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आ रही समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया, तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आपको जल्दबाजी में लिए गए काम से समस्या होगी। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको किसी से धन उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। आप एक बजट बनाकर चले और अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। कुछ ठगी व सफेदपोश लोग आज आपको परेशान कर सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आएगा और आप किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने मित्रों को काफी समय देंगे और एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से  आपके मन में प्रसन्नता होगी। आपको महत्वपूर्ण कामों में शीघ्रता दिखानी होगी। यदि आप किसी नये वाहन को खरीदने की योजना बना रहे थे, तो आपकी वह इच्छा भी आज पूरी हो सकती है। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है, जिसमें आपके परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे।

.

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती हैं और कार्यक्षेत्र में आप अधिक समय दें, तभी आप अच्छा नाम कमा पाएंगे और कोई काम कल पर ना टाले, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए समस्या हो सकती है। आपको अपनी कुछ योजनाओं से अच्छा धन कमाने को मिलेगा। आपको तनाव रहने के कारण स्वभाव भी चिड़चिड़ा रहेगा। परिवार के सदस्य भी आपसे परेशान रहेंगे, लेकिन आप  किसी बड़े निवेश में हाथ ना डालें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन भाग्य का पूरा साथ मिलने से आपके लिए बेहतर रहेगा और आपके कुछ मन मुताबिक इच्छाओं की पूर्ति होती भी दिख रही है। आपको आज छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। धार्मिक कार्यक्रम में आप पूरी रुचि बनाए रखें। आपकी सुख समृद्धि बढ़ने से आपको खुशी होगी। आपके कुछ मित्र आपके शत्रु बन सकते हैं, जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आप सभी को साथ जोड़ने में सफल रहेंगे। व्यवसाय में यदि कुछ कामों के शुरुआत करेंगे, तो वह आपके लिए बेहतर रहेगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आपको जल्दबाजी में किसी काम को नहीं करना है और कोई निर्णय लेने से पहले कई बार सोचें तो बाद में आप उसके लिए पछतावा होगा। किसी सरकारी मामले में आप सोच विचार अवश्य करें, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। व्यवसाय कर रहे लोग आज किसी की बातों में ना आए, नहीं तो बाद में आपको समस्या होगी। संतान के व्यवहार को लेकर आज आप सतर्क रहे, नहीं तो आप किसी गलत राह पर चल सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है और आपका किसी बड़े लक्ष्य के प्रति झुकाव रहेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपसे कोई गलती होने से आपको अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है। गृहस्थ जीवन जी रहे लोग साथी की सेहत को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। आपकी साख  और सम्मान में भी वृद्धि होगी और आप अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटेंगे, जिसे देखकर सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे और आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई खास उपहार मिल सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 8 मार्च 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता है.


Spaka News
Next Post

हिमाचल समाचारः अब एक क्लिक में देखें 7 मार्च 2023 के प्रादेशिक समाचार

Spaka NewsHimachal Samachar 07 03 2023 Spaka News
Featured Video Play Icon

You May Like