आज का राशिफल 31अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 31 August 2022 :माह के आखिरी दिन इन राशियों को मिलेगी अपार सफलता, जानिए अन्य राशियों का हाल………

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News


आज भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि दोपहर 3 बजकर 23 मिनट तक रहेगी। इसके बाद से पंचमी तिथि लग जाएगा। आज का दिन 12 राशियों के लिए काफी खास है क्योंकि आज गणपति बप्पा का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। इसके साथ ही आज लंबोदर योग लग रहा है। इसके साथ गणेश उत्सव के दौरान शनि, बुध, सूर्य और गुरु अपनी ही राशि में विराजमान रहेंगे।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके ख़र्चों में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने बढ़ते खर्चों को लेकर चिंतित रहेंगे। आज किसी बात को लेकर आप अपने पिता से नाराज़ रहेंगे। यदि आपने कोई नया व्यवसाय शुरू किया है तो आपको उसमें किसी को भागीदार बनाने से बचना होगा अन्यथा आपके साथ धोखा हो सकता है। पिता से चल रहे अनबन को आप माफी मांगकर खत्म कर देंगे। आज आप किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आप परोपकार के कामों में खर्च करेंगे। दूसरों की मदद करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी, जिससे आपको खुशी मिलेगी। किसी व्यक्ति की सलाह पर आकर आपको निवेश करने से बचना होगा, नहीं तो वह निवेश व्यर्थ चला जाएगा। अत्यधिक थकान के कारण आपको शारीरिक परेशानी हो सकती है, बेहतर होगा कि आप डॉक्टर से सलाह लें। पिता आपको हर काम में पूरा सहयोग देंगे और आपके लिए सरप्राइज भी ला सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आपको अपनी मेहनत के अनुसार लाभ मिलेगा। आप अपने व्यवसाय में कुछ नई योजनाओं को लागू कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बहुत काम होने के बावजूद आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकाल पाएंगे। किसी के साथ बैठकर खाली समय बिताने की बजाय अपने काम पर ध्यान दें। आप वाहन खरीदने पर भी विचार कर सकते हैं।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। पारिवारिक व्यवसाय में चल रही कमी को दूर करने में परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। रिश्ते में आ रही दरार को खत्म करने में सफल रहेंगे। परिवार में पार्टी का आयोजन हो सकता है। पार्टी में आपको तोल मोल कर बोलना बेहतर रहेगा। बच्चों के करियर को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं, जिसके लिए आप उनके शिक्षकों से भी बात करेंगे। जो लोग प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे हैं, वे अपने साथी को अपने परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित हो सकते हैं। रुका हुआ धन मिलने से मन अब भी पहले से थोड़ा बेहतर रहेगा। आप कुछ समय धार्मिक कार्यों में भी व्यतीत करेंगे। यदि आप कोई जमीन, दुकान, मकान आदि बेचने की योजना बना रहे हैं तो उसमें भी आप अवश्य ही सफल होंगे। आपको अपने मन की कोई बात किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से साझा करने की जरूरत नहीं है, नहीं तो वे बाद में आपका मजाक उड़ा सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आप अपने कार्य क्षेत्र में आ रही समस्याओं के बारे में वरिष्ठ सदस्यों से बात कर सकते हैं, जिसके बाद आपको उनका समाधान अवश्य मिलेगा। अगर आपके मन में किसी काम को लेकर कोई दुविधा चल रही है तो उस काम को बिल्कुल भी न करें। अगर आपको किसी विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ रहा है तो उसमें भी आपको धैर्य रखना होगा तभी आप इस स्थिति से बाहर निकल पाएंगे। छात्र अपनी परीक्षा की तैयारी में कड़ी मेहनत करेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने बच्चों की जिम्मेदारियों का पूरा ख्याल रखेंगे और उन्हें समय रहते पूरा करेंगे, जिससे उनकी नजरों में आपका सम्मान बढ़ेगा। आपका कुछ काम अटका हुआ है। व्यवसाय धीमा चल रहा है, इसलिए आपको इसे पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना होगा। आज यात्रा के दौरान किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों की साख चारों तरफ फैलेगी, जिसका फायदा उन्हें जरूर मिलेगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन निश्चित रूप से आपके लिए फलदायी रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आज आप पूरी लगन और मेहनत से काम करेंगे, जिससे आपको सफलता मिलेगी। आप अपने घर की सफाई या रखरखाव के लिए कुछ चीजें खरीद सकते हैं। आप अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर ही खर्च करेंगे तो बेहतर होगा। आप अपने किसी काम को कल के लिए टाल भी सकते हैं। आपको इस समय अपने लक्ष्यों पर पूरा ध्यान देना होगा तभी आप उन्हें पूरा कर पाएंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से आपको कोई पैतृक संपत्ति मिल सकती है, जो आपके सुख का कारण बनेगी। किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान बना सकते हैं। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं तो बेहतर होगा कि अभी कुछ समय के लिए उसमें बने रहें। अगर आपका कोई सरकारी काम लंबे समय से अटका हुआ है तो आज वह पूरा हो सकता है। सामाजिक क्षेत्र में हाथ आजमा रहे लोगों को किसी नए मुकाम पर पहुंचने का मौका मिलेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। दिन आपके लिए कई मायनों में अच्छा रहेगा। अगर आपका कोई कानूनी मामला लंबे समय से कोर्ट में चल रहा है तो उसमें आपको धैर्य रखना चाहिए। कोई करीबी दोस्त और रिश्तेदार आज आपसे मेल-मिलाप करने आ सकते हैं, जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा और परिवार के सदस्य भी आपस में मेल-मिलाप से रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको किसी सहकर्मी की मदद से अपनी नकारात्मक छवि को सुधारने का प्रयास करना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए परेशानियों से निजात दिलाने वाला रहेगा। अगर आप घर और बाहर चल रही परेशानियों से परेशान हैं तो आप उनसे निकलने की पूरी कोशिश करेंगे, जिसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। विद्यार्थियों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको अपने पिता और किसी वरिष्ठ सदस्य की इच्छा के लिए कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगे। आपके लंबे समय से रुके हुए काम आपके प्रयासों के बाद पूरे होंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है। माता-पिता के आशीर्वाद से आप नई संपत्ति खरीद सकते हैं और कार्यस्थल पर आप अपना काम समय पर पूरा करेंगे, जिससे आपकी प्रगति भी हो सकती है। अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। यदि परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित कोई निर्णय लिया जाता है तो उसमें अनुभवी व्यक्तियों और वरिष्ठ सदस्यों से बात जरूर करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 31 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

मंडी के वल्लभ कॉलेज में दो छात्र संगठनों के बीच मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे..........

Spaka Newsमंडी: मंगलवार को राजकीय महाविद्यालय वल्लभ मंडी में 2 छात्र गुटों में आपस में खूब लात.घूंसे चले। दो गुटों के इस लड़ाई में 6 छात्र भी घायल हुए हैं। छात्रों की लड़ाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। लड़ाई का यह वीडियो मंगलवार […]

You May Like