आज का राशिफल 3 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 3 August 2022 : बुधवार का दिन इन जातकों के लिए रहेगा शुभ, देखें आज का राशिफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

बुधवार का दिन कई राशि के लोगों को लिए धन संपत्ति और करियर के मामले में बहुत ही अच्छा रहने वाला है। हालांकि, कुछ लोगों के खर्च भी बढ़ने वाले हैं। तो आइए जानते हैं आज का दिन धन और करियर के मामले में किन राशियों के लिए रहेगा लाभकारी

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आपको पिता से कोई जरूरी काम मिलेगा। आपके पिता को आप पर गर्व होगा। छात्रों के लिए दिन सामान्य रहेगा। आप किसी नए कोर्स के बारे में सोच सकते हैं। बड़े भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को आज काम से राहत मिलेगी। आप किसी पार्क में टहलने जा सकते हैं। होटल व्यवसाय करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आप अपनी कमाई में वृद्धि करेंगे। आज के दिन सूर्य देव को प्रणाम करें, आपका दिन राहत भरा रहेगा।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपके स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। निर्णय लेने में आप कभी हाँ और कभी नहीं कहेंगे और ऐसे में अवसर चूक जाएगा। आज आपकी निर्णय लेने की क्षमता कमजोर रहेगी। अपनों के साथ मनमुटाव भी संभव है, सगे भाइयों से भी काफी विवाद होने की स्थिति बन रही है। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के लिए यह समय अनुकूल है। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनकी तलाश अब पूरी हो सकती है। प्रेमियों के लिए समय कुछ प्रतिकूल रहा है क्योंकि इस समय कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आपको शांति से व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। आज आपको किसी प्रकार का नुकसान हो सकता है। निर्माण कार्यों में खर्च होने की भी संभावना है। छात्रों के लिए आज का दिन बेहद खूबसूरत है। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। बेहतर निवेश के लिए तत्काल कदम उठाएं। अचानक धन खर्च होने की संभावना है। नया काम शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आपको अपनी कार्यक्षमता बढ़ाने की जरूरत है। आज आप खुले बाजार में खरीदारी करने जा सकते हैं। आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर खर्च करना चाहिए। आप अपने करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं। नए कोर्स में दाखिले के लिए आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आप थोड़ा चिड़चिड़े भी महसूस कर सकते हैं। आपको समय-समय पर पानी पीते रहना चाहिए, इससे आपको डिहाइड्रेशन की समस्या नहीं होगी। सूर्य देव को जल अर्पित करें, आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज भाग्य आपका साथ देगा और आपको जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा। जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं या नौकरी बदलना चाहते हैं, उन्हें अपने इच्छित क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित हो सकता है। पुराने निवेश अच्छे परिणाम देंगे। विदेश से कोई शुभ समाचार मिल सकता है और अचानक विदेश यात्रा संभव है। घर में कुछ आगंतुकों का आवागमन रहेगा। परिवार में उत्सव का माहौल हो सकता है। खान-पान और सेहत के प्रति सावधान रहें।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आपको नौकरी और व्यापार में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, आप जितनी मेहनत करेंगे उतना ही आपको लाभ होगा। किसी से बेवजह दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इससे आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आप कुछ अच्छा कर सकते हैं। जीवनसाथी की सलाह के बिना लिया गया निर्णय आपको अनुचित परिणाम देगा। घर और परिवार में तनाव का माहौल हो सकता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज के दिन आपको अपने काम में सावधानी बरतनी होगी। व्यापार में किसी भी प्रकार के लेन-देन से आपको बचना चाहिए। अकारण हानि का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप किसी के साथ मीटिंग के लिए जरूर जा रहे हैं तो आपको अपनी ड्रेस पर ध्यान देने की जरूरत है। कोई आपकी पीठ पीछे बुराई कर सकता है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको नियमित व्यायाम करना चाहिए। साथ ही अपने खाने में विटामिन का भी ध्यान रखें। इस दिन जौ का दान करें, किसी भी तरह के नुकसान से आप बचेंगे.

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपको बेहतरीन परिणाम दे सकता है। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपको अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यदि आप अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं या रचनात्मक कार्यों से जुड़े हैं तो आपको आगे बढ़ने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन संभव है। भाग्य आपके साथ है इसलिए अवसरों का भरपूर लाभ उठाएं। कार्य संबंधी यात्रा अचानक हो सकती है जो नए दरवाजे खोलने में मदद करेगी। परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ मस्ती में समय व्यतीत होगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज लेन-देन में विवाद गहरा सकता है। काम की अधिकता स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है। जमीन व भवन के क्रय-विक्रय की योजना बनेगी। अब तक रुका हुआ काम भी अचानक शुरू हो सकता है। आज आपके लिए बात करते समय शब्दों का सही चुनाव करना बहुत जरूरी है। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। लेकिन आज का जल्दबाजी में लिया गया फैसला आपको भविष्य में परेशान कर सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

रकारी संस्थानों के लोगों का दिन अच्छा रहेगा, वहीं निजी काम करने वाले लोगों को थोड़ी परेशानी हो सकती है। आज ऑफिस में आपको अतिरिक्त काम करना पड़ सकता है। आप बच्चों को सही समय नहीं दे पाएंगे। आपको कमर दर्द की समस्या हो सकती है। छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। पार्टनर से आपको कुछ ख़र्चे मिल सकते हैं। करीबी लोगों की राय सुनना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। इस दिन मंदिर में फूल चढ़ाएं, आपकी परेशानियां कम होंगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। इस अवधि के दौरान व्यावसायिक संदर्भ में कुछ छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। आप अपनी कार्य क्षमता से सफल हो सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सफलता मिलेगी। प्रेम-संबंध के लिए यह समय शुभ नहीं है। आपको अपने जीवनसाथी का ध्यान रखने की जरूरत है। भाई-बहनों से कुछ मतभेद हो सकते हैं। स्वास्थ्य के मोर्चे पर परेशानी हो सकती है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आपको अपने जीवन में नई सफलताओं को प्राप्त करने के लिए परिवार के किसी प्रमुख सदस्य की मदद लेनी पड़ सकती है। सट्टेबाजी लाभदायक हो सकती है। अगर आप आज किसी को सलाह देते हैं तो उसे खुद लेने के लिए तैयार रहें। आज आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है। मौसम का खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है। नए रिश्ते के खुश होने की प्रतीक्षा करें। आपके सहकर्मी आज आपके किसी फैसले का विरोध कर सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 3 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल में पुलिस की गाड़ी ने 7 वर्षीय मासूम बच्ची को मारी टक्कर,चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Spaka Newsकुल्लू : भुंतर पुलिस थाना की गाड़ी ने मलाणा की एक मासूम को टक्कर मार दी है, जिससे मासूम गंभीर रूप से घायल हो गई है। घायल अवस्था में मासूम को क्षेत्रीय अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाया गया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए नेरचौक मेडिकल कॉलेज […]

You May Like