आज का राशिफल 15 मई 2024, Aaj Ka Rashifal 15 May 2024 : मेष मीन कर्क सिंह राशि वालों के बनेंगे बिगड़े काम इन राशियों को भी होगा फायदा, चमकेगा भाग्य

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आप अपने घर किसी पूजा पाठ आदि का आयोजन कर सकते हैं। आपके कुछ शत्रु बिजनेस में आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं, जिनसे आपको बचना होगा। आप जीवनसाथी को कही शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें। आपको बिजनेस के काम को लेकर भाग दौड़ करनी पड़ सकती है। राजनीति की ओर रुक कर रहे लोगों  के जन समर्थन में इजाफा होगा, जिनका उन्हें बाद में भरपूर लाभ मिलेगा।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपकी सुख सुविधा में वृद्धि होगी। आप अपने भाई व बहनों से किसी वाद विवाद में पड़  सकते हैं। आपको कुछ लोगों से  झगड़ा हो सकता है। ईर्ष्यालु मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आप संतान से उनके करियर को लेकर कुछ बातचीत कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी से रिश्तों को बेहतर बनाने की कोशिश करनी चाहिए। आपका कोई मित्र यदि आपसे लंबे समय से नाराज चल रहा था, तो वह मेल मुलाकात करने आ सकता है। आपको अपने किसी काम को पूरा करने के लिए उसे समय देना होगा, तभी वह पूरा हो सकेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज बहुत ही सोच समझकर खर्च करें। आप दिखावे के चक्कर में अत्यधिक धन व्यय ना करें, नहीं तो आपको भविष्य में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।  जीवनसाथी को अपनी बातों को समझाने का प्रयास करें, ताकि वह आपके काम में आपका पूरा साथ दे सके। पारिवारिक बिजनेस में यदि आप कोई बदलाव करना चाहते हैं तो उसमें अपने परिवार के सदस्य से सलाह अवश्य लें। आप अपने काम को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ेंगे। विद्यार्थियों को किसी नई रिसर्च में भाग लेने का मौका मिलेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है, क्योंकि आप अपनी मस्ती में काम को करेंगे और लोगों की कोई परवाह नहीं करेंगे। आपके परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को लेकर भाग दौड़ करनी होगी। आप जीवनसाथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं। आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा होता दिख रहा है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दानपुण्य के कार्य में भी लगाएंगे ।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज आप परोपकारी कार्य में बढ चढ़कर भाग लेंगे। आपकी साख चारों ओर फैलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके काम को देखकर आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं। आप अपने आवश्यक काम में ढील ना दें।  जो जातक नौकरी को लेकर परेशान चल रहे थे,  उसमें बदलाव के लिए योजना बना सकते हैं। आप अभी पुरानी जगह में ही टिके रहें, ये आपके लिए बेहतर रहेगा। आपके पिताजी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, जिन विद्यार्थीयो ने पढ़ाई लिखाई में ढील दे रखी थी,  उन्हें उसमें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। 

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आप एकाग्र होकर कार्य करेंगे। आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है।  आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। आपको किसी यात्रा पर जाते समय वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं। आप जीवनसाथी के साथ किसी कार्यक्रम में जा सकते हैं। आपको अपने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियां को समझना होगा और उनमें ढील ना दें।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन बिजनेस के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आप अपने काम को लेकर जल्दबाजी दिखाएंगे, जिस कारण आपका नुकसान हो सकता हैं। किसी कानूनी मामले में  आप अपनी आंख व कान खोल रखें। आप अपनी आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। छोटे बच्चों के लिए आप कुछ खाने-पीने की चीज लेकर आ सकते हैं। आपको अत्यधिक काम के कारण सिर दर्द, बदन दर्द जैसी समस्या हो सकती है। आप ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को यदि धन उधार देंगे , तो उससे आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 

आज का दिन सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आप अपने काम के साथ-साथ अपनी सेहत को भी प्राथमिकता दें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अन्यथा आपको पछतावा हो सकता है।  किसी पैतृक संपत्ति कि प्राप्ति होने से आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। आपको अपने खानपान में हेल्दी डाइट लेनी होगी और तले भुने भोजन से परहेज रखें। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा। सरकारी योजनाओं का आप पूरा लाभ उठाएंगे। विद्यार्थी किसी एक विषय में महारत हासिल कर सकते हैं। जीवनसाथी को करियर में  कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छा रहेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर काम में आगे बढ़ेंगे। दोनों एक दूसरे की परवाह करेंगे। आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि आपको परिवार के सदस्यों को कोई कष्ट हो। आप अपनी बुद्धि व विवेक से काफी कुछ पा सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोग अपने बॉस की किसी गलत बात पर हां मे हां ना मिलाएं। आपको ननिहाल पक्ष से धन लाभ मिलता दिख रहा है। किसी मांगलिक कार्यक्रम में आप सम्मिलित हो सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आप जल्दबाजी में कोई कार्य न करें, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। आप अपने परिजन की किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं। जो विद्यार्थी विदेश से शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, उन्हें किसी कोर्स को करने का मौका मिल सकता है। आपकी दी गई सलाह कार्यक्षेत्र में खूब काम आएगी। आप अपनी मेहनत से काफी कुछ पा सकते हैं। आप यदि किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें।  आपकी संतान  आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपनी सोच में सकारात्मक बनाए रखें।  कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझाव का स्वागत होगा, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। परिवार में  किसी नए सदस्य के परिजन के आने से कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपके बड़े सदस्य यदि कोई सलाह दें, तो आप उस पर अमल अवश्य करें। आपका बिजनेस की कोई डील आपके माता-पिता के आशीर्वाद से  फाइनल हो सकती है। आपको  लेनदेन से संबंधित मामलों में स्पष्टता बनाए रखनी होगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा।  आपकी संतान को कोई मन मुताबिक नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपको किसी सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा। आप जीवनसाथी से सलाह मश्वरा अवश्य करें। आपकी सुख सुविधाओं में इजाफा होगा। आपको रुका हुआ धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको परिवार में अपने पिताजी की बातों का सम्मान करना होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 15 मई 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 16 मई 2024, Aaj Ka Rashifal 16 May 2024 : गुरूवार को यह राशियां होंगी धनवान ,जानें आज का राशिफल.....

Spaka Newsराशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार […]

You May Like