आज का राशिफल 5 अक्टूबर 2022 Aaj Ka Rashifal 5 October 2022 : दशहरे के दिन खुल जाएगी इन 6 राशियों की किस्मत, रखें सेहत का ख़ास ख्याल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज आश्विन शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि और बुधवार का दिन है। दशमी तिथि आज दोपहर 12 बजे तक रहेगी। उसके बाद एकादशी तिथि लग जाएगी। आज सुबह 8 बजकर 21 मिनट तक सुकर्मा योग रहेगा, उसके बाद धृति योग लग जाएगा। साथ ही आज रात 9 बजकर 14 मिनट तक श्रवण नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज विजयादशमी है और पाताल लोक की भद्रा भी रहेगी।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी के सहयोग से आपकी कई समस्याओं का समाधान होगा। आप अपने किसी रिश्तेदार के घर मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपको सामाजिक मेलजोल बढ़ाने से बचना होगा अन्यथा आपके विरोधी इसका पूरा फायदा उठाएंगे। अगर आप अपने किसी रुके हुए काम को लेकर परेशान हैं तो आज वह पूरा हो सकता है जो लोग किसी व्यक्ति से कर्ज लेना चाहते हैं या उधार लेना चाहते हैं तो उन्हें भी आज वह आसानी से मिल जाएगी।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आप अध्यात्म के कार्य की ओर अग्रसर होंगे। अगर परिवार में तनाव चल रहा था तो उसमें स्थिति पहले से बेहतर होगी। आज आपको अपने किसी लक्ष्य पर पूरा फोकस रखना होगा तभी वह पूरा हो पाएगा, नहीं तो यह लंबे समय तक चल सकता है। संपत्ति से जुड़े किसी विवाद में आज जीत पाकर आपको खुशी होगी। आज आप बच्चों की पढ़ाई से जुड़ी यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के संबंध में कोई निर्णय लेने से पहले आपको वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उलझन भरा रहने वाला है। किसी भी जरूरी काम को जल्दबाजी में करने से बचना चाहिए, नहीं तो आपसे गलती हो सकती है। किसी पर भरोसा करना आज आपको नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है। आज आप कुछ पारिवारिक मामलों को सुलझाने में व्यस्त रहेंगे, लेकिन आज अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। अगर परिवार में कोई विवाद चल रहा है तो आज आपको शांत होकर कोई फैसला लेना होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने कुछ बड़े लक्ष्यों की ओर झुकेंगे। घर और बाहर आज आपको जो जिम्मेदारियां मिलेंगी वे अच्छी तरह से पूरी होंगी और लोगों को अपनी बातों से खुश रखेंगी। आज आपको ससुराल पक्ष से सुलह के लिए जाना पड़ सकता है। पिछली किसी गलती के लिए आज आपको माफी मांगनी पड़ सकती है, जिसके बाद वह बात खत्म हो जाएगी। संतान के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपनी लापरवाही पर अंकुश लगाना होगा। किसी ट्रस्ट या किसी संस्था से जुड़े लोगों को आज थोड़ी असुविधा होगी, क्योंकि कोई उनकी छवि खराब करने का प्रयास कर सकता है। नौकरी कर रहे लोगों को आज कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने से अच्छा पद मिल सकता है। अपने बढ़ते हुए खर्चों में से कुछ को नियंत्रित करके आप भविष्य के लिए अपना पैसा बचाने में सफल रहेंगे। आज आपको पैसों का लेन-देन बहुत सोच-समझकर करना चाहिए।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको किसी से सलाह लेने से बचना होगा अन्यथा वे आपको गलत सलाह दे सकते हैं। आपको अपने कुछ जूनियर्स की गलतियों को भी नजरअंदाज करना होगा। आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आप अपनी नई सोच का पूरा फायदा उठाएंगे। आपको किसी व्यक्ति पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह गलत हो सकता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

करियर के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। यदि आप कोई नया वाहन या नया घर खरीदने जा रहे हैं तो उनकी यह इच्छा आज पूरी होगी। आपको जल्दबाजी और भावुकता में कोई भी फैसला लेने से बचना होगा, नहीं तो गलत हो सकता है। वरिष्ठ सदस्यों की मदद से आपको व्यापार में आ रही समस्या का समाधान आसानी से मिल जाएगा, जो लोग नौकरी कर रहे हैं और किसी और की तलाश कर रहे हैं, उनकी मनोकामना पूरी होती दिख रही है। आप अपनी बड़ी सोच का फायदा उठाएंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आप कड़ी मेहनत और ईमानदारी से मेहनत करके अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है। अगर आपको कम दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिले तो जरूर जाएं क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप अपने काम में थोड़ी ढील दे सकते हैं, जिसके लिए बाद में आपको अधिकारियों से डांट भी पड़ेगी, इसलिए सावधान रहें।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशी का रहने वाला है। बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वाले लोग व्यस्त रहेंगे, उन्हें उनके अच्छे काम के लिए कोई उपहार भी मिल सकता है, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए। आपके सुझावों पर अमल कर बच्चे आपका नाम रोशन करेंगे। किसी मित्र से मुलाकात होगी, जिससे आप पुरानी शिकायतें दूर कर सकते हैं। आज आपके घर में किसी मेहमान के आने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज छात्रों को किसी भी परीक्षा की तैयारी के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आपके प्रभाव में वृद्धि से आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की गलती को आपको नज़रअंदाज करना होगा, नहीं तो बात बिगड़ सकती है। भाग्य की दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है इसलिए यदि आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो उसे कर सकते हैं। आप नौकरी में अधिकारियों का विश्वास जीतने में सफल रहेंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखने का दिन होगा, इसलिए यदि आप बजट बनाते हैं तो यह आपके लिए बेहतर रहने वाला है। आप धार्मिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और किसी गरीब की मदद के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी कर सकते हैं, लेकिन नौकरी में काम करने वाले लोग आज अपनी सूझबूझ से आगे बढ़ें तो बेहतर होगा। किसी गलत तरीके से धन कमाने के चक्कर में न पड़ें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आप किसी जरूरी काम में व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपके विरोधी आपसे बहस करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यदि आप अच्छे लाभ की उम्मीद कर रहे हैं तो यह आपको अवश्य मिलेगा, लेकिन व्यापार करने वाले लोगों को आज अपनी योजनाओं पर विशेष ध्यान देना चाहिए अन्यथा उनसे कोई गलती हो सकती है। आर्थिक मामलों में दिन बेहतर रहेगा लेकिन फिर भी किसी को धन उधार देने से बचें। किसी भी सरकारी काम को करने में आपको इसके नियम नहीं तोड़ने चाहिए।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 5 अक्टूबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

DG Jail Murder:आखिर हेमंत लोहिया को क्यों मारा गया? हत्या का मुख्य आरोपी यासिर दबोचा गया, पुलिस कर रही पूछताछ...........

Spaka Newsपुलिस अफसर लोहिया का शव उनके घर पर संदिग्ध परिस्थिति में मिला था. इसके बाद पुलिस जांच में पता चला कि उनकी हत्या की गई है. पुलिस को उनके नौकर यासिर पर हत्या का शक है. पुलिस का कहना है कि उनके नौकर ने ही उनके घर पर हत्या […]

You May Like