आज का राशिफल 13 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 13 April 2022: जानें बुधवार का राशिफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन होगा। आज आपके मन में घूमने-फिरने की इच्छा रहेगी। जिससे आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा, लेकिन शाम के समय आपको नई व्यावसायिक योजनाओं से लाभ मिलेगा और अतिथि आगमन के कारण आपका धन व्यय बढ़ सकता है। लेकिन फिर भी। आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। अगर कोई बहस लंबे समय से चल रही है तो वह खत्म हो जाएगी और उसमें आपको जीत हासिल होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नया सीखने को मिलेगा। जिसके लिए आप उत्साहित रहेंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। दांपत्य जीवन में सुस्ती रहेगी, जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे, लेकिन आप चतुर बुद्धि से अपने कार्यक्षेत्र में शत्रुओं को आसानी से परास्त करने में सफल रहेंगे। जिसे देखकर आपके साथी भी हैरान रह जाएंगे। कार्यक्षेत्र में आज तनावपूर्ण स्थिति भी हो तो भी आपको तनावमुक्त रहकर समस्याओं का समाधान करना होगा। समाज में आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है। आज आप घरेलू उपयोग के लिए कोई नया सामान खरीद सकते हैं। आप अपने घर को पेंट आदि भी रंगवा सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

राजनीतिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कुछ जनसभाएं करने का भी मौका मिलेगा। जिससे आपके मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी। आप कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में बिताएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। संतान द्वारा ऐसा कार्य किया जाएगा। जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा और बच्चे के प्रति आपका विश्वास गहरा होगा। रात के समय परिवार के किसी सदस्य से बात करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप उन्हें अपने विचार न बताएं, अन्यथा वे उनका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे। जो लोग नौकरी में हैं, वे कुछ करने की कोशिश करेंगे। अगर आप सोच रहे हैं तो उनकी इन योजनाओं को बल मिलेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। आप अपने पिछले रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए पूरा उत्साह दिखाएंगे, लेकिन फिर वह उत्साह शांत हो जाएगा और आप अपना काम पूरा नहीं कर पाएंगे, इसलिए आपको उन कार्यों को पूरा करने के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहना चाहिए । आप अपने व्यवसाय की कुछ समस्याओं को अपने जीवनसाथी के साथ साझा करेंगे। जिसमें वह आपका पूरा सहयोग देंगे। शाम के समय अत्यधिक परिश्रम के कारण आप थकान महसूस करेंगे। नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। परिवार में लंबे समय से चल रहा कोई विवाद आज खत्म हो जाएगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। नौकरी में लगे लोगों को पदोन्नति मिल सकती है, लेकिन जो लोग लंबे समय से काम की तलाश में हैं, उन्हें कुछ समय के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी उन्हें सफलता मिलेगी। छात्रों को अपनी परीक्षा से जुड़ी सभी बातों को ध्यान से सुनना होगा, अन्यथा उनसे कोई गलती हो सकती है। समाज में आपकी स्वच्छ छवि बनेगी। अगर आप आज अपना पैसा किसी की सलाह पर निवेश करते हैं तो वे आपको गलत सलाह दे सकते हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। आप माता-पिता की सेवा में समय व्यतीत करेंगे। जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छी संपत्ति के संकेत दे रहा है। घर में आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी, लेकिन परिवार के सभी सदस्य आपकी बात मानते नजर आएंगे। जिसे देखकर आप खुश हो जाएंगे। आप कोई जमीन, वाहन, मकान आदि भी खरीद सकते हैं। शाम से रात तक पुराने मित्रों से मिलकर आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी शुभ कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। कार्यक्षेत्र में आज मनचाहा काम न मिलने से आपका मन थोड़ा अशांत रहेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके सुख साधनों में वृद्धि करने का रहेगा। आपके पास कुछ ऐसे कार्य होंगे। जिन्हें आपको ढूंढ़कर पूरा करना होगा, अन्यथा वे बाद में आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। दोस्तों के साथ घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। जहां आपको अपने कीमती सामान को लेकर सावधान रहना होगा, नहीं तो चोरी का डर बना रहता है। संतान के भविष्य से जुड़ी कुछ समस्याएं आप अपने जीवनसाथी के सामने रखेंगे और दोनों मिलकर उसका समाधान निकालेंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपका दिन परोपकार के कामों में बीतेगा। आप धार्मिक आयोजनों और दान कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे, जिससे आपकी कीर्ति चारों ओर फैलेगी। ऑफिस में काम करने वाले लोगों के अधिकारों में वृद्धि के कारण उनके सहयोगियों का मूड खराब हो सकता है। शाम के समय आप अपने घर पर हवन, पूजा पाठ, कीर्तन आदि करवा सकते हैं। दूसरों की मदद करने से आपको आत्म संतुष्टि मिलेगी। आपको अपने भाइयों के साथ चल रहे मनमुटाव को खत्म कर उन्हें गले लगाना होगा, तभी वे समय रहते आपकी मदद कर पाएंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। अपने परिवार में अशांति का माहौल देखकर आप तनाव में रहेंगे। जिससे आप अपने परिवार के किसी सदस्य से भी सलाह मशविरा कर सकते हैं। अगर आपको किसी की मदद करने का मौका मिले तो उसमें ज्यादा दूर न जाएं, नहीं तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझेंगे। यदि आप अपने कार्यक्षेत्र में आने वाली समस्याओं का धैर्य से सामना करेंगे तो आपको उसमें सफलता अवश्य मिलेगी। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को लाभ का बेहतर अवसर मिल सकता है। आप बच्चे को किसी परीक्षा में शामिल कराने में व्यस्त रहेंगे, जिससे आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आपके आस-पास का माहौल खुशनुमा रहेगा और आप अपने किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेंगे। यदि परिवार में किसी के विवाह में बाधा आ रही थी तो आज वह भी परिवार के किसी सदस्य के सहयोग से समाप्त हो जाएगा, लेकिन संतान या पत्नी का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यदि आपका कोई प्रॉपर्टी डील लंबे समय से लंबित है तो वह फाइनल हो सकता है। मित्रों की किसी योजना का हिस्सा बनने से आपको बचना होगा अन्यथा जोखिम उठाना पड़ सकता है। अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको वाहन सावधानी से चलाना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यापार करने वाले लोगों को बड़ी रकम मिल सकती है। जिससे उनकी आर्थिक स्थिति को लेकर उनकी चिंता खत्म हो जाएगी, लेकिन आज जीवनसाथी के साथ कुछ विवाद है तो इसे आपस में ही सुलझा लें तो बेहतर होगा। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। बिजनेस में अगर आपके सहकर्मियों से कुछ गलतियां हो रही हैं तो आपको उन्हें नज़रअंदाज करना होगा तभी आप उनसे अपना काम करवा पाएंगे। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा, क्योंकि संतान पक्ष की ओर से आपको हर्षवर्धन की कोई खबर सुनने को मिल सकती है। जिससे आपका पूरा दिन खुशियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और आपके सुझावों का स्वागत होगा, लेकिन जो युवा अभी अपना करियर शुरू करने जा रहे हैं। उन्हें अपने शत्रुओं से थोड़ा सावधान रहना होगा। आज आपको कोई नया काम करने में कोई झिझक नहीं होगी और आपको उसे अंत तक पहुंचाना होगा। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को सहकर्मियों की बातों में आकर किसी नए काम में उलझने से बचना होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 13 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

दर्दनाक सड़क हादसा : ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, एक की मौत,दूसरा जख्मी ..............

Spaka Newsकुल्लू : रामशिला-भुंतर मार्ग में तलोगी के समीप एक ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी, जिसमें एक की मौत, जबकि दूसरा घायल हो गया। घायल युवक का उपचार जिला के जोनल हॉस्पिटल में चल रहा है।   जानकारी के अनुसार एक ट्रक (HR 38Y-7144) ने मोटरसाइकिल (HP 34B-6035) को जोरदार टक्कर […]

You May Like