आज का राशिफल 12 अक्टूबर 2022 Aaj Ka Rashifal 12 October 2022 :  कल इस राशि के रिश्तों में बढ़ेगा तनाव तो इन्हें दिखेगी जीविका में प्रगति, देखिए राशिफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

पंचांग के अनुसार कल 12 अक्टूबर, 2022 बुधवार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि। कल यानि बुधवार का दिन सभी राशियों के लिए मिला-जुला रहेगा। किसी को आजीविका के क्षेत्र में प्रगति दिखाई देगी तो कुछ को तनाव का सामना करना पड़ सकता है। पंचांग के अनुसार राहुकाल दोपहर 12:00 बजे से 01:30 बजे तक रहेगा और दिशाशूल उत्तर होगा। आइए जानते हैं कैसा रहेगा सभी जातकों के लिए बुधवार का दिन।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपको कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी लोगों से आसानी से काम करवा पाएंगे। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपनी परंपराओं का पूर्ण ध्यान से पालन करेंगे, लेकिन आपको कुछ अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाना होगा, तभी आप भविष्य के लिए कुछ पैसे बचा पाएंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपने पारिवारिक संबंधों को बनाने में सफल होंगे। आप अपने घर में साज-सज्जा और सजावट का कुछ सामान भी खरीद सकते हैं। अगर कानून से जुड़ा कोई काम है तो उसमें आपको उनके नियमों का पालन करना होगा, नहीं तो वे आपके लिए परेशानी लेकर आ सकते हैं। आप परोपकार के कार्यों में अधिक खर्च करेंगे, लेकिन किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी होगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अधिक से अधिक समय कार्यक्षेत्र में लगाना होगा तभी आपकी कुछ योजनाएँ पूर्ण होंगी और विद्यार्थी किसी परीक्षा के परिणाम से प्रसन्न होंगे। आपको परिस्थितियों के अनुकूल होना होगा। यदि आपको परिवार के किसी सदस्य को कठोरता पूर्वक बोलना पड़े,तो अवश्य बोले,लेकिन किसी काम को जल्दबाजी से कर कर खराब ना करें। आज आमदनी कम होगी लेकिन खर्चे ज्यादा होने से आप चिंतित रहेंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन कमजोर रहने वाला है, क्योंकि उनका कोई साथी उन्हें धोखा दे सकता है। आज आपको किसी व्यक्ति की बातों में आकर निवेश करने की जरूरत नहीं है। संतान के करियर को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। लेन-देन के मामले आज अधिक रहेंगे लेकिन उसमें भी आप सोच समझकर किसी पर भरोसा करेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा। वर्क फ्रॉम होम में काम करने वाले लोगों को आज संभलकर काम करना होगा और लापरवाही करने से बचना होगा अन्यथा उन्हें अपने बॉस से डांट खानी पड़ सकती है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज आपको अपने भाई-बहनों के साथ विनम्रता से पेश आना चाहिए, नहीं तोउन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। छोटे-छोटे बच्चे मौज-मस्ती में लगे रहेंगे, जिसे देखकर आप खुश हो जाएंगे। धार्मिक आयोजनों में आपकी रुचि रहेगी लेकिन आपके कुछ शत्रु उसमें भी आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। एक के बाद एक अच्छी जानकारी मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए बहुत फलदायी रहेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ आपसी प्रेम की भावना को बनाए रखने में सफल रहेंगे। लव लाइफ जीने वाले लोगों को अपने पार्टनर को लेकर किसी बात की चिंता होगी और सेहत की भी चिंता रहेगी। किसी जरूरी काम के मामले में आप अपनी दिनचर्या में बदलाव कर सकते हैं, लेकिन आपकी कुछ बातें परिवार में वरिष्ठ सदस्यों को बुरी लग सकती हैं। जिसके लिए आपको उनसे माफी मांगनी पड़ेगी। जीवनसाथी के सहयोग से आपकी कई समस्याओं का समाधान होगा। निडर रहें और लोगों के सामने अपनी बात कहें, नहीं तो वे आपको गलत समझ सकते हैं।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

इस दिन आपके आसपास का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आप अपने घर की मरम्मत का काम शुरू कर सकते हैं। अगर आपको किसी से पैसा उधार लेना है तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन नौकरी में कार्यरत लोग अपने बॉस से किसी दूसरे की सिफारिश ना करें,नहीं तो इससे उनको नुकसान हो सकता है। परिवार में आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और आपको मातृ पक्ष से मान-सम्मान मिलता नजर आ रहा है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपको अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर बजट की योजना बनानी होगी। यदि आप कुछ अतिरिक्त धन उत्साह में खर्च करते हैं तो आपको बाद में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने भाई-बहनों के साथ संबंधों में चल रही दरार को बातचीत के माध्यम से समाप्त कर देंगे, लेकिन यदि आप माता-पिता की बात मानकर यात्रा पर जाते हैं, तो यह आपके लिए फायदेमंद होगा और परिवार में कोई शुभ कार्यक्रम आयोजित हो सकता है। .

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशी का रहेगा। विद्यार्थी किसी भी परीक्षा की तैयारी में कड़ी मेहनत करते नजर आएंगे, जिसमें वे आसानी से सफलता भी प्राप्त कर सकेंगे, लेकिन यदि आपको क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले तो इसे जरूर दिखाएं, तभी लोग आपको समझ पाएंगे। अत्यधिक अवसरवादी होने से बचें। रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों को मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। अगर बड़े लोग आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपते हैं, तो आपको उनकी बात ध्यान से सुननी होगी, फिर आपको उन्हें निभाना होगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए कुछ जमीन और वाहन आदि प्राप्त करने का दिन होगा, लेकिन आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा। अगर आप किसी बात में उलझ जाते हैं तो रिश्ते में दरार आ सकती है और आप घर में अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे तभी लोग आपकी बात मानते नजर आएंगे, नहीं तो वे आपसे नाराज होंगे। भावनात्मक मामलों में आज पहल करने से बचें। आपके घर में किसी बाहर वाले व्यक्ति की क्लोज़नेस बढ़ सकती है,जो आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी। आपकी अध्ययन व अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने आलस्य को दूर भगाने में काफी सक्रिय रहेंगे और अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे आपके शत्रु भी आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन आपको समझ नहीं आएगा कि किन कार्यों में जल्दबाजी दिखानी चाहिए। कारोबारी लोग छोटी दूरी की यात्रा पर जाने की सोच सकते हैं, जो उनके लिए फायदेमंद साबित होगा। कार्यक्षेत्र में आप अधिकारियों का दिल जीतने में सफल रहेंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, वे भाईचारे को बढ़ावा देंगे, जिससे उनके अधिकारी भी उनसे प्रसन्न रहेंगे। आपके सम्मान के कारण आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों और माता-पिता का विश्वास जीतने में भी सफल होंगे, लेकिन आप धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे। अगर परिवार में कोई विवाद चल रहा था तो उससे छुटकारा मिलेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 12अक्टूबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

Himachal Cabinet Decisions: मेडिकल ऑफिसर डेंटल के भरे जायेंगे 104 पद, सिलाई अध्यापिकाओं को तोहफा, न्यूज़ वेबसाइट पॉलिसी 2022 को मंजूरी,जानें बड़े फैसले

Spaka Newsहिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में दंत चिकित्सा अधिकारियों के 104 पद सृजित करने और इन्हें अनुबंध के आधार पर भरने का निर्णय लिया गया। इनमें से 50 प्रतिशत पद हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के […]

You May Like