आज का राशिफल 20 अगस्त 2024, Aaj Ka Rashifal 20 August 2024 : वृषभ, कर्क राशियों को उधार दिया धन वापस मिलेगा, आपके रुके कार्य पूर्ण होंगे…….

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सावधान रहने के लिए रहेगा। आपको कामों को पूरा करने के लिए मेहनत करनी होगी, तभी आपको सफलता मिल सकता है। यदि आपके आसपास में कोई वाद विवाद हो, तो आप उसमें चुप रहें, तो बेहतर रहेगा। आपको किसी पैतृक संपत्ति के मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। व्यवसाय में आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको काफी हद तक राहत मिलेगी। आप तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपने आर्थिक स्थिति को लेकर सचेत रहें और अपने धन का निवेश सोच समझकर करें। आपको मान सम्मान मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपको यदि कोई टेंशन थी, तो वह भी दूर होगी। आप अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए बुद्धि और विवेक से काम लेने के लिए रहेगा। बिजनेस में आपकी कोई नई डील फाइनल हो सकती है, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। आपको अपने गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं को लेकर अपने जीवनसाथी से बातचीत करनी होगी। आपकी संतान के किसी परीक्षा के परिणाम आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई उपहार मिल सकता है। आपको किसी सरकारी क्षेत्र में निवेश करने का मौका मिलेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तनाव दिलाने वाला रहेगा। आपको अपने कामों में सोच समझ कर चलने की आवश्यकता है। आप अपने खान-पान पर ध्यान न देने के कारण कुछ सेहत समस्याएं बढ़ायेंगे। कारोबार में आपको अपने सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। आप अपने बिजनेस को विदेशों तक फैलाने में कामयाब रहेंगे। आप अपने कामों में आगे बढ़ेंगे। आपका कोई सहयोगी आपकी किसी बात को लेकर नाराज रहेगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए तरक्की की राह पर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आपको किसी से धन संबंधित कोई डील फाइनल हो सकती है। विद्यार्थी अपने ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश में लगे रहेंगे। परिवार में कुछ समस्या आने के कारण आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने फिरने जाने के प्लानिंग कर सकते हैं। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको किसी से अपने मन की बात को कहने से बचना होगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके आय को बढ़ाने वाला रहेगा। ससुराल पक्ष से भी आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है, लेकिन परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप संतान से किसी जरूरी काम को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपका मन इधर-उधर भटकने के कारण आपके काम समय से पूरे नहीं होंगे। आपकी पढ़ाई में कुछ विघ्न आ सकते हैं। आप अपने खर्चों को लेकर सतर्क रहें।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। आपको कुछ उलझन रहने के कारण आप परेशान रहेंगे। यदि आप किसी लंबी दूरी पर जाने की यात्रा की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो आपकी कोई प्रिय वस्तु खोने व चोरी होने की संभावना है। आपके दिए गए सुझावों का परिवार में स्वागत होगा। आपको अपने पिताजी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए अच्छा रहेगा। आपका धन यदि कहीं फंसा हुआ था, तो उसके भी आपको मिलने की संभावना है। आपके किसी नए काम के प्रयास रंग लायेंगे, लेकिन अचानक से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपके परिवार में लोग आपकी बातों को पूरा महत्व देंगे। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी। सामाजिक क्षेत्र में कार्यकर्ता लोगों को उनके कामों के कारण पुरस्कार भी मिल सकता है। आप अपने व्यवसाय में मन मुताबिक लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपको अपने साथी की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोग किसी से कोई बात बोलने से पहले सोच विचार अवश्य करें। आप तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने कामों में सोच समझकर आगे बढ़ना होगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आपका कोई काम यदि लंबे समय से लटक रहा था, तो वह पूरा हो सकता है। आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है। आपको अपने कामों में किसी अजनबी से मदद लेने से बचना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको किसी बात को लेकर चिंता सताएगी और महिला मित्रों से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। भाई बहनों का आपको पूरा साथ सहयोग मिलेगा। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने कामों को भाग्य के भरोसे ना छोड़ें। जीवनसाथी को करियर में यदि समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आपकी अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सोच समझकर कामों को करने के लिए रहेगा। आप अपने परिवार में किसी सदस्य से कोई जिद ना करें, नहीं तो उन्हें आपकी बात बुरी लग सकती हैं। आपको अपने सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई जोखिम उठाने से बचना होगा। आपके विरोधी आपके कामो में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे। आप किसी की कही सुनी बातों में न आए।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 20 अगस्त 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता


Spaka News
Next Post

शिमला, IAS के विभागों में फेरबदल, अधिसूचना देखें।

Spaka NewsSpaka News

You May Like