आज का राशिफल 11 अक्टूबर 2022 Aaj Ka Rashifal 11 October 2022 :  आज का दिन उत्तम, नौकरी में बड़ी सफलता मिलेगी, देखिए राशिफल………..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

कुछ राशियों को स्वास्थ्य और पारिवारिक क्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है और उन्हें अपने उपर सयम रखनअ होगा। राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आपके रचनात्मक कार्यों में किए गए प्रयास रंग लाएंगे। आप किसी नए काम को करने में पूरी रुचि दिखाएंगे, जिसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। आत्मविश्वास से भरे होने के कारण आप कोई भी काम तुरंत कर लेंगे। आज आपको कार्यक्षेत्र में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अगर आप अपने किसी दोस्त से मदद मांगेंगे तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। माता-पिता से किसी बात को लेकर आपका विवाद हो सकता है। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोग किसी बड़े नेता से मिलने जा सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहने वाला है। आप अपने कुछ आर्थिक मामलों को लेकर चिंतित रहेंगे, लेकिन आपको किसी काम के लिए जरूरी समय की तैयारी करनी होगी। आप अपने बढ़ते खर्चों के लिए बजट बनाने के बारे में सोच सकते हैं। व्यापार करने वाले लोगों की कुछ योजनाओं को गति मिलेगी। परिवार वालों के सहयोग से आपको कुछ नया करने का मौका मिल सकता है। लेन-देन के मामले में आपको लापरवाह होने से बचना होगा। अगर आपने पहले किसी को उधार दिया था तो वह आपको वापस मिल सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके प्रभाव और ऐश्वर्य में वृद्धि लाएगा। आप अपने रियर में मजबूती को पाकर प्रसन्न रहेंगे और आपको आर्थिक स्थिति को मजबूत करने पर भी ध्यान देना होगा,तभी आपके सभी काम पूरे हो पाएंगे। आप कार्यस्थल या घर में लोगों का विश्वास जीतने की पूरी कोशिश करेंगे, जिसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी, लेकिन परिवार वालों के साथ कहीं जाने का प्लान बना सकते हैं। कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन कुछ समस्याएं लेकर आएगा, जिसके लिए उन्हें कुछ अनुभवी व्यक्तियों से बात करनी होगी। आप धर्म कर्म के कार्य में पूर्ण विश्वास दिखाएंगे और उत्साह से भाग भी लेंगे, लेकिन आपको अपने पद और प्रतिष्ठा को बढ़ाकर इसकी ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है। आप बिना किसी हिचकिचाहट के आगे बढ़ सकते हैं। इसमें लोग आपका पूरा सहयोग करेंगे। पारिवारिक व्यवसाय में आज कुछ समस्याएं आपको घेर सकती हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है। यदि आप कुछ शारीरिक समस्याओं से गुजर रहे थे तो आप उन्हें काफी हद तक सुधार सकते हैं, लेकिन आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है,इसलिए बहुत ही तोल मोलकर बोलें तो बेहतर रहेगा। आप आध्यात्मिक कार्यों में भी सक्रिय भाग लेंगे। दिन की शुरुआत कमजोर रहेगी फिर भी आप अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे। आज पैरों में दर्द या ब्लड प्रेशर आदि की समस्या हो सकती है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए आकस्मिक रहेगा। आपको अपने किसी भी काम में लापरवाही बरतने से बचना होगा। अगर आप शेयर बाजार या सट्टे में पैसा लगाते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है। आज परिवार के किसी सदस्य के विवाह की तैयारियों में आप व्यस्त रहेंगे,लेकिन आपको इसके साथ-साथ अपने आवश्यक कार्य की ओर भी ध्यान देना होगा। व्यापार करने वाले लोग दूसरों पर अपना विश्वास बनाने में सफल होंगे, जिसका लाभ वे भी उठाएंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

दांपत्य जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। टीम वर्क के जरिए कार्यस्थल पर काम करने का मौका मिलेगा, जिससे लोगों से आपकी अच्छी दोस्ती होगी, जो लोग व्यापार कर रहे हैं उन्हें आज अपने किसी साथी से कड़वा बोल नहीं बोलना है,नहीं तो वह और लोगों को उनके खिलाफ कर सकते है। आपका कोई लक्ष्य पूरा न होने से आपका मन थोड़ा उदास रहेगा लेकिन साझेदारी में व्यापार करने वाले लोग आज अच्छा पैसा कमाने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपको पैसों से जुड़े मामलों में सतर्कता बरतनी होगी। किसी से वाद-विवाद न करें। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का फायदा उठाएंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से मुक्ति मिलती दिख रही है। आप अपने जरूरी कामों को पूरा करके ही दम लेंगे। नौकरीपेशा लोगों को कोई और नौकरी का ऑफर मिल सकता है, जिससे उन्हें खुशी मिलेगी। आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। उनकी किसी प्रतियोगिता का परिणाम आ सकता है जो बेहतर होगा। किसी बात को लेकर आप अपने माता-पिता से नाराज हो सकते हैं। आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। कार्यक्षेत्र में आप पूरी सक्रियता और समझदारी से काम लेंगे लेकिन फिर भी आपसे कोई गलती हो सकती है। आज आप अपने दोस्तों और करीबी लोगों से मेल-मिलाप करने की पूरी कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने का मौका मिले तो जरूर करें। आप उम्मीद से बेहतर धन अर्जित करेंगे, जिससे आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आपको किसी पैतृक संपत्ति से संबंधित जानकारी सुनने को मिल रही है, लेकिन कार्यक्षेत्र में किसी विवाद की स्थिति में आपको धैर्य रखना होगा, अन्यथा आपके आपसी संबंध खराब हो सकते हैं। आपके परिवार वाले आपकी गलती को माफ कर सकते हैं। आवेश में कोई निर्णय न लें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा। निवेश से जुड़े किसी प्लान में आज पैसा लगाना आपके लिए बेहतर होगा, लेकिन आपको अपने मन में चल रहे विचारों को जानना और समझना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके साहस और पराक्रम को बढ़ाने वाला रहेगा। आप अपने आलस्य को दूर भगाने में सक्रिय रहेंगे, जिससे आपके विरोधी भी आपको देखकर हैरान रह जाएंगे, लेकिन सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग दूसरों के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। अगर आपको कम दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिले तो जरूर जाएं, क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है। आप किसी और से विनम्रता से अपना काम आसानी से करवा पाएंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

नौकरी में लगे लोगों को आज अनुशासन बनाए रखना होगा। अगर वे अनुशासन के नियम तोड़ते हैं तो उन्हें कुछ सजा भी मिल सकती है। आप अपनी मधुर वाणी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। परिवार में किसी अतिथि का स्वागत करेंगे और परिवार के सभी सदस्य उनके आतिथ्य में लगे रहेंगे। लव लाइफ जीने वाले लोगों में प्यार का भरोसा और गहरा होगा, जिससे उनके रिश्ते में चल रही अनबन भी खत्म हो जाएगी। लगता है आपको कोई संपत्ति मिल रही है। आपको कोई सुखद जानकारी सुनने को मिल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 11अक्टूबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

मुख्यमंत्री ने कुल्लू दशहरा उत्सव में भगवान रघुनाथ के शिविर में की पूजा-अर्चना

Spaka Newsमुख्यमंत्री ने कुल्लू दशहरा उत्सव में भगवान रघुनाथ के शिविर में की पूजा-अर्चना     मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज देर सायं कुल्लू के ढालपुर मैदान में अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव के उपलक्ष्य पर विभिन्न विभागों, सार्वजनिक उपक्रमों, बोर्डों-निगमों, स्वयंसेवी संस्थाओं और स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों […]

You May Like

Open

Close