आज का राशिफल 22 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 22 March 2022: आज का दिन इन राशियों के लिए खुशनुमा रहेगा..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। आप अपने फिजूलखर्ची को लेकर चिंतित रहेंगे। व्यापार करने वाले लोगों को आज जोखिम उठाने से बचना होगा और भाइयों की मदद से उनके कुछ रुके हुए काम पूरे होते दिख रहे हैं। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्नता होगी। परिवार से कुछ पुरानी शिकायतें दूर होंगी। नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य क्षेत्र में अत्यधिक कार्यभार सौंपा जा सकता है। जिससे वे परेशान रहेंगे। किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से आपको बचना होगा, नहीं तो यह आपके लिए व्यापार में परेशानी खड़ी कर सकता है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान सम्मान को बढ़ाने वाला रहेगा। आपके कुछ शत्रु आपको प्रबल दिखाई देंगे। जिनसे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। छात्रों को परीक्षा में उनकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। यदि आप अपने धन को भविष्य के लिए संजोकर रखेंगे तो यह आपके लिए लाभदायक रहेगा, लेकिन छोटे व्यवसायियों को व्यापार में मनचाहा लाभ मिलेगा। जिससे वे प्रसन्न रहेंगे। माता के कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं। जिसमें आपको चिकित्सकीय सलाह अवश्य लेनी चाहिए। शाम के समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपको अपने कीमती सामान की रक्षा करनी होगी, क्योंकि उनके चोरी होने का खतरा है। अपने किसी रिश्तेदार से कोई प्रतिकूल समाचार सुनने के बाद आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आप अपने बच्चे की खातिर किसी पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने के लिए दौड़ने में व्यस्त रहेंगे। सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। आपको पेट दर्द, उल्टी आदि समस्या होगी। व्यापार में लोगों के साथ बातचीत में मधुरता बनाए रखना आपके लिए बेहतर होगा, तभी आप अपने कनिष्ठ से काम करवा पाएंगे। यदि आपके जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद चल रहे थे तो उसे भी आप समाप्त कर पाएंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

रोजगार की दिशा में काम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उन्हें कुछ नए मौके मिल सकते हैं। व्यापार करने वाले जातकों के हाथ में कोई बड़ा काम होने से उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से आपको बचना होगा। अगर आप अपना पैसा शेयर बाजार और म्युचुअल फंड में लगाते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अगर आप बिजनेस ट्रिप पर जाते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपको अपने फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना होगा तभी आप भविष्य के लिए पैसों की बचत कर पाएंगे। आपको अपनी मजाक करने की आदत पर ध्यान देना होगा अन्यथा आपका कोई परिचित इन बातों कोबुरा मान सकता है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। बिजनेस और बिजनेस करने वाले लोगों का मतलब अगर वर्क फ्रॉम वर्क से ही है तो बेहतर होगा। आज का दिन आपकी आय में वृद्धि करने का रहेगा। लोगों की फालतू बातों पर ध्यान न देकर आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा तभी आप अपने व्यवसाय में लाभ कमा पाएंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके प्रभाव और वैभव को बढ़ाने वाला रहेगा। अगर किसी व्यक्ति से वाद-विवाद हो रहा है तो बेहतर होगा कि आप उस पर चुप रहें। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक और मांगलिक उत्सव में भाग ले सकते हैं। जिससे आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ आनंदमय समय बिताएंगे। घर से दूर काम कर रहे लोगों को आज परिवार वालों की याद आ सकती है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ने से आप परेशानी में रहेंगे। छात्रों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने माता-पिता की मदद लेनी पड़ सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी आय में वृद्धि करने का रहेगा। यदि आप अपने बच्चे के भविष्य के लिए धन निवेश करने जा रहे हैं तो आप शेयर बाजार आदि में निवेश कर सकते हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि व्यापार की योजना बनाने से पहले अपने भाइयों से सलाह लें। अगर परिवार में कोई विवाद चल रहा है तो दोनों पक्षों की बात सुनकर ही कोई फैसला लेना होगा। शाम के समय आप अपने जीवनसाथी को खरीदारी के लिए ले जा सकते हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर ही खर्च करें।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। अपना काम करवाने के लिए आपको किसी की झूठी तारीफ भी करनी पड़ सकती है। आपको अपने किसी मित्र से सलाह लेनी पड़ सकती है। विद्यार्थी पढ़ने में बहुत रुचि लेंगे। शाम के समय आप अपने घर में कोई हवन, पूजा पाठ, जागरण, कीर्तन आदि करवा सकते हैं। जिसमें आपके परिवार के सदस्य भी आएंगे। बच्चों के खर्चे को देखकर आप थोड़े चिंतित होंगे, लेकिन आपको उन पर नियंत्रण रखना होगा। किसी पर भरोसा करने से पहले आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि वह आपको धोखा तो नहीं दे रहा है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने सभी फैसले समझदारी और विवेक से लें। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधी बंटवारा होने वाला है तो वह भी होगा। आपको अपने स्वभाव में नम्रता लानी होगी, क्योंकि आपके कटु स्वभाव के कारण आपके परिवार वाले आपसे नाराज होंगे। संतान को दूसरी नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। नौकरी करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों से वाहवाही मिल सकती है और उनके सुझावों का स्वागत होगा। जिससे उनका मन प्रसन्न रहेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको भी किसी सरकारी योजना का लाभ मिलता नजर आ रहा है, लेकिन अगर आपने पार्टनरशिप में कोई व्यवसाय चलाया है तो आपको अपने पार्टनर से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपको धोखा दे सकता है। आप अपने पारिवारिक झगड़ों से मुक्त रहेंगे, क्योंकि पिता की मदद से लंबे समय से चल रहे विवाद सुलझ सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग भरपूर देखने को मिल रहा है। आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों को संभालने पर भी ध्यान देना होगा, अन्यथा वे बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। शाम के समय आप ससुराल पक्ष से सुलह के लिए जा सकते हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि संतान पक्ष से आपको कुछ निराशाजनक जानकारी सुनने को मिल सकती है और आपको अपने घर, परिवार या कार्यस्थल पर जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचना होगा आपका कोई संपत्ति संबंधी मामला सुलझ सकता है। जिसमें आपको विजय प्राप्त होगी। अगर आपको व्यापार संबंधी किसी यात्रा पर जाना है तो जरूर जाएं, क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप अपने व्यवसाय के लिए कुछ नई योजनाएँ बनाने में व्यस्त रहेंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। किसी चोट या दुर्घटना के कारण आपको बड़ा नुकसान हो सकता है, इसलिए आपको वहां वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। आज कोई आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंचा सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। मानसिक तनाव भी रहेगा। यदि आपको कुछ पुरानी बीमारियां हैं, तो वे फिर से उभर सकती हैं। शादीशुदा जातकों के लिए कुछ बेहतर अवसर मिल सकते हैं। आपके पिता आपसे कुछ अनुरोध कर सकते हैं। जिन्हें आपको पूरा करना चाहिए। आप माता-पिता की सेवा में शाम बिताएंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 22 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

सनसनी: हिमाचल में गोलीकांड, आरोपी ने खुद को भी मारी गोली, जाने पूरा मामला ......................

Spaka Newsमंडी : गोहर उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत बाल्हड़ी में गोलीकांड के कारण दो लोगों की मौत हो गई है। हालांकि गोलीकांड किस कारण हुआ, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन दो बातें छन-छन कर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि क्षेत्र […]

You May Like