आज का राशिफल 15 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 15 March 2022 : मंगलवार को इस राशि के जातक ये काम बिल्कुल न करें

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन किसी भी विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए आपको गंभीरता से काम लेना होगा। आपके दूरसंचार के साधनों में भी वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में यदि आपको कोई महत्वपूर्ण कार्य सौंपा गया है तो उसे पूरे मन से करें तो बेहतर होगा। आपको थोड़ी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को अपने मान-सम्मान का ख्याल रखते हुए आगे बढ़ना चाहिए और किसी की बातों में नहीं आना चाहिए। विद्यार्थियों को भी आज परीक्षा में मनचाहा परिणाम मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। कारोबारी लोग किसी व्यक्ति को अपने व्यापार में भागीदार बना सकते हैं, लेकिन आपको पहले उनकी गहन जांच-पड़ताल करनी होगी। कुछ गणमान्य व्यक्तियों से मुलाकात होगी। आपको अपने पिता का पूरा सहयोग मिलता दिख रहा है। जिससे आप अपने जीवन की किसी भी समस्या का समाधान कर सकते हैं। नौकरी से जुड़े लोगों को अपने अधिकारियों के कठोर व्यवहार के कारण कार्यक्षेत्र में परेशानी होगी। शाम के समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

पारिवारिक जीवन में आज आपको संतुलन बनाए रखना होगा। यदि आपका परिवार के किसी सदस्य से विवाद चल रहा था तो आज वह भी सुधर जाएगा। संतान की कुछ समस्याएं जीवनसाथी से साझा करेंगे। जिसका समाधान आप मिलकर पाएंगे। आपको अपने लंबे समय से लंबित कानूनी कार्य को संभालना होगा, अन्यथा यह लंबे समय तक खिंच सकता है। शाम के समय आप किसी व्यापारिक सौदे को अंतिम रूप देने के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। राजनीति की दिशा में काम कर रहे लोगों को आज कोई जनसभा करने का मौका मिलेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए थोड़ा उलझन भरा रहेगा। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे, जिससे आप अपने खर्चों पर भी नियंत्रण रखेंगे लेकिन फिर भी आपके मन में उथल-पुथल बनी रहेगी। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ने से आपको भागना पड़ेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे, लेकिन किसी मित्र या रिश्तेदार से बात करने से आपको अच्छा लगेगा। नौकरी से जुड़े लोगों को किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से पहले सावधान रहना होगा। यदि आप किसी पैसे का लेन-देन करते हैं, तो आपको परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लेनी चाहिए।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी आमदनी बढ़ाने का रहेगा, क्योंकि व्यापार करने वाले लोगों का कोई महत्वपूर्ण और अटका हुआ सौदा फाइनल हो जाएगा। जिससे उन्हें फायदा भी होगा, लेकिन जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचना होगा। आपके मन में नकारात्मक विचार आएंगे, लेकिन उन पर आपको काबू पाना है। तभी आप किसी काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। आप अपने जीवन साथी के लिए कोई उपहार ला सकते हैं। आप अपने पुराने कर्ज भी चुका पाएंगे। संतान की कुछ मनोकामनाएं भी आज पूरी होती नजर आएंगी, लेकिन छात्रों के लिए दिन मेहनत करने वाला रहेगा तभी परीक्षा में सफलता मिल सकेगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। आपको अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार की आड़ में सट्टे में पैसा लगाने से बचना होगा। परिवार का कोई सदस्य आपसे कुछ कटु वचन बोल सकता है, जिससे आपको मानसिक तनाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी आपको सावधान रहना होगा अन्यथा विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। शाम के समय आप अपने परिवार के किसी सदस्य से संतान के विवाह में आ रही दिक्कतों के बारे में बात कर सकते हैं। यदि आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है तो कष्टों में वृद्धि हो सकती है, जिसे आपको नज़रअंदाज नहीं करना चाहिए और चिकित्सक की सलाह लेनी चाहिए।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है। साझेदारी में आपको कोई नया व्यवसाय शुरू करने का मौका मिलेगा। जिसमें आपको अपने माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर भी पकड़ बनानी होगी तभी वे उन विषयों में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। लव लाइफ जीने वाले लोगों को अपने पार्टनर के प्रति अपनी इच्छा जाहिर करने का मौका मिलेगा, लेकिन आपको दूसरों के काम में पैर रखने से बचना होगा, नहीं तो यह आपके लिए नुकसानदेह होगा। आज शाम के समय आप किसी शुभ उत्सव में शामिल हो सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में भी आज प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जिसमें आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। वाणी की मिठास न खोएं। सरकारी नौकरी से जुड़े लोग अपने कुछ सरकारी काम निपटाने की सोचेंगे, लेकिन पिता को आंखों से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। यदि आपने भविष्य में अपने किसी रिश्तेदार को उधार दिया था तो आज वह आपको वापस मिल सकता है। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन शाम के समय मन की कोई इच्छा पूरी होने से मन प्रसन्न रहेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय अकेले बिताएंगे, जिसके बाद आप दोनों के बीच प्यार और गहरा होगा। ससुराल वाले नौकरी में लगे लोगों के साथ सुलह के लिए भी जा सकते हैं। अगर वे कोई और काम करने की सोच रहे हैं तो उन्हें इसके लिए भी समय मिल पाएगा। व्यापार करने वाले लोगों को लाभ कमाने का सुनहरा अवसर मिल सकता है। आपको अपने परिवार के सदस्यों से धोखा मिल सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा और कार्य करना होगा। आप अपनी दैनिक आवश्यकताओ को पूर्ण करने के लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि आपको पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। जिसके लिए आपको चेकअप आदि के लिए जाना होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बनाए रखने में सफल रहेंगे, लेकिन आज आपके शत्रु प्रबल होंगे। जिनसे आपको सावधान रहना होगा। उन पर भरोसा करने से बचना होगा, जो लोग निजी नौकरी में हैं, उन्हें कोई और बेहतर अवसर मिलेगा। पुरानी नौकरी छोड़कर दूसरे में जाना संभव है। शाम के समय आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में मनचाही सफलता मिलने के योग बनते नजर आ रहे हैं। लव लाइफ जीने वाले लोगों के जीवन में नया बदलाव आ सकता है। आप अपने मन की कुछ बातें अपने माता-पिता से साझा कर सकते हैं। जो लोग पढ़ने के शौकीन हैं वे भी आज अपने लिए कुछ नई किताबें खरीद सकते हैं। जीवनसाथी के साथ घूमने के लिए आपको कुछ समय निकालना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। संतान की प्रगति को देखकर मन में प्रसन्नता रहेगी। आज आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ मस्ती करते नजर आएंगे। जिससे आपका मानसिक तनाव थोड़ा कम होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशी का रहेगा, क्योंकि मकान, दुकान, वाहन आदि खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी। यदि माता को स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी हो तो वह भी ठीक हो सकतीहै। आप अपने भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। परिवार के किसी भी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से बाकी सदस्य की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार में उत्सव का माहौल रहेगा। आपका कोई पुराना मित्र भी आ सकता है और आपसे टकरा सकता है। जिसके साथ आप कुछ पुराने मुद्दों पर बात करेंगे और पुरानी यादें ताजा होंगी। शाम के समय आपकी किसी यात्रा पर जाने की इच्छा भी पूरी होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 15 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी की गोली मारकर हत्‍या, टूर्नामेंट के दौरान घटना को दिया अंजाम..............

Spaka Newsपंजाब के मल्लियां में सोमवार को चल रहे मैच के दौरान अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबियन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अंबियान गांव के रहने वाले संदीप की शाम छह बजे जालंधर के मालियां गांव में कबड्डी कप के दौरान अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। […]

You May Like