आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 12 April 2022: इन जातकों को किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन होगा। आप अपने माता-पिता को किसी तीर्थ स्थान पर ले जा सकते हैं। जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधी विवाद ससुराल में चल रहा है तो अब आपको उसमें राहत नहीं मिलेगी और यह एक नया मोड़ ले सकता है। शाम के समय आपकी योजनाएँ पूरी होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके घर में किसी मेहमान के आने से आपके पैसों का खर्च बढ़ सकता है। जिसे लेकर आप चिंतित रहेंगे, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित निर्णय लेते समय वरिष्ठ से सलाह-मशविरा करें। परिवार के सदस्यों की आवश्यकता है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि जमीन से जुड़ा कोई मामला आपको नुकसान पहुंचा सकता है और लोगों के सामने आपको अपनी बात मजबूती से रखनी होगी तभी आप सफल हो पाएंगे। आज किसी निकट और दूर की यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, लेकिन आपको वाहन सावधानी से चलाना होगा अन्यथा दुर्घटना की आशंका है। आपकी संपत्ति का सौदा पूरा होगा, जिसमें आपको लाभ जरूर मिलेगा, लेकिन आपको किसी के कहने पर अपना पैसा निवेश नहीं करना है। अन्यथा आपका पैसा डूब सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा, जो लोग कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं, वे कुछ योजनाएँ बनाएंगे, लेकिन पिता से सलाह लेकर ही उन्हें आगे बढ़ाना बेहतर होगा। भाइयों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। विद्यार्थियों को भी कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा, लेकिन व्यर्थ में खर्च करने से बचना होगा, नहीं तो यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। आपके भौतिक साधनों में वृद्धि होगी। लेकिन किसी से कटु वचन बोलने से पहले आपको सावधान रहना होगा। संतान के भविष्य को लेकर अगर आप कोई योजना बनाने जा रहे हैं तो जीवनसाथी से बात जरूर करें।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके भौतिक सुखों और संसाधनों में वृद्धि का रहेगा। जिससे आपकी प्रसिद्धि और बढ़ेगी और आपके आस-पास का वातावरण खुशनुमा रहेगा। संतान की प्रगति देखकर प्रसन्नता होगी। आज परिवार और सहकर्मियों के साथ आपकी घनिष्ठता बढ़ेगी। आपको किसी गुप्तचर की बातें सुननी होंगी। वे आपके काम आ सकती हैं। आपको नौकर का सुख भी मिलता नजर आ रहा है। लेकिन विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कुछ निराशाजनक जानकारी सुनने को मिल सकती है। किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। व्यवसाय करने वाले लोगों का कोई प्रोजेक्ट लंबे समय से रुका हुआ है तो उसे हरी झंडी मिल सकती है। लेकिन समझदारी और विवेक से लिए गए निर्णय में ही आपको सफलता मिलेगी और आपके प्रयास और आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। ऐसा प्रतीत होता है कि आपको अपने पुराने मित्रों का सहयोग प्राप्त हो रहा है। संतान के विवाह में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए आप परिवार के किसी सदस्य से बात कर सकते हैं। यदि माता से कोई विवाद उत्पन्न होता है तो बेहतर होगा कि आप चुप ही रहें। व्यवसाय में कुछ और निवेश करने से पहले आपको चर्चा करनी होगी, तभी आप इसका अधिक से अधिक लाभ उठा पाएंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए महंगा रहेगा। जिससे आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित रहेंगे लेकिन फिर भी आप अपने ख़र्चों पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे, जिससे आगे चलकर आपको परेशानी होगी। नया वाहन खरीदना आपके लिए शुभ रहेगा और आपके कुछ रुके हुए काम भी आसानी से पूरे हो जाएंगे, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। संतान के द्वारा कुछ ऐसे कार्य किए जाएंगे। जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा। लेकिन प्रेम जीवन जीने वाले लोगों के बीच मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जिसे बातचीत के जरिए बेहतर तरीके से सुलझाया जाएगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

नौकरी से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। अगर आपने किसी को उधार दिया है या अपना पैसा कहीं निवेश किया है, तो इससे आपको आय में वृद्धि होगी। छात्रों को परीक्षा में सफलता भी मिलती दिख रही है। शाम से रात तक किसी मित्र से मुलाकात होगी और पुरानी शिकायतें दूर होंगी। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा करने की योजना बना सकते हैं। आप राजनीति में प्रतिस्पर्धा जीतते नजर आ रहे हैं। अविवाहित लोगों के लिए बेहतर अवसर आ सकते हैं लेकिन धर्म के कार्यों में शामिल होने से मान-सम्मान मिलेगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ खास करने के लिए रहेगा और इस वजह से आप अपने व्यापार के रुके हुए कामों को पूरा करने में समय व्यतीत करेंगे, लेकिन किसी कानूनी काम में आपको जीत मिलती नजर आ रही है। शादी की पार्टी में जाते समय आपको खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा और तीखे मसालों से बने व्यंजन नहीं खाने चाहिए, नहीं तो आपको पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। शाम के समय किसी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। परिवार में छोटे बच्चों की बातों को आपको सुनना और समझना होगा, नहीं तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। जीवनसाथी को कहीं घूमने ले जा सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप किसी पूजा, सत्संग आदि में भी भाग ले सकते हैं। जो कोई नया व्यवसाय चला रहे हैं, उन्हें कुछ योजनाएँ बनानी होंगी, तभी आप उनका लाभ उठा पाएंगे। शाम के समय राजनीति की दिशा में काम कर रहे लोगों को कुछ नेताओं से मिलने का मौका मिल सकता है। भाई-बहनों के साथ कोई तनाव चल रहा है तो उसमें भी सुधार होगा। आपको अपने बच्चे से किया गया वादा पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते है। परिवार में आपकी बातों का सम्मान होगा, जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके पराक्रम को बढ़ाने वाला रहेगा। नौकरी से जुड़े जातक अपनी चतुर बुद्धि से अपना सारा काम समय पर पूरा कर पाएंगे। जिसे देखकर उनके कुछ शत्रु परेशान तो होंगे, लेकिन कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे और आपस में लड़कर नष्ट हो जाएंगे। अगर आपका पैसा फंसा हुआ है तो उसके वापस आने की पूरी संभावना है। व्यापार करने वाले लोगों को अपने व्यवसाय पर ध्यान देना होगा। लोगों के साथ बेकार बैठकर समय बर्बाद न करें, अन्यथा वे कोई विवाद भी करवा सकते हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपको पुरानी देनदारियों से मुक्ति दिलाएगा। अपने पुराने रुके हुए काम पूरे होने से आप प्रसन्न रहेंगे। शाम के समय आप किसी धार्मिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। लेकिन आप अपने तरीके से शत्रुओं का नाश करने में सफल रहेंगे। आपको अपने बढ़े हुए ख़र्चों पर बाद में अंकुश लगाना पड़ सकता है। वे आपको परेशान कर सकते हैं जो लोग यह नई संपत्ति खरीदने जा रहे हैं। उनके लिए कुछ समय प्रतीक्षा करना बेहतर होगा, अन्यथा उनका सौदा गलत साबित हो सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके धन में वृद्धि करने का रहेगा। संतान पक्ष से हर्षवर्धन के कुछ समाचार सुनने को मिल सकते हैं। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी। व्यापार करने वाले जातकों को मिलने वाले लाभ के कारण उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। जिससे वे किसी से कुछ भी बोलने से पहले नहीं सोचेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है। जो आपकी चिंता का कारण बनेगी। छात्रों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए शिक्षकों से सलाह लेनी होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 12 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : 12वीं पास युवक का ऑनलाइन क्रिकेट लीग में लगा जैकपॉट, जीते एक करोड़............

Spaka Newsकांगड़ा जिले के विकास खंड़ लंबागांव की तलवाड पंचायत के लाहड़ गांव के 23 वर्षीय विकास पुत्र जुल्फी राम ने फैंटेसी क्रिकेट स्पोर्ट्स में पहला रैंक हासिल कर एक करोड़ रुपये जीते हैं। विकास ने बताया कि उसने एक ऑनलाइन किक्रेट एप पर 10 अप्रैल को अपनी टीम बनाई […]

You May Like