आज का राशिफल 8 दिसंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 8 December 2022 : गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि,मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा, दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा………

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

8 दिसंबर की तारीख को गुरुवार यानि बृहस्पतिवार का दिन है। बृहस्पति को ज्योतिष में देवताओं का गुरु यानि देवगुरु माना गया है, वहीं कुंडली में यह विद्या के कारक माने गए हैं। ज्योतिष के अनुसार बृहस्पति शरीर में ह्दय के कारक माने गए हैं। इनका रंग पीला व रत्न पुखराज है। इस दिन की कारक देव स्वयं श्री हरि विष्णु हैं, वहीं इस दिन विद्या की देवी माता सरस्वती की पूजा का भी विधान है। ज्ञात हो कि गुरु का राशि में बदलाव हर राशि को अत्यधिक प्रभावित करता है। राशिचक्र में कुल 12 राशियां मानी गई हैं। इसमें बृहस्पति यानि गुरु को एक शुभ ग्रह माना गया है। माना जाता है कि कुंडली में बृहस्पति यानि गुरु की प्रबलता व्यक्ति को जीवन में कभी हार का मुुुंख नहीं देखने देती। और ये जातक को सदैव नई नई खोज या शिक्षा संबंधी चीजों की ओर अग्रसर करते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

किसी कार्य में यात्रा करनी पड़ सकती है। संपत्ति विवाद आपको भाई-बहनों के खिलाफ खड़ा कर सकता है, इसलिए एक सौहार्दपूर्ण समाधान की तलाश शुरू करें। गृहिणियों को घर की मरम्मत करना थकाऊ लग सकता है और ऐसा करते-करते वे थक भी सकती हैं। मूड स्विंग जो आपको परेशान कर रहा था आज वह गायब हो जाएगा क्योंकि आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। एक निवेश अवसर को विस्तार से जाना होगा। वरिष्ठ आपके विचारों का समर्थन करेंगे, भले ही वे अभी अवास्तविक लग रहे हों।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

पारिवारिक जीवन सुचारू रूप से चलता है, क्योंकि आप परिवार के अन्य सदस्यों के साथ विशेष बंधन का आनंद लेते हैं। सड़क मार्ग से यात्रा को अंतिम उपाय के रूप में रखा जाना चाहिए क्योंकि यह अन्य साधनों की तरह आरामदायक नहीं होगा। पहले पहल करने से कोई फायदे का सौदा हाथ लगने की संभावना है। स्वास्थ्य उत्तम बना हुआ है। जो लोग फिजूलखर्ची में हद से ज्यादा हो गए हैं, वे इस छोटे से भोग को इसके लायक पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपका लो प्रोफाइल रहने की संभावना है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

 यात्रा में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, हो सके तो टाल दें। संपत्ति के मामलों को आज छुने से भी बचें। सामाजिक मोर्चे पर स्थापित होने के प्रयास अधिक कठिन नहीं होंगे। स्वास्थ्य संतोषजनक बना हुआ है। आप उधार ली गई राशि का आंशिक भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आज आप अपनी छाप छोड़ने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर सकते हैं। गृहणियों के पास वांछित परिवर्तन करने के लिए संसाधन होंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

घरेलू मोर्चे पर मदद के लिए आपके उत्साह की सराहना की जाएगी। अगर आप घूमने फिरने के मूड में हैं तो इससे अच्छा समय कोई नहीं हो सकता। एक सौदा जीतने के लिए उत्कृष्ट बातचीत कौशल की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए इसे तभी लें जब आप पर्याप्त आश्वस्त हों। शैक्षणिक या पेशेवर मोर्चे पर थोड़ी सी तारीफ आपका हौसला बढ़ाने के लिए काफी होगी। ध्यान रहे शुद्ध भावना के आधार पर निवेश करने का दिन नहीं है। जैसे ही आप कार्यस्थल की स्थिति पर नियंत्रण हासिल करते हैं, काम पर चीजें आपके रास्ते पर जाना निश्चित है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

परिवार में किसी योग्य व्यक्ति की शादी हो सकती है। यात्रा से बचें, अगर चीजों को अन्य तरीकों से व्यवस्थित किया जा सकता है। प्रॉपर्टी में निवेश करने से अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है, खासकर अगर आप इसे अभी बेचते हैं। आप आर्थिक मोर्चे पर धन की अप्रत्याशित आवश्यकता से निपटने की स्थिति में होंगे। काम पर एक आदमी प्रबंधन की स्थिति में मध्यस्थ के रूप में कार्य करने का संकेत मिलता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

घरेलू मोर्चे पर एक पेंचीदा समस्या को सफलतापूर्वक हल करने की आवश्यकता होगी। एक व्यावसायिक यात्रा बेहद सफल साबित होगी और इसके चलते नए अवसर आएंगे। जैसे-जैसे लोन स्वीकृत होगा, संपत्ति का एक टुकड़ा खरीदने की संभावनाओं को बढ़ावा मिलने की संभावना है। घरेलू उपचार से कोई पुराना रोग ठीक हो सकता है। महंगी खरीदारी के लिए आपके पास पर्याप्त धन होगा। वरिष्ठ अधिकारी आपके प्रदर्शन की परीक्षा लेंगे, लेकिन पेशेवर मोर्चे पर आप बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

माता-पिता या बड़े-बुजुर्ग कुछ ऐसा करने पर जोर दे सकते हैं जो आपको मंजूर नहीं है। मनपसंद जगह पर जाने का मौका मिलता है। विरासत के माध्यम से आपके रास्ते में संपत्ति या धन आने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। एक बदलाव सबसे ताज़ा होगा, इसलिए इसके लिए जाएं। सेहत पर आज ध्यान देने की जरूरत है। मित्रों और यहां तक कि अजनबियों पर फिजूलखर्ची आपको वित्तीय मोर्चे पर नुकसान में डाल सकती है। आपकी रचनात्मक प्रतिभा के लिए कुछ ही लोग हो सकते हैं, इसलिए अन्य रास्ते भी देखें।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आप घरेलू मोर्चे पर बहुत सी कमजोरियों को दूर करने में सफल रहेंगे। नई जगहों को देखना, नए लोगों से मिलना कुछ के लिए स्टोर में है। विरासत में कोई पुश्तैनी घर आपके नाम पर आने की संभावना है। खाने में नकचढ़ा होना कुछ लोगों के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। सट्टा और शेयर अच्छा रिटर्न देने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर आपका प्रदर्शन और निरंतरता आपको कॉर्पोरेट सीढ़ी पर लगातार प्रगति करने में सक्षम बनाएगी।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

एक पारिवारिक उत्सव सबसे सुखद साबित होगा। आप में से कुछ लोग शहर से बाहर किसी के साथ सप्ताहांत का आनंद लेने की योजना बना सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी से जुड़े कागजात आज आपको सौंपे जा सकते हैं। पढ़ाई में पिछड़ने वालों को कम से कम प्रयास में सफलता मिलने की संभावना है। आप अपने ख़र्चों की योजना बना सकते हैं, लेकिन चीज़ें योजना के अनुसार नहीं हो सकती हैं। पेशेवर मोर्चे पर काम की गति धीमी रहने की संभावना है, लेकिन आप अपना अच्छा लेखा-जोखा देने में सफल रहेंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

यात्रा करना थका देने वाला सिद्ध हो सकता है। संपत्ति के एक टुकड़े को शॉर्ट-लिस्ट करना, जिसे आप खरीदना चाहते हैं, इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। पेशेवर या शैक्षणिक मोर्चे पर अतिरिक्त काम का बोझ जल्द ही आपके द्वारा निपटा लिया जाएगा। एक अच्छी व्यायाम व्यवस्था आपको फिटनेस के शिखर पर पाएगी। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके कंधों से कर्ज का बोझ हट जाए। यह शायद इसलिए है क्योंकि आप पेशेवर मोर्चे पर कुछ महत्वपूर्ण लॉन्च करने वाले हैं। परिवार के किसी बुजुर्ग के बिगड़े मिजाज के कारण पारिवारिक यात्रा सुखद साबित नहीं हो सकती है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

कोई पुराना रोग ठीक हो सकता है। यदि आप जोखिम में नहीं पड़ना चाहते हैं तो धन का संरक्षण करना सबसे अच्छा है। आवास की तलाश करने वाले उपलब्ध विकल्पों से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हो सकते हैं। किसी प्रतियोगिता में भाग लेने वालों को अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। कामकाज में आ रही दिक्कतें बिना ज्यादा समय गंवाए आसानी से सुलझ जाएंगी। परिवार का कोई अलग सदस्य आपको मानसिक रूप से परेशान रख सकता है। एक व्यावसायिक यात्रा से नए सौदे मिलने की संभावना है, लेकिन अपने पत्ते अपने सीने के पास रखें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

कोई बहुप्रतीक्षित यात्रा आपको उत्साहित कर सकती है। घर या वाहन खरीदने का विचार कर रहे जातक शीघ्र ही ऐसा कर पाएंगे। आप में से कुछ के पास शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा कैंपस रिक्रूटमेंट का अच्छा मौका है। लंबे समय से चली आ रही बीमारी से आप हमेशा के लिए छुटकारा पाने में सफल रहेंगे। किसी करीबी के रास्ते से हटकर जाने के लिए आपको भरपूर इनाम मिलने की संभावना है। एक ऐसा दिन जब आप अपने बालों को झड़ने दे सकते हैं और सामाजिक और पेशेवर दोनों मोर्चों पर आनंद ले सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 8 दिसंबर 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..


Spaka News
Next Post

Himachal Election Results Live: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के 10 बजे तक के रुझान, देखें पल का अपडेट...

Spaka News Himachal PradeshResult Status Status Known For 68 out of 68 Constituencies Party Won Leading Total Bharatiya Janata Party 25 0 25 Independent 3 0 3 Indian National Congress 40 0 40 Total 68 0 6:10 : बड़सर सीट से कांग्रेस के इंद्रदत्त लखनपाल ने लगाई जीत की हैट्रिक […]

You May Like