आज का राशिफल 20 अक्टूबर 2022 Aaj Ka Rashifal 20 October 2022 : इन राशियों को स्वास्थ्य के मामले में रहना होगा सचेत,आज इन राशियों का होगा भाग्योदय, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे……….

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

पंचांग के अनुसार कल 20 अक्टूबर, 2022 गुरुवार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है। राशिफल के अनुसार कल का दिन सभी राशियों के लिए मिला जुला रहेगा। कुछ ऐसी राशियां हैं जिन्हें स्वास्थ्य के मामले में सचेत रहना होगा। इसके आलावा सभी का दिन सकारात्मक रहने वाला है। पंचांग के अनुसार राहुकाल दोपहर 01:30 बजे से 03:00 बजे तक रहेगा और दिशाशूल दक्षिण होगा। आइए राशिफल से जानते हैं कैसा रहेगा सभी जातकों के लिए गुरुवार का दिन।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। परिवार वालों से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आपको लंबित मामलों पर पूरा ध्यान देना होगा और किसी भी कानूनी मामले में नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा, अन्यथा आपको उसके लिए कोई दंड मिल सकता है। यात्रा के दौरान आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी, जिससे आपको अच्छा लाभ भी मिल सकता है। आप अपने जीवन साथी के लिए कोई व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। आपकी कोई पिछली गलती आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है इसलिए आपको इससे सबक लेना होगा।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपको कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचना होगा, नहीं तो गलत हो सकता है। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे और आप छोटे बच्चों के साथ मस्ती करते नजर आएंगे। आपका कोई मित्र आपकी पुरानी शिकायतों को दूर करने आ सकता है। भावनात्मक मामलों में अगर आप धैर्य बनाए रखेंगे तो यह आपके लिए बेहतर रहेगा। नया वाहन खरीदने की आपकी इच्छा भी पूरी होगी। आप अपनों पर पूरा ध्यान देंगे और उनकी मदद से आप किसी समस्या का समाधान निकाल सकते हैं। आपका जल्दबाजी में लिया गया फैसला आपको परेशानी दे सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोग भी अपनी साख को चारों ओर फैलाएंगे और कुछ नई जिम्मेदारियां पाकर खुश होंगे और उन्हें खुशी-खुशी पूरा करेंगे, जिससे उनका जन समर्थन भी बढ़ेगा। संतान पक्ष से कोई महत्वपूर्ण जानकारी सुनने को मिल सकती है। जीवनसाथी आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। आप लोगों से तालमेल बनाकर किसी काम को पूरा कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप चर्चा में रहेंगे, क्योंकि आपको कोई अच्छा पद मिल सकता है। रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने परिवार के सदस्यों की मदद लेकर उन मामलों को निपटाना होगा और कार्यस्थल में आपको सम्मान मिलेगा, लेकिन अधिकारी आपको कोई जिम्मेदार काम सौंप सकते हैं जिसे आप समय पर पूरा कर लेंगे। आपको अपने कुछ दूर के रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा। रिश्तों में सामंजस्य बनाए रखें, तभी आप आगे बढ़ पाएंगे। पारिवारिक संस्कारों में आप पूरी रुचि दिखाएंगे।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

रचनात्मक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका लाभ प्रतिशत अधिक होने से आपको खुशी होगी। परिवार में आप सदस्यों की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे और परिवार में आपका मान-सम्मान ऊंचा रहेगा। अपने विनम्र स्वभाव के कारण आपको मान सम्मान मिलेगा। कला कौशल से जुड़े लोग आज अच्छा नाम कमा सकते हैं। आप अपने पारिवारिक मूल्यों को पूरा महत्व देंगे। वाणी की कोमलता आपको सम्मान दिलाएगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आपको अपने कानूनी मामलों को बहुत सावधानी से निपटाना होगा, क्योंकि कोई आपको धोखा देने की पूरी कोशिश कर सकता है। अगर व्यापार करने वाले लोग व्यापार की गति को लेकर चिंतित हैं तो वे किसी अनुभवी व्यक्ति से बात कर सकते हैं। भाई-बहनों के साथ चल रही अनबन आज समाप्त होगी। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जो आपके लिए ही फायदेमंद रहेगा। अगर आप अपना बजट बनाते हैं तो यह आपके लिए बेहतर होगा तभी आप भविष्य के लिए भी कुछ पैसे बचा पाएंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण होने वाला है। यदि आप अपने बच्चे के करियर को लेकर चिंतित थे तो यह खत्म हो जाएगा और आप खुश रहेंगे। आय के विभिन्न स्रोत भी उपलब्ध होंगे, लेकिन आप खुले ख़र्चे भी करेंगे, जिसके कारण आपको आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है, जो छात्र शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनकी भी इच्छा पूरी हो सकती है। लेन-देन के मामलों में आपको सावधान रहना होगा। परिवार में चल रहे तनाव से आपको राहत मिलेगी।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहने वाला है। आज आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यापार करने वाले लोगों को तरक्की मिलने से प्रसन्नता होगी। कार्यक्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन के बाद आपको लाभ मिलेगा और अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। किसी मित्र के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज ध्यान देना चाहिए नहीं तो वे किसी गलत काम में फंस सकते हैं। आपको भी सरकारी सत्ता का पूरा फायदा मिलता दिख रहा है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। यदि आप सामाजिक क्षेत्रों में काम कर रहे हैं तो लोगों से मेलजोल बढ़ाने में आप सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा पर ध्यान देना होगा। इधर-उधर के काम पर ध्यान न दें। व्यापार करने वाले लोगों के लिए बेकार बैठे समय बिताने से बेहतर है कि वे अपनी कुछ योजनाओं को पूरा करें। माता-पिता के सहयोग से आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। काम करने वाले लोग काम में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आपको सोच-समझकर चलना होगा। अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें। अगर कोई शारीरिक कष्ट है तो उसमें लापरवाही करने से बचें। आपको कुछ फैसले बहुत सोच समझकर लेने होंगे और आज जिम्मेदारियों का पालन करने से पीछे नहीं हटेंगे। नौकरी में लगे लोगों को मन मुताबिक काम मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपकी सरल सोच लोगों को पसंद आएगी, लेकिन किसी पर किया गया भरोसा आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यवसाय की योजना बनाकर काम करेंगे,तो आपके साथी इसमें आपकी पूरी मदद करेंगे। मित्रों के सहयोग से आप कोई छोटा मोटा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपका कुछ तनाव रहेगा, इसलिए आपको किसी भी मामले को शांति से निपटाना होगा। अपनों का सहयोग मिलने से आपकी कई समस्याएं दूर होंगी। आप कोई जमीन या भवन आदि भी खरीद सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

मीन राशि के लोग कार्यक्षेत्र में पूरी समझदारी के साथ काम करेंगे, जिससे आपके साथी भी आपके साथ काम करने की कोशिश करेंगे और मेहनत करके आप एक अलग पहचान बना सकते हैं। आर्थिक मामलों में आज आपको किसी की मदद लेने से बचना होगा। अपने विरोधियों से सावधान रहें, क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। व्यापार से जुड़ा कोई भी मामला कल तक के लिए टालना नहीं चाहिए। आप अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रहेंगे, जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपके लिए बेहतर होगा कि किसी भी हाल में पैसे उधार लेने से बचें, नहीं तो यह आपके लिए बाद में परेशानी का सबब बन सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 20अक्टूबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

आदित्य विक्रम सिंह और आश्रय शर्मा ने थामा बीजेपी का दामन

Spaka Newsआश्रय शर्मा और आदित्य विक्रम सिंह ने थामा भाजपा का हाथ, कांग्रेस पर लगाए कई आरोप हिमाचल के कुल्लू जिला से संबंधित कांग्रेस के युवा नेता आदित्य विक्रम सिंह अब भाजपा के हो गए हैं। इसी के साथ मंडी में पंडित सुखराम शर्मा के पोते आश्रय शर्मा ने भी […]

You May Like