आज का राशिफल 12 सितंबर 2024, Aaj Ka Rashifal 12 September 2024 : कर्क,कन्या और मीन राशि वालों को सौभाग्‍य योग में विष्‍णु भगवान के आशीर्वाद से हर कार्य में सफलता मिलेगी……………..

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सुख-सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। नौकरी में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आपका ध्यान यदि किसी योजना में अटका हुआ था, तो उसके आपको मिलने की संभावना है। आप सरकारी कामों का पूरा लाभ उठाएंगे। आप अपने सहकर्मियों से अच्छी बात रखेंगे। आपको किसी सामाजिक उत्सव में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। आप किसी सरप्राइज पार्टी को करने की योजना बना सकते हैं।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको किसी कानूनी मामले में सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करना आपके लिए बेहतर रहेगा, लेकिन कोई डील फाइनल करने से पहले बड़े सदस्यों की राय अवश्य लें। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप अपने दोस्तों के साथ कुछ समय मौज-मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपको यदि कोई समस्या चल रही थी, वह भी दूर होगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ नए कामों को करने के लिए रहेगा। आपके मन में नई-नई योजनाएं आएंगी जो आपके लिए अच्छी रहेंगी। कोई अधूरा पड़ा काम पूरा हो सकता है। सामाजिक कार्यों की ओर आपका काफी रुझान रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने बॉस के कोई बात बुरी लग सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई बात किसी सहयोगी को बुरी लग सकती है। बिजनेस में आप किसी काम में हाथ डालेंगे, तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। जीवनसाथी से आप कुछ कामों को लेकर सलाह ले सकते हैं।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आने वाला है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आज आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के कामों में  उनके विरोधी कुछ रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे। आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको यदि किसी काम को लेकर कोई टेंशन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए आध्यात्म के कार्य से जोड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आपको कुछ नए इनकम के सोर्स मिलेंगे। आपका मन इधर-उधर के कामों में ज्यादा लगेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को यदि किसी काम को लेकर कोई समस्या आ रही थी, तो आप अपने अधिकारियों से बातचीत कर सकते हैं। आप जीवनसाथी के लिए कोई महंगा गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। आपको अपनी संतान के ऊपर कुछ जिम्मेदारी डालनी होगी, तभी वह कुछ सीख पाएंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी जरूरत पर पूरा ध्यान दें। विदेशों से व्यापार कर रहे हैं लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। यदि आप किसी प्रॉपर्टी का सौदा करने जा रहे हैं, तो  उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपको कोई लेनदेन सावधान रहकर करने की आवश्यकता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए छोटे-मोटे लाभ की योजना पर पूरा ध्यान देने के लिए रहेगा। आप अपने किसी बड़े प्रोजेक्ट की शुरुआत कर सकते हैं। पार्टनरशिप में काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। आपके लंबे समय से रुके हुए कामों पर आपको अपनी नजर बनानी होगी, तभी उसे पूरा करने की सोचेंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे और आपको यदि कोई इंफेक्शन आदि चल रहा है, तो उसके लिए आपको किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श लेने की आवश्यकता है, नहीं तो वह बढ़ सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने के लिए रहेगा। आपकी साख चारों ओर फैलेगी। आपको किसी दूर रहने वाले परिजन से फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप किसी की कहासुनी बातों में न आए, नहीं तो कार्यक्षेत्र में आपका कोई बेवजह का लड़ाई झगड़ा होने की संभावना है। आप अपने कामों को लेकर किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। आपके वाहनों का प्रयोग सावधान रहकर करना होगा, नहीं तो कोई दुर्घटना होने की संभावना है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको किसी प्रकार का कोई जोखिम उठाने से बचना होगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आप कोई जरूरी जानकारी शेयर ना करें। आपकी माताजी आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगी। यदि ऐसा हो, तो आप उन्हे मनाने की कोशिश करेंगे। आप अपनी किसी पुरानी गलती को लेकर परेशान रहेंगे। आपको किसी दूसरी नौकरी का ऑफर आने की संभावना है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए साख सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपको तेज वाहनों के प्रयोग से सावधान रहना होगा। आप अपने रोजमर्रा के कामों में कोई बदलाव न करें। जीवनसाथी से यदि कोई अनबन चल रही है, तो आप उसे बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करेंगे। आपको शेयर मार्केट से भी अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आप अपनी जिम्मेदारियां में ढील न दें। आप अपनी व्यवहार से कुछ नए मित्र बनाने में कामयाब रहेंगे। बिजनेस को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको खान-पान पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, लेकिन नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने कामों पर पूरा ध्यान देना होगा, क्योंकि आपके कामों में कोई गलती निकल सकती है। आपको महिला मित्रों से का पूरा साथ मिलेगा। आपकी माताजी से किसी बात को लेकर खटपट रहेगी। आपको जल्दबाजी में किसी काम को करने से गलती हो सकती है। किसी धार्मिक कार्यक्रम में आप सम्मिलित हो सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। आप अपने घर के रिनोवेशन पर भी अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। जीवनसाथी को आप कहीं घूमाने  लेकर जा सकते हैं। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो आप उसे नजरअंदाज ना करें। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। आप अपने मित्रों के साथ कही धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 12 सितंबर 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं


Spaka News
Next Post

अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, 2 लोग गम्भीर रूप से घायल

Spaka Newsहमीरपुर जिले में सुजानपुर टीहरा मुख्य मार्ग पर एक गाड़ी अनियंत्रित होकर नीचे खाई में लुढ़क गई। गाड़ी में दो लोग सवार थे। गनीमत यह रही कि दुर्घटना के समय स्थानीय लोग घटनास्थल पर मौजूद थे, जिन्होंने तुरंत राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया और दुर्घटना का शिकार हुए दोनों लोगों […]

You May Like