आज का राशिफल 31 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 31 March 2022:जानिए गुरुवार को कैसा रहेगा आपका राशिफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला रहेगा। आपके बच्चे को सरकारी नौकरी मिलेगी और आप खुशी से फूले नहीं समाएंगे, लेकिन आपको उसमें भी सावधान रहना होगा, क्योंकि आपका कोई दुश्मन आपकी प्रगति देखकर ईर्ष्या कर सकता है। जो लोग पैसे कमा रहे हैं सट्टेबाजी निवेश करते समय उन्हें सावधान रहना होगा, क्योंकि वे अपना पैसा गलत जगहों पर निवेश कर सकते हैं। व्यापारियों के लिए लाभ की स्थिति बनी रहेगी, लेकिन अगर उन्हें पहचान लें तो ही वे सफल होंगे। शाम के समय आप जीवनसाथी के साथ कुछ समय अकेले बिताएंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ संबंधों में कुछ कड़वाहट चल रही थी तो उसे सुधारना होगा। पार्टनरशिप बिजनेस में आपको अपने पार्टनर पर सावधानी से भरोसा करना होगा, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को महिला मित्रों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वे उन्हें बदनाम कर सकती हैं और उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकती हैं। शाम के समय आप किसी शुभ उत्सव में शामिल हो सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने का दिन होगा। परिवार में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले आपको परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से बात करनी होगी, तभी आपको किसी निर्णय पर पहुंचना होगा। आपको अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आप कमा पाएंगे। आपके पिछले निवेश से लाभ। रुकेंगे काम से जुड़ी कुछ यात्राएं आपको मिल सकती हैं। अगर छात्र विदेश से शिक्षा लेना चाहते हैं तो उन्हें बेहतर अवसर मिल सकता है। आपके परिवार के सदस्य आपके मन की कोई इच्छा पूरी करने में लगे रहेंगे। जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

नौकरी से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, क्योंकि उन्हें पदोन्नति और वेतन वृद्धि जैसी कोई अच्छी खबर मिलेगी और उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और वे काम की ओर विशेष ध्यान देंगे, लेकिन आपको कुछ अत्यधिक जिम्मेदारियाँ सौंपी जा सकती हैं। जिससे आप परेशान हो जाएंगे। कार्यक्षेत्र में लाभ की स्थिति बनी रहेगी, लेकिन यदि आप इसे पहचान कर अमल में लाएंगे तो ही आप इससे लाभ कमा पाएंगे। आपको सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने का मौका मिलेगा। जहां आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी। अगर आप किसी से पैसे उधार लेते हैं, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। भाई-बहनों के साथ चल रही वाद-विवाद को बातचीत के जरिए सुलझाने में आप सफल रहेंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों को आपकी जरूरत होगी तो उनके पास खड़े नजर आएंगे, लेकिन विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से कोई सूचना सुनने को मिलेगी। शाम के समय जीवनसाथी को कहीं सैर पर ले जा सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को थोड़ी परेशानी होगी। यदि कार्यक्षेत्र में कोई विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है तो बेहतर होगा कि आप उसमें चुप रहें, नहीं तो यह आपका सिरदर्द बन सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

निश्चित रूप से आज का दिन आपके लिए फलदायी रहेगा। यदि आपने साझेदारी में कोई व्यवसाय चलाया है तो यह आपके लिए लाभदायक रहेगा। व्यापार में आपका रुका हुआ धन मिलेगा। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ अनुरोध कर सकते हैं। यदि कोई मामला कानून में लम्बित है तो उसके कोर्ट केस में आपको सफलता के संकेत मिल रहे हैं। आप अपने भविष्य के लिए कुछ योजनाएँ बनाएंगे। जिसमें आपको अपने जीवनसाथी से सलाह-मशविरा करना चाहिए।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा। छात्रों का भी पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। अगर कोई संपत्ति का सौदा है तो उसमें आपको अपने आंख और कान दोनों खुले रखने होंगे, नहीं तो आपको इसमें नुकसान हो सकता है। छोटे कारोबारियों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा। जिससे वे प्रसन्न रहेंगे। आपको बच्चे से किया गया वादा पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते है। किसी पुरानी गलती के लिए आज आपको माफी भी मांगनी पड़ सकती है। परिवार के किसी सदस्य के कटु व्यवहार के कारण कुछ कटु वचन भी सुनने को मिल सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी रुकी हुई योजनाओं की शुरुआत करेंगे और उनसे लाभ कमाएंगे। किसी पुराने मित्र से आपकी बातचीत होगी। जिससे आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन परिवार में फिर से कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। जिसके बारे में आपको परिवार के सदस्यों के बीच आपसी समझौता भी करना पड़ सकता है। अगर ऐसा है तो बेहतर होगा कि आप दोनों पक्षों की बात सुनें। संतान की शिक्षा से जुड़ी कुछ समस्याओं को लेकर आपको अपने जीवनसाथी से बात करनी होगी, नहीं तो आपको बाद में परेशानी होगी। आप अपने पैसे का कुछ हिस्सा चैरिटी के काम में भी लगाएंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए हल्का गर्म रहेगा। आप अपनी कुछ स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे। जिसके कारण आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, लेकिन आपको परिवार के वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान करना होगा, अन्यथा वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। नौकरी से जुड़े लोगों की कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं, इसलिए उन्हें अपने काम पर ध्यान देना होगा। अगर कुछ गलत होता है तो अपने सीनियर से डांट भी खानी पड़ सकती है। शाम के समय आपको थकान महसूस होगी। जिससे आपको सिरदर्द, बुखार आदि हो सकता है। आपको अपनी जिम्मेदारियों से डरने की जरूरत नहीं है, अन्यथा आपके दुश्मन उनका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपने व्यस्त समय में से अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी समय निकाल पाएंगे। जिससे वे भी आपसे खुश रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अगर आपको कुछ बदलाव करने हैं तो जरूर करें क्योंकि यह भविष्य में आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अगर आप लव लाइफ जी रहे हैं तो अपने पार्टनर को अपने परिवार के सदस्यों से मिलवाना चाहते हैं तो वह मामला लंबा खिंच सकता है। अगर आप किसी संपत्ति का सौदा करेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप अपने बच्चे का किसी नए कोर्स में दाखिला करा सकते हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए थोड़ा उलझन भरा रहेगा। आप अपने घर, परिवार या व्यवसाय के कुछ पारिवारिक सदस्यों को लेकर चिंतित रहेंगे। जिसके लिए आप किसी मित्र से मदद भी मांग सकते हैं। जीवनसाथी के सहयोग से आपको अपनी कुछ समस्याओं का समाधान आसानी से मिल जाएगा। जो लोग रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं उन्हें कोई शुभ समाचार मिल सकता है। व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। आप माता-पिता की सेवा में शाम बिताएंगे। बेहतर होगा कि किसी को उधार देने से बचें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। आप बच्चे के करियर पर ध्यान देंगे और उसे नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. अगर परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो उसका समाधान भी आपको मिलेगा और परिवार के सदस्य खुश होंगे और आप अपने माता-पिता के साथ अच्छा समय बिताएंगे। परिवार के लोग आपकी बातों का सम्मान करेंगे। जिसे देखकर आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा, लेकिन व्यापार करने वाले लोगों को अपने धीमे चल रहे व्यवसाय के लिए कुछ लोगों की मदद लेनी पड़ सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 31 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल की बेटी तान्या ने पहना मिस इंडिया नॉर्थ जोन का ताज ...............................................

Spaka Newsमनाली की तान्या ने चंडीगढ़ के मोहाली में आयोजित प्रतियोगिता में मिस इंडिया नॉर्थ जोन का ताज अपने नाम किया है। 20 प्रतिभागियों में प्रथम स्थान पाने पर तान्या को 1 लाख रुपए नकद ईनाम मिला है। इतना ही नहीं, उन्हें 6 फुट हाइट की ट्रॉफी भी प्रदान की […]

You May Like