आज का राशिफल 24 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 24 March 2022: आज गुरु की कृपा किन पर होगी, पढ़ें राशिफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके पारिवारिक सुख में वृद्धि का रहेगा। घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है। जिसमें रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। नौकरी से जुड़े लोगों को आज प्रमोशन मिलता नजर आ रहा है लेकिन उनके कुछ गुप्त शत्रु उनकी प्रगति को देखकर परेशान होंगे। रुका हुआ धन प्राप्त करने के लिए आप अपने भाइयों से सलाह लेंगे। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आई तो उनके कष्ट बढ़ सकते हैं। यदि हां, तो चिकित्सकीय सलाह अवश्य लें। परिवार में छोटे-छोटे बच्चे मौज मस्ती करते नजर आएंगे, जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न हो जाएगा।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि कार्यक्षेत्र में आपको अपेक्षित सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। लेकिन किसी पुराने मित्र से बात करते समय बात करना आपके लिए बेहतर होगा, अन्यथा उन्हें आपकी किसी बात का बुरा लग सकता है। आप अपनी चतुर बुद्धि के प्रयोग से अपने शत्रुओं को परास्त करने में भी सक्षम होंगे। शादीशुदा लोगों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपको किसी के कहने पर अपना पैसा निवेश करने से बचना होगा। आप माता-पिता की सेवा में शाम बिताएंगे।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए संघर्ष से भरा रहेगा। यदि कोई प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होती है, तो उसमें धैर्य रखना होगा। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा, इसलिए हिम्मत न हारें। प्यार से बात करने से ही आप लोगों से अपना काम करवा पाएंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में काफी मेहनत करनी पड़ेगी तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी। आप अपनी माता को मातृ पक्ष के लोगों के साथ सुलह के लिए ले जा सकते हैं। जहां आपको धन लाभ होता दिखाई दे रहा है। अगर कोई काम आपके मन मुताबिक नहीं है तो उसमें भी आपको हार नहीं माननी है, उसे दोबारा करने की पूरी कोशिश करनी होगी।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

कार्यक्षेत्र में आपको अपनी कला दिखाने का मौका मिलेगा। जिससे आप लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। अगर आप किसी की मदद के लिए आगे आते हैं तो बेहतर होगा कि आप अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर खर्च करें, नहीं तो आपको बाद में पैसों की चिंता करनी पड़ सकती है। अगर आपका कोई कानूनी काम लंबे समय से अटका हुआ है तो उसमें आपको जीत मिल सकती है। अगर आप आज अपने जीवनसाथी के साथ अपने विचार साझा करेंगे तो उसमें भी आपको सफलता अवश्य मिलेगी। पैसों का लेन-देन करने से पहले आपको सावधान रहना होगा। शाम के समय पिता के साथ किसी जरूरी काम से यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज आप जोश से भरे नजर आएंगे और पूरे जोश के साथ काम भी करेंगे। जिससे आप अपने रुके हुए काम आसानी से पूरे कर पाएंगे। प्रतियोगिता में सफलता मिलने से विद्यार्थी प्रसन्न होंगे। अपने किसी बचपन के दोस्त से मुलाकात होगी, जो आपको देखकर खुश होगा। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जीवनसाथी को तरक्की करते देख आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच कोई विवाद चल रहा था तो वह भी सुलझ सकता है। आपको अपना उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि आप अपनी मधुर वाणी और चतुर बुद्धि से अपने सभी शत्रुओं को परास्त करने में सफल रहेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरी का नया ऑफर आ सकता है। अगर आपने भविष्य में बच्चों के लिए पहले पैसा लगाया था तो वह आपको वापस मिल सकता है। यदि आप व्यापार के लिए किसी से धन उधार लेते हैं, तो यह आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आपका अपने भाइयों के साथ विवाद हो सकता है। जिसमें आपको सावधान रहना होगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए थोड़ा उलझन भरा रहेगा। जटिलताओं के कारण आप किसी काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। जिसके कारण आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। लेकिन अगर आप कोई नया व्यवसाय करने जा रहे हैं, तो आज आप उसे वास्तविक आकार दे सकते हैं। आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि कुछ मौसमी बीमारियां आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आपके काम को देखकर आपके सीनियर्स भी खुश होंगे, जिससे वे आपको प्रमोशन भी दे सकते हैं। छोटे व्यापारियों को नकदी संकट का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा, क्योंकि आप जितनी मेहनत करेंगे, आज व्यापार में उतना लाभ आपको नहीं मिलेगा। जिससे आपके मन में थोड़ी निराशा रहेगी। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसमें अपने भाइयों से सलाह लेना बेहतर होगा। यदि परिवार के किस सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी। लव लाइफ जीने वाले लोगों को अपने पार्टनर की बातों को सुनना और समझना होगा, नहीं तो उनके बीच विवाद हो सकता है। शाम के समय आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ मस्ती करेंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। जिससे आप हर काम को करने के लिए तैयार रहेंगे, लेकिन व्यर्थ की बातों में अपनी ऊर्जा बर्बाद नहीं करनी है, अन्यथा आपका कोई काम रुक भी सकता है। छात्रों को अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी उन्हें परीक्षा में सफलता मिल सकेगी। यदि आपके जीवनसाथी के साथ कोई अनबन चल रही है तो आप उन्हें मनाने में भी सफल रहेंगे। विदेश से व्यापार करने वाले परिवारों को कुछ बेहतर लाभ मिल सकता है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। संतान की ओर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। परिवार में आप किसी शुभ कार्य का आनंद लेंगे। जिसमें आपका अपने परिवार के सदस्यों के साथ मेल-मिलाप होगा। आप अपने मनोरंजन के साधनों पर भी कुछ पैसे खर्च करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों से कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। नौकरी में लगे लोगों के काम से खुश होने के कारण उन्हें अपने अधिकारियों से प्रशंसा भी मिल सकती है। जिससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शाम के समय आपको अपना पैसा किसी को उधार देने से बचना होगा, नहीं तो आपके उस पैसे के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि परिवार में कोई कलह काफी समय से फैल रहा होता तो वह समाप्त हो जाता। नौकरी में लगे लोगों को अपने परिवार के सदस्यों की याद आ सकती है। संतान की प्रगति से आज आपका नाम रोशन होगा। व्यापार में बहुत लाभ कमाने की स्थिति बनती दिख रही है। आपको ससुराल पक्ष से मान-सम्मान मिलने लगता है। आप अपने कुछ पुराने कर्जों को चुकाने में सफल रहेंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

पारिवारिक जीवन में आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। जीवनसाथी और माता के बीच कोई विवाद हो सकता है। जिसमें आपके लिए दोनों पक्षों की बात सुनना बेहतर होगा। आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे, लेकिन आप उनके साथ किसी पार्टी में भी शामिल हो सकते हैं। जिसके बाद आपको पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती है, इसलिए आपको खान-पान पर ध्यान देना होगा। अपनी मेहनत और सूझबूझ से आप कार्यक्षेत्र में कई मुद्दों को आसानी से सुलझा पाएंगे, जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं, उन्हें आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल हाईकोर्ट का आदेश: तीसरी कक्षा से सीधा 8वीं कक्षा में बैठेगी 8 साल की काशवी ..................

Spaka Newsपालमपुर की कक्षा तीन की छात्रा काशवी को आठवीं कक्षा में बैठने की अनुमति दे दी है।  मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक और न्यायमूर्ति ज्योत्सना रेवाल दुआ की खंडपीठ ने काशवी के पिता संतोष कुमार की ओर से दायर याचिका पर यह आदेश पारित किया।  हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने एक […]

You May Like