आज का राशिफल 17 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 17 March 2022: कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं शत्रु, सावधान रहें ये जातक

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करें और परिस्थितियों को पहचान कर ही निर्णय लें, क्योंकि आज आपका साथी आपको कुछ बढ़ा-चढ़ाकर बता सकता है। जिससे आप नाराज हो सकते हैं। आज भाई-बहनों से बात करते समय आपको सावधान रहना होगा। अगर आप सट्टे में अपना पैसा लगाना चाह रहे हैं तो उसके लिए दिन बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके काम से खुश होकर सीनियर्स आपकी सराहना करेंगे। परीक्षा में मनचाहा लाभ नहीं मिलने से छात्र भी परेशान रहेंगे। शाम के समय आपको किसी समस्या के लिए अपने पिता से सलाह लेनी पड़ सकती है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशी का रहेगा। आप अपने लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं, जैसे नए कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि। पिछले दिनों से अगर आपकी दिनचर्या खराब हो रही थी तो आप उसमें भी सुधार करेंगे। आप अपने माता-पिता को किसी धार्मिक कार्यक्रम में ले जाएंगे। जिससे वे प्रसन्न होंगे। परिवार के किसी सदस्य के सेवानिवृत्त होने के कारण परिवार में किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है। जिसमें परिवार के सदस्य आते रहेंगे। बिजनेस क्लास के लिए दिन सफल रहेगा। किसी की सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा करके अगर आपने कोई फैसला लिया है तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। अपने रुके हुए काम को पूरा करने के लिए आप अपने परिवार के किसी सदस्य की मदद ले सकते हैं। अगर आपका कोई कानूनी काम लंबे समय से अटका हुआ है तो फैसला भी आपके पक्ष में आ सकता है। छात्रों को परीक्षा से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। सेहत के प्रति आपको लापरवाह होने की जरूरत नहीं है, नहीं तो आपको कोई शारीरिक परेशानी हो सकती है। लोगों को विदेशी कंपनियों में कुछ अच्छी जानकारी सुनने को मिल सकती है। शाम को आप दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए बिताएंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहेगा। आपको अपने पिछले निवेशों का लाभ मिलेगा और साथ में ढेर सारा पैसा मिलने से आपके कुछ ख़र्चे भी बढ़ेंगे। लेकिन आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, अन्यथा आपको बाद में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। छोटे व्यवसायी खुश होंगे क्योंकि उन्हें व्यापार में उतना ही लाभ मिलेगा जितना उन्हें उम्मीद थी। माता से बात करते समय वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी, नहीं तो वे आपसे नाराज हो सकती हैं। शाम के समय आप अपने जीवनसाथी को ससुराल वालों से सुलह कराने के लिए ले जा सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। यदि आप अपना पैसा किसी संपत्ति में निवेश करेंगे, तो यह आपके लिए लाभदायक होगा। किसी सदस्य के विवाह में घर के वरिष्ठ सदस्यों के सामने आने वाली समस्या पर आपको गंभीरता से विचार करना पड़ सकता है। अगर छात्र प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर लव लाइफ जी रहे लोगों ने अभी तक अपने पार्टनर को प्रपोज नहीं किया है तो वे भी कर सकते हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि आप कानूनी कार्यों को ध्यान से पढ़ें, नहीं तो आपको इसका नुकसान उठाना पड़ेगा। शाम के समय आपका किसी मित्र से विवाद हो सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सावधान रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि वे आपके मित्र के रूप में हो सकते हैं। जो लोग लंबे समय से रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। उन्हें कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है, लेकिन यदि कार्य क्षेत्र में काम कर रहे लोग निजी नौकरी कोई और काम करने की सोच रहे हैं तो वे इसके लिए समय नहीं निकाल पाएंगे, लेकिन व्यस्तता के बीच आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकाल पाएंगे। अगर आपका जीवनसाथी नाराज है तो आपको उन्हें मनाने की कोशिश करनी चाहिए।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कड़ी मेहनत करने का दिन होगा। व्यापार में लाभ प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन फिर भी मनचाहा लाभ नहीं मिलेगा। जिससे आपका मन थोड़ा उदास रहेगा, लेकिन आप अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में सफल रहेंगे। ऑफिस में काम करने वाले लोगों को अपने सीनियर्स से बात करने का मौका मिलेगा। जिसमें वे पुरानी शिकायतें दूर करेंगे। यदि आपको कार्य क्षेत्र में कोई जिम्मेदार काम सौंपा गया है तो आपको बिल्कुल भी लापरवाह होने की जरूरत नहीं है और आप बच्चे को पिकनिक पर ले जा सकते हैं। जीवनसाथी से किया कोई वादा पूरा करते नजर आएंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आध्यात्मिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपनी खुद की आर्थिक समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे और जो किसी को नहीं बताई जाएंगी। शाम के समय आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। अगर आप विदेश से अपने बच्चे की पढ़ाई कराने की सोच रहे हैं तो आपको एक बेहतर मौका मिल सकता है। ऐसा प्रतीत होता है कि आपको अपने जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिल रहा है। आप ससुराल वालों के साथ सुलह के लिए जा सकते हैं। आपका कोई मित्र लंबे समय के बाद आपसे मिल सकता है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आप धार्मिक कार्यों में खर्च करेंगे और अपना कुछ पैसा परोपकार के काम में भी खर्च करेंगे। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। संतान को कोई स्वास्थ्य समस्या चल रही थी तो आज उसमें सुधार होगा। यदि आप अपने माता-पिता के आशीर्वाद से कोई नया काम करते हैं, तो आपको उसमें सफलता जरूर मिलेगी। लेकिन छात्रों को आज शिक्षा में किसी समस्या के लिए अपने वरिष्ठों की मदद लेनी पड़ सकती है। परिवार में किसी छोटी बात को लेकर विवाद हो सकता है। जिसमें दोनों पक्षों की बात सुनना आपके लिए बेहतर होगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आप अपनी सभी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और उन्हें पूरा करते रहेंगे। आर्थिक दृष्टि से दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि व्यवसायियों को व्यापार में मनमुटाव का लाभ मिलेगा और सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को अपने दोस्तों से सावधान रहना होगा, क्योंकि वे बदनामी से पदोन्नति में बाधा डाल सकते हैं। छोटे कारोबारियों को पैसों का लेन-देन करने से पहले सावधान रहना होगा, नहीं तो उनका पैसा डूब सकता है। अगर आप बच्चों के लिए पैसा लगाना चाहते हैं तो शेयर बाजार में निवेश करना आपके लिए बेहतर होगा, लेकिन जीवनसाथी से सलाह लेकर ही निवेश करें।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। व्यापार करने वाले लोगों के लिए बेहतर होगा कि वे दूसरों से बात करते समय केवल उतना ही बोलें जितना जरूरी है। नौकरी में लगे लोगों को ऑफिस में अनुशासन तोड़ने से बचना होगा, नहीं तो उन्हें सजा हो सकती है। आप कुछ नया करने की सोचेंगे। जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपको कुछ मौसमी रोग लग सकते हैं। खांसी, जुकाम, बुखार आदि समस्या हो सकती है। भाई-बहनों से कोई विवाद चल रहा था तो उसे भी किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से सुलझाया जा सकता है, जिससे आपके बीच आपसी प्रेम और प्रगाढ़ होगा। संतान की प्रगति को देखकर मन में प्रसन्नता रहेगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आप अपने कुछ पुराने कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे। जिससे आप चिंताओं से मुक्त रहेंगे और आराम महसूस करेंगे। छात्रों को परीक्षा की तैयारी में कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी वे सफलता प्राप्त कर पाएंगे। अपने पिता की मदद से आप अपने वैवाहिक जीवन में चल रही बाधाओं को दूर करने में सक्षम होंगे। आपको अपने रुके हुए काम को पूरा करने में भी खुशी होगी और आपकी सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है। जिसमें आपको डॉक्टरी सलाह लेने की जरूरत पड़ेगी। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती करेंगे। छोटे कारोबारियों को लाभ के साथ-साथ कुछ नुकसान भी हो सकता है लेकिन फिर भी आप अपनी जरूरतों को पूरा करने में सफल रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : HRTC बस में सवार 32 साल का युवक चिट्टे के साथ गिरफ्तार .....................................

Spaka Newsमंडी. हिमाचल प्रदेश की मंडी पुलिस ने नशा माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए चिट्टे की बड़ी खेप बरामद की है. मंडी पुलिस ने नाके के दौरान चिट्टे के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी युवक मंडी जिला का ही रहने वाला है. जानकारी के […]

You May Like