आज का राशिफल 27 नवंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 27 November 2022 : होगा बड़ा नुकसान या होगी खुशियों की बरसात, क्या कहते हैं आपके सितारे………..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

रविवार के दिन चंद्रमा का संचार धनु उपरांत मकर राशि में होगा। चंद्रमा का इस तरह संचार कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

 मेष राशि के लिए आज का दिन आपके लिए कई मामलों में खुशनुमा रहेगा, प्रियजनों का सहयोग मिलने से आपके कई अधूरे कार्य पूरे हो सकते हैं। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रह सकता है। किसी जमीन या मकान से संबंधित काम कर रहे हैं तो एक बार सोच-विचार जरूर कर लें और हर पक्ष पर ध्यान दें। स्वास्थ्य की वजह से कुछ प्लानिंग पूरी नहीं हो पाएगी। भाइयों से संबंध मधुर होंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज वृष राशि वालों को कहीं से अच्छी खबर भी मिल सकती है। संतान के करियर को लेकर शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। घर की मरम्मत और रखरखाव संबंधी कार्यों में खर्चा बढ़ सकता है, इससे आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है तो सावधान रहें। आयात-निर्यात से जुड़े कारोबार में सफलता मिलेगी। अपनी निजी बातों को किसी के सामने बताने से बचें। गुप्त रूप से कार्य करने पर आपको सफलता मिलेगी।

भाग्य आज 78 प्रतिशत आपका साथ देगा। जल में रक्तचंदन मिलाकर सूर्यदेव को अर्पित करें।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन गणेशजी के आशीर्वाद से शुभ हो सकता है। आज भाग्य आपका साथ देगा, जिससे कई कार्य पूरे होंगे। आपकी उपलब्धियों से परिजनों के बीच खुशी का माहौल रहेगा। रिश्तेदारों का सहयोग आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा। कोई राजनीतिक लाभ मिल सकता है, जिससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। मशीन से जुड़े ट्रेड आज अनुकूल स्थिति में रहेंगे। साझेदारी में व्यापार करते हैं तो काम से अपने मतभेद दूर रखें।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्यदेव को अर्घ्य दें और गाय को चारा दें।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। किसी भी काम में ज्यादा व्यस्त होने से बचें, नहीं तो वाद-विवाद हो सकता है। मित्रों के साथ मनोरंजन से जुड़ी कुछ योजनाएं बनेंगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को अपने लक्ष्य पूरे होने से अधिकारियों द्वारा सराहना मिलेगी। किसी बाहरी व्यक्ति की बातों में ना आकर अपने निर्णय को सर्वोपरि रखें।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ हे। मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि जीवनसाथी के साथ आपकी कोई जिद आपके रिश्ते को खराब कर सकती है। मायके पक्ष से किसी प्रकार का विवाद हो सकता है। यदि घर में सुधार की योजना बन रही है तो ग्रहों की स्थिति बता रही है कि वास्तु के नियमों का पालन करना आपके लिए लाभकारी और भाग्यशाली रहेगा। व्यापार से जुड़ी योजनाएं आपके लिए फायदेमंद रहेंगी। बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने खर्चों पर भी काबू रखें। मित्रों के साथ मौज-मस्ती के मूड में रहेंगे।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। सूर्यदेव की पूजा करें और नमक रहित भोजन करें।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज पूरा दिन घर से बाहर मार्केटिंग संबंधी कार्यों में व्यतीत हो सकता है। नए वस्त्र और आभूषण खरीदने की योजना बनेगी। जिस काम के पूरा न होने का डर था, वह काम आज आसानी से पूरा हो जाएगा। एक सिविल सेवक को अपना काम अधिक सावधानी से करना चाहिए, गलत कारणों से अधिकारी आपसे निराश हो सकते हैं। किसी भी कार्य को करने से पहले सभी स्तरों पर सोच-समझकर योजना बनाएं, उसके बाद ही उसे शुरू करें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल और गन्ने का रस चढ़ाएं।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आपका समय घर के कई कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेगा। किसी स्थान से दुखद समाचार प्राप्त हो सकता है, जिससे मन उदास रहेगा। घर में बदलाव की योजना बनेगी। सिंगल लोगों के लिए अच्छे संबंध आएंगे। आप अपनी मेहनत से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि बिना योजना के कोई भी काम शुरू न करें। कार्यक्षेत्र में अपनी वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें। घर के किसी बड़े की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें और सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज वृश्चिक राशि वाले अपने व्यक्तिगत कर्तव्यों के बीच इस बात का ध्यान रखें कि घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा में कोई कोताही न हो। अपने जिद्दी स्वभाव में विनम्रता लाएं, साथ ही मायके पक्ष से संबंध खराब न हो, इसका ध्यान रखें। संतान की आमदनी से घर में खुशी का माहौल रहेगा। आज अपना ध्यान निवेश संबंधी योजनाओं पर केंद्रित रखें। लाभ का समय है, इसका सदुपयोग करें। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ हे। भगवान विष्णुजी की आराधना करें और शाम के समय मंदिर में भी जाएं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

धनु राशि वाले आज छुट्टी के दिन परिजनों के साथ जरूरी मुद्दों पर बातचीत करेंगे। कई बार बहुत ज्यादा विचारों और योजनाओं में उलझे रहने से बनते कामों में दिक्कतें आ सकती हैं। अधिक अनुशासन बनाए रखना भी कई बार दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। कोई नया व्यापारिक ऑर्डर या अनुबंध मिलने में आप व्यस्त रहेंगे। सायंकाल का समय आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में बीतेगा, इससे मानसिक शांति का अहसास होगा।

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें और चींटियों को आटा डालें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात भी फायदेमंद रहेगी। भाइयों के साथ मधुर संबंध बनाकर रखें, क्योंकि आशंका है कि उनके साथ संबंध खराब न हो जाएं। संतान को विदेश से जुड़ी कोई उपलब्धि मिलने की संभावना है। परिवार में किसी के विवाह या सगाई से जुड़े शुभ कार्यों की रूपरेखा बनेगी। आर्थिक गतिविधियों पर ध्यान देना जरूरी रहेगा और बल भी मिलेगा।

आज भाग्य 83 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। शनि स्तोत्र का पाठ करें।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज लोगों से मिलते समय अपने शिष्टाचार को बनाए रखें। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। लंबे समय से करियर के लिए संघर्ष कर रहे युवाओं को शुभ समाचार प्राप्त होंगे। छुट्टी वाले दिन सभी काम योजनाबद्ध तरीके से करेंगे तो सफलता मिलेगी। अधिक सोचने और समय का निवेश करने से आपकी कार्यकुशलता प्रभावित हो सकती है। किसी भी तरह के बिजनस में पार्टनर के साथ पारदर्शिता बरतें।

भाग्य आज 78 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें गुड़ का सेवन करें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आर्थिक मामलों में सावधान रहें और खर्चों पर नियंत्रण रखें। कोई रिश्तेदार आपके पीठ पीछे आपके बारे में अफवाहें फैला सकता है। बच्चों को छोटी-छोटी बातों से चिढ़ाना उनके मनोबल को कम कर सकता है इसलिए उन्हें दोस्त की तरह ट्रीट करें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। तनाव और मौसमी बीमारियों से दूर रहें। आप अपना काम ठीक से करके आसानी से अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। आपका स्वाभाविक व्यक्तित्व समाज में आपकी लोकप्रियता को बढ़ाएगा। प्रियजनों के साथ मौज मस्ती के मूड में रहेंगे।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देव को जल अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 27 नवंबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी भी शेयर करे..


Spaka News
Next Post

हिमाचल के युवक की ड्रग ओवरडोज से जीरकपुर में मौत, सीढ़ियों पर बेसुध पड़ा था नवीन

Spaka Newsनशे के दलदल में फंस कर नौजवान मौत के मुंह में जा रहे हैं। न चाहते हुए भी  युवा नशे की जंजीरों में इस कदर फंस जाते हैं कि फिर वह उससे बाहर नहीं निकल पाते। नशे ने न जाने कितने घरों के चिराग बुझा दिए। सरकारों के दावों […]

You May Like