आज का राशिफल 4 सितंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 4 September 2022 :आज रहेगा जबरदस्त दिन, ये प्रतिद्वंदियों को हल्के में न लें…….

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News


आज का राशिफल, दिन रविवार 4 सितंबर को चंद्रमा का संचार वृश्चिक उपरांत धनु राशि में होगा। साथ ही आज गंडमूल नक्षत्र ज्येष्ठा का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में आज का दिन शुक्र की दोनों राशियों वृष और तुला के लिए लाभप्रद रहेगा। इन दोनों राशियों के अलावा आज का दिन किन-किन राशियों के लिए लाभप्रद और शुभ रहेगा देखिए आज क्या कह रहे हैं मेष से मीन तक सभी राशियों के सितारे।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके अधूरे काम बिना किसी रुकावट के पूरे हो सकते हैं और किसी कानूनी मामले में आपको जीत भी मिल सकती है। जो लोग लव लाइफ जी रहे हैं उन्हें आज अपने पार्टनर पर विश्वास करना होगा तभी उनका रिश्ता मजबूत होगा। पैसों से जुड़ी किसी समस्या पर आप अपने पिता से बात करेंगे, जिसका समाधान भी आपको मिलेगा। आपके परिवार के कुछ सदस्य सुलह के लिए आपके घर आ सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आप अपनी बुद्धि और निर्णय लेने की क्षमता का भरपूर लाभ उठाएंगे। अगर परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई समस्या आ रही थी तो उसके लिए आप अपने किसी मित्र से बात कर सकते हैं जो लोग लंबे समय से रोजगार की तलाश में परेशान हैं तो उन्हें कुछ समय और इंतजार करना होगा। तभी उन्हें नौकरी मिल सकेगी। आप अपने जीवन साथी के प्रति समर्पित नजर आएंगे और जो कहेंगे वही करेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपके लिए कोई नया काम हो सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आपके मन में कुछ भ्रम बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप कुछ नई योजनाओं पर ध्यान नहीं देंगे, जिससे काम धीमा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है। जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अभी मेहनत करनी होगी, तभी वे किसी मुकाम पर पहुंच पाएंगे। अगर आप ससुराल पक्ष से किसी से कर्ज मांगते हैं तो उसे समय पर वापस कर दें, नहीं तो आपसी विवाद पैदा हो सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपके अटके हुए काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। दांपत्य जीवन जीने वाले लोगों के जीवन में कोई अच्छी खबर आ सकती है, लेकिन संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। जो लोग घर से दूर नौकरी में काम कर रहे हैं, वे परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं। किसी मित्र से आपका वाद-विवाद हो सकता है, जिसमें आपको अपनी वाणी की मिठास को बनाए रखना होगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले लोगों को आज कोई नई सफलता मिल सकती है। धन की प्राप्ति के कारण आप परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे। कलात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज सफलता मिलेगी और वे अच्छा नाम कमा सकते हैं, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए क्योंकि सिरदर्द, शरीर में दर्द, बुखार आदि समस्याएं आपको जकड़ सकती हैं। कोई नया काम शुरू करने वाले लोगों को आज थोड़ा संभलकर रहना होगा, क्योंकि उनके परिवार के सदस्य ही उनके काम में बाधा डाल सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ तनावपूर्ण रहेगा। संतान के करियर में आ रही परेशानियों से आप परेशान रहेंगे जिसके लिए आप लोगों से बात भी करेंगे। परिवार के लोग आपका तनाव बढ़ाने से पीछे नहीं हटेंगे। किसी आपसी विवाद के कारण परिवार में अनबन हो सकती है। यदि विद्यार्थी किसी नए कोर्स में हाथ डालता है तो उसे पूरी मेहनत से करें, क्योंकि समय उनके लिए ठीक नहीं है और आप का मन पढ़ाई लिखाई से हट सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी, लेकिन ख़र्चों में बढ़ोतरी से आप परेशान रहेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज के दिन अगर आप कोई काम किस्मत पर छोड़ देते हैं तो उसमें आपको सफलता मिलेगी, जो लोग विदेश जाना चाहते हैं उन्हें आज कोई प्रस्ताव मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में मान सम्मान मिलने से आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। यदि आप व्यापार के लिए पैसे उधार लेते हैं, तो आपको यह आसानी से मिल जाएगा। अध्ययन करने वाले व्यक्ति एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको नया पद प्राप्त होगा। आप अपने घर पर किसी भी हवन, पूजा पाठ, कथा आदि का आयोजन कर सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। नौकरी करने वाले जातकों को मन मुताबिक काम मिलेगा तो उन्हें खुशी होगी। आप अपनी जिम्मेदारियों को भी आसानी से पूरा करेंगे। परिवार के किसी सदस्य को किसी प्रतियोगिता के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करेंगे, लेकिन आप अपनी बुद्धि और सावधानी से उन पर जीत हासिल करने में सक्षम होंगे। जीवनसाथी से चल रही अनबन आज कम होगी।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ फल लेकर आएगा, उनके किए गए कार्यों से उन्हें जाना जाएगा। अगर आप आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित हैं तो उसमें भी आपको अच्छी जानकारी सुनने को मिल सकती है, लेकिन खर्चे बढ़ने से घबराएं नहीं नौकरी के साथ-साथ आप किसी छोटे-छोटे पार्ट टाइम काम में हाथ आजमा सकते हैं। छात्रों को आज अपना पूरा ध्यान पढ़ाई पर लगाना होगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए अच्छी संपत्ति के संकेत दे रहा है। आज आप किसी काम को पूरा करने के लिए पूरे जोश के साथ जुटेंगे और उसे पूरा कर पाएंगे। जैसे-जैसे आपकी गति बढ़ेगी आपकी ताकत बढ़ेगी। व्यापार करने वाले जातक यदि कुछ समय से अपने व्यवसाय की धीमी गति के कारण परेशान हैं तो पिता से बात कर इसे ठीक कर पाएंगे। पेट से संबंधित परेशानी के कारण आप अपने कुछ टेस्ट भी करवा सकते हैं, जो आपकी इस समस्या से निजात दिलाने में सफल होंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कड़ी मेहनत करने का दिन होगा। व्यावसायिक समस्याओं से घिरे लोगों को आज किसी वरिष्ठ और अनुभवी व्यक्ति से मदद मिल सकती है। मेहनत के बाद भी आपको अपने काम में सफलता मिल सकती है। विरोधी नई चुनौती लेकर आपके सामने खड़े होंगे, जिससे आपको घबराने की जरूरत नहीं है। किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलने से विद्यार्थी प्रसन्न रहेंगे। किसी भी निवेश योजना में बहुत सावधानी से पैसा लगाएं, नहीं तो पैसा फंस सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आ सकता है, जिसके मिलने की आपने उम्मीद भी नहीं की थी। आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। यदि आप कोई व्यवसाय कर रहे हैं तो उसकी कोई महत्वपूर्ण योजना शुरू करने में आप पूरा दिन व्यतीत करेंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत जातकों को आज पदोन्नति के कारण स्थान बदलना पड़ सकता है। आज आपके सामने लाभ के कई अवसर आएंगे, जिन्हें आप तुरंत अर्जित करने में सक्षम होंगे। परिवार में आज किसी नन्हे मेहमान का स्वागत हो सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 4 सितंबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : रिश्ते हुए तार-तार, दादा ने नाबालिग पोती को बनाया हबस का शिकार.....

Spaka Newsसुंदरनगर : शर्मसार कर एक कलियुगी दादा द्वारा अपनी मूक-बधिर नाबालिग पोती के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। भोरंज पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक मूक-बाधिर नाबालिग लड़की जोकि उपमंडल भोरंज के एक गांव से संबंधित है तथा सुंदरनगर के एक निजी स्कूल में पढ़ती है। […]

You May Like