आज का राशिफल 28 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 28 August 2022 :आज का दिन उत्साह से भरा रहेगा, कोई शुभ कार्य कर सकते हैं

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News


Aaj Ka Rashifal 28 August 2022:
 आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और रविवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि आज दोपहर 2 बजकर 45 मिनट तक रहेगी। उसके बाद द्वितीया तिथि लग जायेगी । आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 1 बजकर 45 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। साथ ही आज रात 9 बजकर 56 मिनट तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। 

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आप अपने रुके हुए कामों को पूरा करने से राहत महसूस करेंगे जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार में आप छोटे बच्चों के साथ मस्ती करते नजर आएंगे। आपके पिछले कुछ समय से यदि समस्याओं ने घेरा हुआ था,तो उनसे भी आप काफी हद तक निजात पा सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिलने जैसा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। भाई-बहन हर काम में आपका साथ देंगे और दोस्तों के साथ पार्टी का प्लान भी बना सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपको ढेर सारी खुशियां मिलेंगी। आप अपने लिए भी कुछ समय निकाल पाएंगे। आप अपने लिए कुछ नए गैजेट्स लेकर आ सकते हैं। संतान के किसी काम से आप निराश होंगे। आपके हाथ में कई कार्यों के कारण आपकी चिंता बढ़ सकती है, लेकिन अगर आपने पहले किसी को कुछ पैसे उधार दिए थे, तो आपको वह वापस मिल सकता है। ससुराल पक्ष से कोई आपसे मिलने आ सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आर्थिक स्थिति में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में लगे लोग किसी और नौकरी की तलाश कर सकते हैं। आत्मविश्वास से भरपूर होने के कारण आप किसी को निराश नहीं करेंगे। अगर कोई आपसे मदद मांगता है, तो आपको वह करना चाहिए। आपको पैसे उधार लेने से बचना होगा, क्योंकि इसे चुकाना आपके लिए मुश्किल होगा। परिवार के किसी सदस्य से किया गया वादा आप पूरा करेंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तरक्की का दिन होगा। व्यवसायी वर्ग को किसी की सलाह से कुछ लाभ हो सकता है, लेकिन पारिवारिक व्यवसाय में मंदी के कारण आप परेशान रहेंगे और परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से मदद मांग सकते हैं। कोई भी शारीरिक दर्द मां को परेशान कर सकता है, जिसके लिए आपको डॉक्टरी सलाह लेनी पड़ेगी। व्यापार में कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने की जरूरत नहीं है अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। जीवनसाथी से विवाद हो सकता है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप सही समय पर सही निर्णय लेकर खुद को नुकसान से बचा सकते हैं। संतान के विवाह में आ रही परेशानी के लिए आप परिवार के किसी सदस्य के साथ सुलह के लिए जा सकते हैं। काम की अधिकता के कारण आपको थकान का अनुभव होगा, जिससे आपको सिरदर्द, बदन दर्द आदि समस्या हो सकती है। लेन-देन के मामले में सावधान रहें, अन्यथा आपसे गलती हो सकती है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ उलझन लेकर आएगा। असमंजस के कारण आपको समझ नहीं आ रहा होगा कि क्या करें और क्या न करें। आपका कोई मित्र आपको अच्छी सलाह दे सकता है, जिसके बाद आप लाभ कमाने में सक्षम होंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को अपने कनिष्ठों से सावधान रहना होगा, अन्यथा वे अपनी छवि खराब करने का प्रयास कर सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से दिन पहले से बेहतर रहेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए शुभ फल लेकर आएगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे आपकी कई समस्याओं का समाधान होगा। आज धन का योग बन रहा है, इसलिए आपको अपने हाथों से कोई काम हाथ से जाने नहीं देना है। आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएंगे। दोस्तों की मदद से आप निवेश से जुड़े किसी प्लान में पैसा लगा सकते हैं। छात्रों को कड़ी मेहनत के बाद ही परीक्षा में सफलता मिलेगी, इसलिए उनके लिए बेहतर है कि वे इधर-उधर समय बिताने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको किसी भी परिस्थिति में वाणी की मिठास को बनाए रखना होगा। यदि आप क्रोधित हुए तो कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ आपसे नाराज हो सकते हैं। परिवार में चल रहे विवाद से आप काफी हद तक छुटकारा पाने में सफल रहेंगे। ऑफिस में लोग राजनीति कर सकते हैं, जिसमें वे आपको फंसा सकते हैं। सावधानी बरतें और धैर्य से काम लें। आज आपको किसी संपत्ति की योजना बनानी होगी। छात्र विदेश जा सकते हैं और किसी भी परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए आलस्य से भरा रहेगा जिससे आपके दिन की शुरुआत धीमी रहेगी। ऑफिस में आपको और जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपको इधर-उधर हाथ-पैर मारने होंगे। आपको अपने कुछ रुके हुए कामों पर भी ध्यान देना होगा अन्यथा सभी एक साथ आपके पास आ सकते हैं और आपकी चिंता बढ़ेगी। राजनीति में काम करने वाले जातकों को किसी साथी के साथ संबंध नहीं बनाना चाहिए, नहीं तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपको कोई भी जोखिम भरा काम करने से बचना चाहिए।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। अगर आपने कुछ आर्थिक योजनाएँ बनाई हैं तो वे अटक सकती हैं, जिससे आपको थोड़ी निराशा होगी। कार्यक्षेत्र में दिन कठिन रहेगा, क्योंकि आपके सामने कुछ चुनौतियाँ आएंगी, जिनका डटकर सामना करना होगा, उनसे डरें नहीं। आपके कुछ दोस्त आपको फंसाने की कोशिश करेंगे,। विद्यार्थी कड़ी मेहनत करेंगे, जिसके बाद उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। भाई-बहनों के साथ चल रहा विवाद समाप्त होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप कुछ बदलाव कर सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आप कुछ बिजनेस प्लान बनाएंगे, जिसमें आपके लिए अपने पार्टनर को साथ रखना आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले लोगों को नया पद मिलेगा, जिसके बाद उनकी जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती हैं। परिवार में मान सम्मान मिलने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे, जिससे आप किसी भी काम को करने में झिझकेंगे नहीं और अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का पूरा फायदा उठाएंगे। छात्रों की लेखन में रुचि बढ़ेगी, जिससे उन्हें परीक्षा में आने वाली समस्याओं का लाभ मिलेगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा, क्योंकि लाभ कमाने के कई मौके मिलेंगे। नौकरी करने वाले जातकों की व्यवसाय के प्रति रुचि बढ़ सकती है, जिसके बाद वे नौकरी के साथ-साथ छोटे व्यवसाय में भी हाथ आजमा सकते हैं। बेहतर होगा कि आप कुछ पूंजी में निवेश करें, इसलिए इसे खुलकर करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 28 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल:पुलिस को चकमा देकर भागा मुजरिम, महिला पर किया हमला.........

Spaka Newsशनिवार को बद्दी से सोलन जेल लाया जा रहा एक मुजरिम पुलिस के शिकंजे से भागने में कामयाब हो गया। बताया जा रहा है कि वो जेल के बाहर से ही भागने में सफल हुआ। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मुजरिम  की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। […]

You May Like