सैनिक के शिक्षक वेटे ने कोरोना वारियर बनकर 50 सफाई कर्मीयों को दिया सम्मान, बने मिसाल :शशीकांत गौतम को मिले राष्ट्रीय पुरस्कार

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

सैनिक के शिक्षक वेटे ने कोरोना वारियर बनकर 50 सफाई कर्मीयों को दिया सम्मान, बने मिसाल
शिक्षक ने नेक कमाई से हैंड गल्बज, मास्क, सैनिटाईजर, इलैक्ट्रिक पंप बाटकर कर्मियों का बढाया हौंसला

ज्वालामुखी । शिक्षक एक लौ की तरह होता है जो खुद को जलाकर ओरों को रौशनी देता है। एक ऐसा शिक्षक बैश्विक महामारी कोरोना में खुद दिन रात सेवाऐं देकर जहां औरों के लिए मिसाल बन रहा है वहीं अपनी नेक कमाई से सफार्ई कर्मीयों को सुरक्षा किट प्रदान कर उनका हौंसला भी बन रहा है। बताते चलें कि उपमंडल ज्वालामुखी के पूर्व सैनिक वलराज शर्मा के शिक्षक बेटे शशीकांत गौतम जो कि सरकारी स्कूल में शास्त्री अध्यापक के रुप में अपनी सेवाऐं दे रहे हैं। क्वारेंटाईन सैंटर नोडल अधिकारी राशन वितरण अधिकारी के रुप में ज्वालामुखी में जहां खुद 124 दिन से 4 कवारेंटाईन सैंटरों में कोरोना वारियर के रुप में दिन रात सेवाऐं देकर एक इतिहास रचा हैं वहीं अब अपनी नेक कमाई से ज्वालामुखी नगर परिषद के 50 सफाई कर्मीयों को सैनिटरी सुपरवाईजर राजकमल(रामू) के नेतृत्व में उनकी सुरक्षा के लिए हजारों रुपए खर्च करके बढिया क्वालिटी हैंड गल्बज, मास्क, सैनिटाईजर, इलैक्ट्रिक सैनिटाईजर पंप बाटकर उनका हौंसला बढाया है। ज्वालामुखी प्रशासन की ओर से पहले ही एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा ने स्वंतत्रता दिवस पर कोरोना वारियर्स की बेहतरीन सेवाओं के चलते शशीकांत गौतम को अवार्ड देकर भी नवाजा है। समाजसेवा में हमेशा अग्रसर रहने वाले इस शिक्षक ने समाजहित में सफाई कर्मीयों को उनकी सुरक्षा के लिए दिए गए सुरक्षा किट देकर मिसाल कायम कर दी है जिसकी क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है।

ज्वालामुखी प्रशासन से मिली प्रेरणा: शशीकांत गौतम
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गगडूही के शास्त्री अध्यापक शशीकांत गौतम ने इस सदर्भ में बताया कि उपमंडल ज्वालामुखी के एसडीएम अंकुश शर्मा, तहसीलदार जगदीश शर्मा, नायब तहसीलदार निर्मल सिंह, अभिराय सिंह ठाकुर, ईओ कंचल बाला की बदौलत उन्हे कोरोना काल में अपनी सेवाऐं कवारेंटाईन सैंटरों में देने का अवसर दिया जिसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाया। प्रशासन से प्रेरणा लेकर अपनी नेक कमार्ई से सफाई कर्मीयों का मनोबल बढाने के लिए उन्हे सुरक्षा किट प्रदान की ताकि वह सुरक्षित रहें।

प्रेस कल्ब ज्वालामुखी करेगा शिक्षक को सम्मानित
ज्वालामुखी प्रेस कल्ब अध्यक्ष शैलेश शर्मा, उपाध्यक्ष कपिल शर्मा ने संयुक्त रुप से कहा कि शास्त्री अध्यापक शशीकांत गौतम के समाजहित में किए गए निस्वार्थ सेवाभाव के कार्यो की सराहना करते हुए उन्हे सम्मानित करने का निर्णय लिया है। वहीं प्रदेश सरकार से ऐसे अध्यापकों की राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए नामित किए जाने की अनुशंशा भी की जाएगी। जल्द ही उन्हे प्रेस कल्ब सम्मानित करेगा।

कोरोना काल मे शिक्षकों की मिसाल बने शशीकांत गौतम को मिले राष्ट्रीय पुरस्कार: पवन शर्मा


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वो हवा थी,मेरे तन को छू करनिकल गई

Spaka Newsवो हवा थी,मेरे तन को छू करनिकल गई,उसे क्या मालूममैंने, तो उसकीरूह को छुआ है।बीते सालों मेंबस इतना सा समझ पाया हूँ “राही”,’दुनिया’ जो समझती है ‘”गणित'” वो कभीअपनीसमझ में न आया।मैंने, तो वो सब किया, जोअपने कोसमझ आया…. (एन .पी . सिंह ) Post Views: 998 Spaka News

You May Like