आज का राशिफल 8 जून 2024, Aaj Ka Rashifal 8 June 2024 : मेष, कर्क समेत इन राशियों की पलटेगी किस्मत,आज हर कार्य होंगे सफल……….

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा।  आप अपने रोजमर्रा के कामों को लेकर पूरी मेहनत करेंगे, तभी उन्हें सफलता मिलेगी।  प्रॉपर्टी से जुड़ा मामला सुलझ सकता है। आपको अपने सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। किसी काम के पूरा न होने से  आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा। नव विवाहित जातकों के जीवन में किसी नये मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपको  अपने परिवार में सदस्यों के साथ मिलकर कुछ पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत करेंगे, तभी वह दूर होगी ।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए किसी नए काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को लेकर आप परेशान रहेंगे। परिवार में  सदस्यो के साथ आप कुछ काम को लेकर योजना बना सकते हैं।  किसी संपत्ति संबंधित मामले में आप सावधान रहें, नहीं तो आपके साथ धोखा हो सकता है। परिवार में यदि कोई सदस्य विवाह योग्य है, तो आज उनकी वह तलाश खत्म होगी, उन्हें एक बेहतर बेहतर जीवनसाथी मिल सकते हैं। आपको अपनी खुशियों में सराबोर रहेंगे। आपका कोई कानूनी मामला सुलझता दिख रहा है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुके हुए काम को पूरा करने के लिए रहेगा। आपका किसी प्रॉपर्टी को खरीदने का सपना पूरा होगा। आप अपनी आय को बढ़ाने के स्रोतों पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे आपको  मजबूती मिलेगी। आप अपनी संतान को किसी एक्टिविटी में हिस्सा दिला सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। यदि आपसे कोई कार्य क्षेत्र में कोई गलती हुई थी, तो उसके लिए आपको अपने अधिकारियों से माफी मांगनी पड़ सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। 

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने पिताजी के शारीरिक कष्ट को नजरअंदाज करने से बचना होगा। आपको प्रमोशन मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में  किसी की कही सुनी बातों में ना आए। आप अपने धर्म का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में लगाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे, लेकिन आप अपनी कुछ पुरानी गलतियों को लेकर परेशान रहेंगे। घूमने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है। आपके विरोधी कार्य क्षेत्र में  आपके कामो में रोडा अटकाएंगे, जो आपको परेशान करेंगे। आप  संतान की किसी बात को लेकर चिंतित रहेंगे और व्यवसाय में  आपने यदि किसी को पार्टनर बनाया, तो वह आपको धोखा दे सकता है। आप अपने किसी मित्र से यदि धन उधार लेंगे, तो वह भी  आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको  आपके परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में  आपकी दी गई सलाह आपके बॉस के खूब काम आएगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ नया करने के लिए रहेगा। आपको परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप अपने मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। अपने यदि किसी सरकारी योजना में धन का निवेश किया था, तो उससे आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। परिवार में किसी सदस्य को यदि आपको कोई सलाह देंगे, तो वह उस पर अमल आवश्यक करें। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आपका किसी नए घर मकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए बाकी दिनो की तुलना में अच्छा रहने वाला है। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपका कोई कानूनी मामला यदि लंबे समय से  चल रहा था, तो उसने आपको जीत मिलेगी। परिवार में भाई व बहनों में पारिवारिक संपत्ति को लेकर लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपको किसी नए काम को शुरुआत करना अच्छा रहेगा। व्यवसाय में आप कुछ नए बदलाव करेंगे। आप अपने कामों के साथ-साथ अपने रूटीन को भी बेहतर बनाए रखें। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्थ होंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आप अपने बिजनेस संबंधित यात्रा पर जा सकते हैं। आपको वाहनों का प्रयोग सावधान रह कर करना होगा। आपने यदि पहले किसी से कोई वादा किया था, तो आपको उसे अवश्य पूरा करना होगा। आपके पिताजी की कोई बात आपको बुरी लग सकती है। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में लोगों इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। बिजनेस कर रहे लोग  किसी को धन उधार देने से बचे, नहीं तो आपको उसमें वापस मिलने में समस्या होगी।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चिंता ग्रस्त रहने वाला है। बिजनेस के कामों को लेकर तनाव बना रहेगा। आपको अपने खर्चों का लेखा-जोखा रखना होगा। परिवार में किसी विपरीत परिस्थिति में आपको शुभ सूचना मिल सकती है। परिवार के लोग आपके काम में आपका पूरा साथ देंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपको अपनी संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा। विद्यार्थियों को भौतिक व मानसिक बहुत से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। आपको कोई बड़ा काम हाथ में मिलने से  आपको व्यस्तता बनी रहेगी, लेकिन नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना है, इसलिए वह अपने कामों में ढील ना दे और जल्दबाजी बिल्कुल ना दिखाएं। परिवार के सदस्यों को लेकर  आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप अपनी संतान के लिए  किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सोचे समझे कामों को करने के लिए रहेगा। मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम  फिर से शुरू हो सकता हैं। व्यापार में आपने यदि पहले धन लगाया था, तो आपको उससे अच्छा लाभ मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई खुश खबरी सुनने को मिल सकती है।  आपको अपनी माताजी से किए हुए बातें को पूरा करना होगा। घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सावधानी व सतर्कता बरतने  के लिए रहेगा। आप अपने मित्रों से यदि आप कोई लेनदेन करेंगे, तो उसमें  आपका कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आपको बिजनेस में कुछ उतार चढ़ाव दिखने होंगे। कार्य क्षेत्र में  कोई बड़ी डील आपके हाथ से निकल सकती है, जो आपको परेशान करेगी। स्वास्थ्य में  कोई समस्या होने के कारण आप परेशान रहेंगे। परिवार में किसी बात को लेकर आपकी लोगों में आपसी कलह हो सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई में जुटना होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 8 जून 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

सिर्फ 75 रनों पर ऑलआउट हुई न्यूजीलैंड की टीम, मिली सबसे बड़ी हार; अफगानिस्तान का कमाल

Spaka Newsअफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड की टीम को 84 रनों से हरा दिया है। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में न्यूजीलैंड की रनों के मामले में ये सबसे बड़ी हार है। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी […]

You May Like