आज का राशिफल 4 मई 2024, Aaj Ka Rashifal 4 May 2024 : शनिवार को मेष और धनु राशि वालों वालों पर बरसेगी शनि देव की कृपा,जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आप बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाएं। आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें। जल्दबाजी में लिया गया कोई भी निर्णय आपको परेशान करेगा। किसी की सलाह पर बड़ा निवेश न करें। बिजनेस में आप कोई जोखिम न उठाएं, नहीं तो उससे बाद में आपको नुकसान हो सकता है। आप अपने घर की साज सज्जा की वस्तुओं पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप प्रत्येक काम को करने के लिए तत्पर रहेंगे। आपके अंदर आलस्य रहने के कारण अपने काम कल पर टाल सकते हैं। बिजनेस में आपको मन मुताबिक लाभ न मिलने से आप परेशान रहेंगे। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों का कोई पुराना काम यदि लंबे समय से अटक रहा था, तो उसके पूरे होने की संभावना बनती दिख रही है। आप किसी से किए हुए वादे को समय रहते पूरा करें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा। आपको अपनी तरक्की में आ रही बाधाओं को दूर करने की कोशिश करनी होगी। आप कर्तव्य के पथ पर आगे बढ़ेंगे। आप किसी संपत्ति का सौदा करते समय उसके चलते चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो वह अटक सकते हैं। आपके पिताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। विदेश से व्यापार कर रहे लोग किसी बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं। 

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन नए लोगों से मिलजोल बढ़ाने के लिए रहेगा। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहना होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई जिम्मेदारी भरा काम मिल सकता है। आपको अपने जूनियर के साथ की आवश्यकता होगी। विदेश में रह रहे किसी परिजन की सेहत में गिरावट होने के कारण आपको उनकी चिंता सताएगी। आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि परिवार के सदस्य आपसे नाराज हों। आपके चारों ओर का माहौल खुशनुमा रहेगा और आपकी सोच समझ से काम पूरे होंगे।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज आप कोई भी कार्य बहुत ही सोच विचार कर करेंगे। आपको पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। यदि आपको कोई पैरों से संबंधित समस्या थी, तो वह बढ़ सकती है। किसी काम के पूरा होने की खुशी में आप अपने घर पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देना होगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कुछ नए प्रयास करेंगे। किसी सरकारी योजना में धन लगाना आपको अच्छा रहेगा। आप अपने मन में चल रही उलझन को लेकर अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। किसी प्रॉपर्टीज संबंधित विवाद में आपको अपनी आंख व कान खुले रखने होंगे, नहीं तो साथी आपको धोखा दे सकता है। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों के साथ कोई फ्रॉड हो सकता है, इसलिए चौकन्ना रहें। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कार्य क्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव करने के लिए रहेगा। आपको उस बदलाव को करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करनी होगी। साझेदारी में किसी काम को करना आपको नुकसान दे सकता है। आप अपनी संतान के लिए बड़े-बड़े सपने देखेंगे,  जिन्हें पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे। आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा। अपने मित्र की सेहत को लेकर सचेत रहें। आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है। राजनीति में कार्यरत लोगों के ऊपर जिम्मेदारियां का बोझ आने की संभावना है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपके दिए हुए के सुझावों का स्वागत होगा। आपको मनपसंद काम मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी छोटे-मोटे सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। आप यदि किसी काम को लेकर जल्दबाजी दिखाएंगे, तो उसमें आपसे कोई गलती हो सकती है। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि आप धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपनी पारिवारिक कलह को मिल बैठकर दूर करने की कोशिश करनी होगी। आप किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें। आपको अनजान लोगों से दूरी बना कर रखनी होगी, नहीं तो वह आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकते हैं। जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है, जिस कारण आपके रिश्ते में अच्छी खासी दरार आ सकती है। आपको संतान की शिक्षा से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना होगा। आपको  किसी काम को लेकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं, जो आपके लिए अच्छे रहेगी। आपको किसी सरकारी योजना में धन लगाना अच्छा रहेगा। माताजी से आप अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। ननिहाल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आपको अपनी कुछ बातों को गुप्त रखना होगा। आप उन्हें किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर न करें। नौकरी में कार्यरत लोग किसी दूसरी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आवश्यक काम की सूची बनाकर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। यदि आपने अपने काम पर ध्यान नहीं दिया, तो आपके जरूरी काम अटक सकते हैं। आपकी संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है। माताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। इसमें ढील न दें। आज आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा। आपके परिवार में बड़े सदस्य यदि आपको कोई सलाह दें, तो आप उस पर अमल अवश्य करें। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई आवश्यक सूचना मिल सकती है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आप धार्मिक कार्यों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। भगवान के प्रति आपकी आस्था व विश्वास बढ़ेगा, जिसे देखकर परिवार के सदस्यों को खुशी होगी। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। आप अपने बिजनेस में काम को लेकर किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार ले सकते हैं। अविवाहित जातकों के जीवन में आज किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 4 मई 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 5 मई 2024, Aaj Ka Rashifal 5 May 2024 : दिन खुशनुमा रहने वाला है,धन लाभ मिलता दिख रहा,जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

Spaka Newsराशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार […]

You May Like

Open

Close