आज का राशिफल 29 जुलाई 2023, Aaj Ka Rashifal 29 July 2023: शनिवार को शनि की कृपा से इन राशियों के लिए धन लाभ के योग,देखें कैसा रहेगा आपका दिन…..

Avatar photo Spaka News
Spaka News

शनिवार 29 जुलाई को कर्क और धनु राशि के लोगों के लिए अधिक शुभ नहीं है। इन पर ऑफिस में काम का बोझ अधिक रहेगा और इस वजह से ये अपने लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। वहीं मेष और सिंह राशि वालों का भाग्‍य साथ देगी और उन्‍हें धन की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए शनिवार का आर्थिक राशिफल।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन आवश्यक कार्य में तेजी लेकर आएगा. आपकी साख व सम्मान में वृद्धि होने से खुशी होगी. टीमवर्क के जरिए काम करके आप किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे. आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप फुले नहीं समाएंगे. आपका कोई काम यदि लंबे समय से रोका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है.

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत व लग्न से काम करने के लिए रहेगा. नौकरी में  आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मश्वरे की आवश्यकता होगी. आप लापरवाही के कामों पर अंकुश लगाए, नहीं तो समस्या आ सकती है, लेकिन यदि किसी से धन उधार लिया हुआ था, तो  आप उसे भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे और स्वयं पर भरोसा रखें और अपने कामों में आगे बढ़े.

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है. आप व्यापार मे तेजी से सफलता की ओर सीधी चढेगे. मित्रों के साथ से आज आपकी स्मरण शक्ति तेज होगी. किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में  आपको सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. आपको संतान के साथ सख्ती से पेश आना होगा. यदि आपने किसी से धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा.

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन आलस्य को दुर करके आगे  बढने के लिए रहेगा, तभी आप अपने रुके हुए कामों को पूरा कर पाएंगे. व्यक्तिगत विषयों पर फोकस बढ़ेगा और आपको बड़ों के बात  समझनी  होगी. घर में किसी करीबी की तबीयत खराब हो सकती है. कोई नयी संपत्ति खरीदने का सपना आज पूरा हो सकता है. आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह आज पूरा होगा.

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है.  आप कुछ व्यक्तिगत  चर्चाओ में पडने से बचे, नहीं तो समस्या आ सकती है. भावनात्मक मामले सुलझेगे और आप साहस व पराक्रम  से एक अलग  जगह बनाने में कामयाब रहेंगे. आपको व्यर्थ की चर्चाओं में पडने से बचना होगा. संतान  आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी और लेनदेन से कोई संबंधित कोई मामला आज निपट  सकता है.

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. आप अपनी वाणी व व्यवहार से घर व बाहर लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. कुछ समय आज आप माता-पिता के साथ पारिवारिक मुद्दों को लेकर बातचीत कर सकते हैं, लेकिन  आप अपना कोई फैसला परिवार के किसी सदस्य पर ना डाले, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है .  आप अपनी सुख सुविधाओं की कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं.

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

तुला राशि के जातकों को आज अपने आसपास के परिजनों से सावधान करने की आवश्यकता है, नहीं तो वह उन्हें किसी गलत काम में फंसा सकते हैं . आप  मन, लेकिनम म, जिससे आपको हैरानी होगी, लेकिन फिर भी आप संतान से कुछ नहीं कह सकेंगे.

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन बहुत ही सुझबुझ दिखा कर आगे बढ़ने के लिए रहेगा. आप अपने निवेश संबंधी मामलों में गंभीरता दिखाए और परिवार के किसी सदस्य से भी किसी वाद विवाद मे ना पड़े. व्यापार में आज आपको कुछ गलतियां करने से बचना होगा, नहीं तो वह बाद में आपका कोई नुकसान करवा सकती हैं. आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधा  आ रही थी, वह आज दूर होंगी.

.

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है. वाणिज्य कार्य को बढ़ावा मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. मित्रों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा, लेकिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों में साथी से किसी बात को लेकर बेवजह नोकझोक हो सकती है. परिवार में लोग आज आपकी बातों को पूरा महत्व देंगे, जिसे देखकर आपको खुशी होगी. आप किसी सरकारी योजना में आज धन लगाने से बचे.

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

मकर राशि के जातकों के लिए अर्जुन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है, लेकिन व्यापार के मामले तेज रहेंगे और आपको एक से अधिक स्त्रोतो से आए प्राप्त होगी. आप अपनी आय और  व्यय मे संतुलन बनाकर रखें और परिवार में  आप अपनी जिम्मेदारियां को बखुबी  निभाएंगे. आपका किसी पुराने मित्र से आज किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा हो सकता है. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. आप अपने काम के लिए  कुछ योजनाएं बनाएंगे.

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको मन धार्मिक कार्यों की ओर अग्रसर होगा. यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो उसे तुरंत आगे ना बढाएं. कार्यक्षेत्र क्षेत्र में आज आप किसी के बहकावे में आने से बचे.  आपको संतान की शिक्षा से संबंधित कोई अहम फैसला लेना पड़ सकता है और कोई भी महत्वपूर्ण काम  आप हाथ  से जाने ना दे, नहीं तो बाद में समस्या आ सकती है.

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन विनम्रता से काम निकलवाने के लिए रहेगा. आप आज सब का सम्मान करेंगे और वाणी की सौम्यता बनाए रखें.  कार्य क्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिनसे आप घबराएंगे नहीं व उनका डट कर सामना करेंगे. आवश्यक कार्य में आज गति मिलेगी और आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना आज बनी रहेगी. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 29 जुलाई 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

हेपेटाइटिस के मरीजों के लिए निःशुल्क दवा एवं जांच की सुविधा: अवस्थी……

Spaka Newsप्रदेश में सभी जिलों में विश्व हेपेटाइटिस दिवस मनाया जा रहा है और राष्ट्रीय वायरल हेपेटाइटिस नियंत्रण कार्यक्रम के तहत 2 रेफरल लैब व 12 जिला रेफरल प्रयोगशालाओं द्वारा प्रदेश में वायरल हेपेटाइटिस की रैपिड स्क्रीनिंग की जा रही है। यह बात मुख्य संसदीय सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण […]

You May Like