आज का राशिफल 24 सितंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 24 September 2022 : शनिवार को इन लोगों को महंगी पड़ सकती है लापरवाही, पढ़ें पूरा राशिफल……….

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

 ज्योतिष शास्त्र में वार, तिथि, ग्रह, नक्षत्र के आधार पर राशिफल की गणना की जाती है। वहीं दैनिक राशिफल में आप जानते हैं अपने हर दिन की घटनाओं का भविष्यफल। तो अब आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के लोगों के करियर, व्यापार, नौकरी, आर्थिक और वैवाहिक जीवन की दृष्टि से कैसा रहेगा शनिवार का दिन… 

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

बहुत अधिक उत्साह और जुनून की ऊंचाई आपके तंत्रिका तंत्र को नुकसान पहुंचा सकती है। इन समस्याओं से बचने के लिए अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन धन का निरंतर प्रवाह आपकी योजनाओं में बाधा उत्पन्न कर सकता है। जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामों में मदद करें। इससे आपको एक साथ काम करने में मजा आएगा और आप जुड़ाव महसूस करेंगे। आप अपने प्रिय की बाहों में सहज महसूस करेंगे। आईटी से जुड़े लोगों को अपना जौहर दिखाने का मौका मिल सकता है। सफलता पाने के लिए आपको केवल काम पर ध्यान केंद्रित करने और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। आज आप नए विचारों से भरे रहेंगे और जिन कामों को आप करना चाहते हैं, वे आपको अपेक्षा से अधिक लाभ देंगे। वैवाहिक जीवन के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका साथी फिर से प्यार की गर्माहट को महसूस कर सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। इस राशि के व्यापारी अगर किसी नए काम में पैसा लगाना चाहते हैं तो बाजार को देखकर निवेश कर सकते हैं। आज आपके दिमाग से सारी चिंताएं दूर होंगी। कोर्ट-कचहरी और विवादों में सफलता मिलने के योग हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। छात्रों को आज महत्वपूर्ण परियोजनाओं को पूरा करने में अपने वरिष्ठों से मदद मिल सकती है। सेहत के लिहाज से दिन बेहतरीन है। तयशुदा कार्य योजना के अनुसार पूरे होंगे। आज मां लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जलाएं, घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आपको शैक्षणिक मोर्चे पर किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है। प्रेमी के खराब मूड को ठीक करने में सफल होने की उम्मीद है। जीवनसाथी से किसी बात की शिकायत न करें, क्योंकि उनका मूड पहले से ही खराब है, जिससे दिन खराब हो सकता है। आज आपको वो काम करने चाहिए, जो आपकी सेहत और सुंदरता को बेहतर बनाने में मदद करेंगे। निवेश के लिए दिन अच्छा है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे दान और धार्मिक आयोजनों में धन खर्च होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

दोस्तों आपका परिचय किसी ऐसे खास शख्स से कराएंगे, जिसका आपकी सोच पर गहरा असर होगा। अटके हुए मामले अधिक उलझेंगे और खर्चा आपके दिमाग में रहेगा। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है। आज का दिन रोमांस से भरपूर रहने की संभावना है। संगोष्ठियों और संगोष्ठियों में भाग लेकर आज आपको कई नए विचार प्राप्त हो सकते हैं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो अंतिम समय में टल सकती है। इस दिन आप दाम्पत्य जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज दोस्तों के सहयोग से आपके काम पूरे होंगे। बिल्डरों के लिए आज का दिन अच्छा है, किसी मामले का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। छात्रों के नियमित जीवन में बदलाव के योग बन रहे हैं। आज प्रेम-संबंध में नए सिरे से शुरुआत करने का मन बनेगा। दांपत्य जीवन में भी खुशियां बढ़ेंगी। काम के सिलसिले में कई लोग मिल सकते हैं और बात कर सकते हैं। किसी सामाजिक समारोह में आपको मान सम्मान मिल सकता है। गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें, आपका दिन बेहतर रहेगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज भौतिकता के आधार पर कुछ असंतोष हो सकता है। रिश्तेदारों के साथ व्यवहार में कुशल रहें। क्षमता से अधिक अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए आर्थिक मजबूती के लिए प्रयास करेंगे। कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी। अपने पार्टनर पर बिल्कुल भी शक न करें, यह आपको परेशानी में डाल सकता है। अगर आप विद्यार्थी हैं तो बस पढ़ाई करें आज की पढ़ाई आपको अच्छा लाभ दे सकती है। क्रेडिट मांगने वाले लोगों को अनदेखा करें। आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की आवश्यकता है। प्रसिद्ध लोगों के साथ बातचीत आपको नई योजनाओं और विचारों का सुझाव देगी।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आप अपने नकारात्मक रवैये के कारण प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह समझने का सही समय है कि चिंता करने की आदत ने आपकी सोचने की क्षमता को नष्ट कर दिया है। स्थिति के उज्ज्वल पक्ष को देखें और आप पाएंगे कि चीजें सुधर रही हैं। लंबी अवधि के मुनाफे की दृष्टि से शेयरों और म्यूचुअल फंड में निवेश फायदेमंद रहेगा। घरेलू काम थकाने वाले होंगे और इसलिए मानसिक तनाव का कारण भी बन सकते हैं। आपको प्यार से कोई दूर नहीं कर सकता। ऑफिस में आपको कोई ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। आज का अधिकांश समय खरीदारी और अन्य गतिविधियों में व्यतीत होगा। अगर आप कोशिश करते हैं तो आज आप अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन अपने जीवन साथी के साथ बिता सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। जीवनसाथी और बच्चों के साथ कहीं बाहर जाने की योजना सफल होगी। यह समय सुकून भरा रहेगा। घर में सुख-सुविधाएं बढ़ाने के लिए नई चीजें खरीदने के योग बन रहे हैं। छात्रों को आज अचानक कोई सरप्राइज मिल सकता है। करियर के नए अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं। कुत्ते को रोटी खिलाएं, संतान पक्ष से सुख मिलेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें। आप आत्मविश्वास से भरे हुए महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में भाई-बहनों से आपको मदद मिलेगी। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। आपका विनम्र स्वभाव दूसरों को आकर्षित करेगा। काम में असफलता मन में असंतोष और निराशा पैदा करेगी। पुराने मित्रों से संपर्क हो सकता है। मीठे भोजन के प्रति रुझान बढ़ सकता है। जीना दुखदायी हो सकता है। सामाजिक प्रसिद्धि के कारण आज का दिन व्यवसायिक, आर्थिक और सामाजिक रूप से लाभकारी है। आज किसी से विवाद न करें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

मानसिक शांति के लिए किसी भी धर्मार्थ कार्य में भाग लें। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। परिवार के लिए अच्छे और ऊंचे लक्ष्य की प्राप्ति की दृष्टि से एक छोटा सा जोखिम सोच-समझकर लिया जा सकता है। छूटे हुए अवसरों से न डरें। प्यार में आपको दुख का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग अपने काम पर केंद्रित रहेंगे, उन्हें पुरस्कार और लाभ दोनों मिलेगा। सुनी-सुनाई बातों पर आंख मूंदकर विश्वास न करें और उनकी सच्चाई को अच्छी तरह से परखें। उचित संचार की कमी के कारण समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं, लेकिन एक साथ बैठकर बात करने से चीजों को सुलझाया जा सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज अचानक कोई सुखद समाचार मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आलस्य छोड़कर किसी रचनात्मक कार्य में मनन करना लाभकारी रहेगा। जीवनसाथी से आज आपको कीमती उपहार मिल सकता है। यदि आप अपने व्यापार का विस्तार करने की सोच रहे हैं तो शुभ मुहूर्त देखकर ही कोई निर्णय लें। सही दिशा में निवेश किया गया पैसा आपको भारी मुनाफा दे सकता है। आज धार्मिक कार्यों की ओर रुझान रहेगा, आप घर में धार्मिक आयोजन कर सकते हैं। किसी जरूरतमंद को उसके पैरों में पहनने के लिए कुछ दान करें, धन में वृद्धि होगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज कार्यस्थल पर किसी के प्रति आर्थिक मामलों में राहत मिलेगी। नौकरी में उन्नति के योग बनेंगे। कोई आध्यात्मिक गुरु या प्राचीन आपकी मदद कर सकता है। आपके विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं। आज आपका मन चिंतित रहेगा जिससे भ्रम की स्थिति बनी रहेगी। किसी बड़े की राय आपके टूटे हुए रिश्ते को सुधार देगी। आपके कुछ विचारों के कारण परेशानी बढ़ सकती है। उन आदतों को सुधारने का प्रयास करें, जो हानिकारक हों। घर के कामों में भी बड़ा खर्चा हो सकता है। वांछित परिणाम देने के लिए आपको अपने प्रयासों पर एकाग्रता बनाए रखने की आवश्यकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 24 सितंबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

दर्दनाक हादसा: खलिनी में पिकअप ने कुचली राहगीर महिला, मौत........

Spaka Newsखलिनी के झाँझीडी में पिकअप ने एक महिला को कुचल दिया है, जिससे उसकी मौत हो गई है। महिला की पहचान नीमा गांव झाँझीडी के रूप में हुई है।जानकारी के मुताबिक शिमला के  खलिनी के झाँझीडी में पिकअप ने रास्ते में चल रही एक महिला को टक्कर मार दी। वहीं स्थानीय लोगों की मदद से गंभीर हालात में […]

You May Like