आज का राशिफल 20 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 20 August 2022 : शनिवार के दिन का राशिफल और उपाय, जानें किस पर बरसेगी हुनमान जी की कृपा………..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. शनिवार के दिन कर्क राशि वालों के लिए बहुत ज़्यादा मानसिक दबाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है.

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। रचनात्मक और कलात्मक कार्यों का विकास होगा। व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, लेकिन वे किसी बड़े निवेश के चक्कर में लगे रहेंगे। पिछली किसी गलती के लिए आप मां से माफी मांग सकते हैं। किसी व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपको लाभ होगा। दोस्तों के साथ पार्टी हो सकती है या पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं। परिवार और मित्रों से लाभ मिलेगा, किसी भी वाद-विवाद में आपको संयम रखना होगा।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। निर्माण कार्य कर रहे लोगों को कोई बड़ी डील मिल सकती है। जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे, उन्हें भी किसी मुकाम पर पहुंचने का मौका मिलेगा। परिवार के सदस्यों का किसी बात पर विवाद हो सकता है, जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे, लेकिन भाई-बहनों के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो परिवार के किसी सदस्य की मदद से उसका समाधान निकाल पाएंगे। घर खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तरक्की का दिन होगा। आमदनी भी अच्छी होगी और लोग आपकी बातों से खुश भी होंगे। आपके साथ कुछ धोखा हो सकता है, वह आपको किसी गलत काम में फंसाने की कोशिश करेगा, आपको उनसे सावधान रहने की जरूरत है। आपको अपने मन में चल रही उलझनोंको किसी को बताने से बचना होगा अन्यथा बाद में वे आपकी बातों का मजाक उड़ा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक काम मिलने से आपको खुशी होगी और आप अपने मन मुताबिक मुनाफ़ा कमाने में सफल रहेंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

सेहत के लिहाज से आज का दिन आपके लिए हल्का गर्म रहेगा। आपको कुछ मौसमी बीमारियां भी अपनी चपेट में ले सकती हैं, जिन्हें लेकर आप भी चिंतित रहेंगे। आज आप माता-पिता की सेवा में लगे रहेंगे। काम की अधिकता के कारण व्यस्तता बनी रहेगी लेकिन फिर भी आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य से किया वादा पूरा करेंगे। आपको व्यापार में तरक्की मिलने के योग हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

नौकरी करने वाले लोगों को कुछ नई उपलब्धियां हासिल करने का मौका मिलेगा। कोई संपत्ति सौंपने से पहले आपको परिवार वालों से बात करनी होगी, नहीं तो आप फंस सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा। अगर आपको कोई शारीरिक कष्ट है तो आज उसमें असमंजस की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान हो सकते हैं। आपका कोई संपत्ति संबंधी मामला सुलझ जाएगा। कार्यक्षेत्र में आप अधिकारियों की आंखों के तारा बनेंगे और वे आपके काम की तारीफ करते नजर आएंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। लव लाइफ जी रहे लोग अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। सरकारी क्षेत्र से जुड़े कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होंगी और उसमें आपको सफलता मिलेगी। आपका कोई परिचित आपसे मिलने आ सकता है, जिससे आपके चेहरे का रंग निखर जाएगा। आज आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां किसी जानकार व्यक्ति से मिलकर आपका मन प्रसन्न होगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आपको जोखिम भरे कार्यों में हाथ डालने से बचना होगा। अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो उसे टाल दें, क्योंकि दुर्घटना की आशंका है। यदि आप किसी शारीरिक कष्ट से गुजर रहे हैं तो आपका वह रोग फिर से उभर सकता है। किसी व्यक्ति से आपकी वाद-विवाद हो सकता है, जिससे आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंच सकती है। अपने कीमती सामान का ध्यान रखें, अन्यथा उनके खो जाने और चोरी होने की संभावना है। आपके कुछ रिश्तेदार आपसे मदद मांग सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए शुभ फल लेकर आएगा। नौकरी करने वाले लोग कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपको लाभ होगा। किसी पुराने मित्र या साथी से आपकी मुलाकात हो सकती है, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। पैसों से जुड़े मामलों में आपको सावधान रहना होगा। संतान के बढ़ते खर्च को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे। व्यापार करने वाले लोगों को अपेक्षित लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उलझन भरा रहेगा। आपके मन में असमंजस की स्थिति रहेगी और आप समझ नहीं पाएंगे कि क्या करें और क्या न करें। ऐसे में कोई भी बड़ा जोखिम उठाना आपके लिए हानिकारक होगा, लेकिन ईश्वर की कृपा आप पर बनी रहेगी, जिससे आपको अपनी मेहनत के अनुसार उचित फल मिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी के द्वारा दी गई सलाह को मानने से पहले अच्छी तरह सोच लें। आर्थिक मामलों में दिन आपके लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि आपका रुका हुआ धन भी आपको मिल सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए सावधानी बरतने का दिन होगा। आपको अपने आस-पास के नकारात्मक सोच वाले लोगों से बचने की कोशिश करनी होगी, नहीं तो आपका मन वैसा ही रहेगा। आपको अधिक खर्च करना पड़ेगा, लेकिन उसके लिए यदि आप बचत योजना के साथ जाते हैं तो यह बेहतर होगा और अपने गैर-जरूरी खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। आपको बुद्धि और विवेक से काम लेना होगा, नहीं तो आप किसी भी गलत काम के लिए हां कर सकते हैं। कोई आपको अपनी मीठी बातों में फंसाने की कोशिश कर सकता है। कार्यस्थल पर किसी के साथ बैठकर अपना खाली समय बिताने से बेहतर है कि आप अपने काम पर ध्यान दें।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

गृहस्थ जीवन जीने वाले लोगों के लिए आज का दिन सुखद रहेगा, क्योंकि उनकी लंबे समय से चली आ रही लड़ाई खत्म होगी। राज्य क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, जो लोग सरकारी नौकरी में हैं, उन्हें सावधान रहने की जरूरत है, नहीं तो उनके सहयोगी उनकी बदनामी कर सकते हैं। आपको लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे, जिनका पालन करके आप आसानी से लाभ अर्जित कर पाएंगे, लेकिन जीवनसाथी का सहयोग मिलने के बाद आप बच्चे के करियर से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने पर विचार कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड में निवेश करने वाले लोगों को अच्छा लाभ मिल सकता है। नौकरी से जुड़े लोगों को अच्छे काम के लिए अधिकारियों से वाहवाही मिलेगी, जिससे उनका मनोबल बढ़ेगा। आय में वृद्धि होने से आप अपने परिवार के सदस्यों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 19 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

शिमला: पेट्रोल पंप पर गिरी चट्टाने, 2 गाड़िया आई चपेट में

Spaka Newsप्रदेश में बरसात का कहर लगातार जारी है मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ समय मे कई प्रदेश के कई भागों में भारी बारिश की संभावना है। लगातर हो रही बारिश के कारण कई जगहों पर हादसे भी पेश आ रहे है बीती रात जिला शिमला के ठियोग […]

You May Like