आज का राशिफल 17 सितंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 17 September 2022 : शनिवार को इन राशि वालों के चमकेंगे सितारे! धन लाभ और उन्नति के बन रहे हैं योग……..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News


ज्योतिष शास्त्र में वार, तिथि, ग्रह, नक्षत्र के आधार पर राशिफल की गणना की जाती है। वहीं दैनिक राशिफल में आप जानते हैं अपने हर दिन की घटनाओं का भविष्यफल। तो अब आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के लोगों के करियर, व्यापार, नौकरी, आर्थिक और वैवाहिक जीवन की दृष्टि से कैसा रहेगा शनिवार का दिन…

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

तनाव से बचने के लिए आज अपना कीमती समय बच्चों के साथ बिताएं। आप बच्चों को ठीक करने की शक्ति महसूस करेंगे। वे आध्यात्मिक रूप से पृथ्वी पर सबसे शक्तिशाली और भावनात्मक लोग हैं। उनके साथ आप खुद को ऊर्जा से भरपूर पाएंगे। दूसरों को प्रभावित करने के लिए अतिरिक्त पैसा खर्च न करें। पार्टनर के साथ बाहर जाते समय सही व्यवहार करें। नई योजनाएं शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। हालाँकि, कोई भी कदम सावधानी से लें। आज दिल से ज्यादा दिमाग का इस्तेमाल करें। जीवनसाथी की खराब सेहत का असर आपके काम पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीजों को संभालने में सफल रहेंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपके सभी सोचे हुए काम पूरे होंगे। आज आपके लिए कई चीजें फायदेमंद हो सकती हैं। शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। आपको अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। अगर आप किसी मेडिकल प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो आपको अपनी मेहनत का फल जल्द ही सफलता के रूप में मिलेगा। आय के अतिरिक्त स्रोत से बैंक बैलेंस बढ़ेगा। काम के प्रति आपकी ऊर्जा बनी रहेगी। यदि आप नियमित रूप से व्यायाम करेंगे तो आप स्वस्थ रहेंगे। कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। लेकिन क्रोध की अधिकता भी रहेगी। पढ़ाई के प्रति रुचि बढ़ेगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। जीवन में यह समय आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा। मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हार न मानें और मनचाहा परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। आज आपको संभलकर काम करने की जरूरत है। आज जो अवसर मिला है उसे हाथ से जाने न दें, उसका लाभ उठाएं। आज आपको जिद्दी होकर कोई काम नहीं करना है। असफलताओं को प्रगति का आधार बनाएं। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

ऑफिस का तनाव आपकी सेहत खराब कर सकता है। मनोरंजन और सुंदरता बढ़ाने में ज्यादा समय न लगाएं। कुछ लोग जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने का वादा करते हैं। उन लोगों को भूल जाओ जो केवल गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते हैं। आपके जीवन में प्रेम प्रवाहित हो; आपको बस अपने आंख और कान खुले रखने की जरूरत है। पार्टनरशिप और बिजनेस शेयरिंग आदि से दूर रहें। अचानक यात्रा के कारण आप भाग-दौड़ के शिकार हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आज आप शानदार शाम बिता सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक मामलों में समझदारी से काम लेना आपके लिए बेहतर रहेगा। काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद हो सकती है। बिजनेस में किसी नए प्रोजेक्ट से आपको फायदा हो सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। ऑफिस में किसी सहकर्मी से बहस करने से आपको बचना चाहिए। ऑफिस में स्थितियां आपके खिलाफ हो सकती हैं। आपको अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। कोई दोस्त आपके काम में आपकी मदद कर सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद लें, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज निजी मामलों से दूर रहें। आज कोई नया काम शुरू न करें, अच्छे समय का इंतजार करें। व्यापार से संबंधित यात्रा होगी। ऐसी यात्रा पर आपका काफी पैसा खर्च हो सकता है। घर में काम ज्यादा रहेगा और माहौल भी बोझिल हो सकता है। शाम को आप अपने दोस्तों को पार्टी दे सकते हैं। नए व्यापारिक संबंध मजबूत होंगे। घरेलू जिम्मेदारियां कम होने और पैसों और पैसों को लेकर विवाद के कारण आपके दांपत्य जीवन में खटास आ सकती है। अगर आपका पार्टनर अपना वादा पूरा नहीं करता है तो बुरा न मानें, आपको बैठकर बातचीत के जरिए मामले को सुलझाने की जरूरत है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आप दुविधा की स्थिति में खुद को असमंजस की स्थिति में पाएंगे। बैंक से जुड़े लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस कराएंगे। जाहिर तौर पर रोमांस के भरपूर मौके हैं, लेकिन बहुत कम समय के लिए। आज का दिन आपके लिए काफी सक्रिय और लोगों से भरा रहेगा। लोग आपसे आपकी राय पूछेंगे और आप जो भी कहेंगे वो बिना सोचे समझे मान लेंगे। आपकी संवाद और काम करने की क्षमता कारगर साबित होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपका दिन पहले से बेहतर रहेगा। अपनी मेहनत से परिवार की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में सफल रहेंगे। आज आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिल सकती है। इस राशि के मीडिया वालों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। ऑफिस में आपके काम के लिए बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं। लवमेट के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। साथ में बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। मछली को आटे के गोले बनाकर खिलाएं, रिश्ते बेहतर होंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपकी नौकरी और व्यवसाय की स्थिति अच्छी रहेगी। प्रतियोगिता में सफलता और रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। किसी कार्य के पूर्ण होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। मन शांत और प्रसन्न रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे और घर में शांति बनी रहेगी। चल-अचल संपत्ति की दिशा में सफलता मिलेगी। आप अपने काम की सफलता से खुश रहेंगे। आत्मविश्वास से काम पूरा होगा। आर्थिक योजनाएँ सफल सिद्ध होंगी। स्वभाव थोड़ा उग्र रहेगा, किसी के भरोसे पर कोई काम न करें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आपका कठोर व्यवहार आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव ला सकता है। ऐसा कोई भी काम करने से पहले उसके अंजाम के बारे में सोच लें। हो सके तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएं। आर्थिक लेन-देन करते और बोलते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। घरेलू काम थकाने वाले होंगे और इसलिए मानसिक तनाव का कारण भी बन सकते हैं। आप अपने प्रिय की बाहों में सहज महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में चीजें बेहतर दिखती हैं। दिन भर आपका मूड अच्छा रहेगा। गपशप और अफवाहों से दूर रहें। जीवनसाथी के साथ आज आपकी काफी अंतरंग बातचीत हो सकती है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। साथ ही आपको व्यापार में भी धन की प्राप्ति होगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको भविष्य में बहुत लाभ मिलेगा। आपकी रचनात्मकता से लोग प्रभावित होंगे। आपके रिश्तेदार आपका पूरा साथ देंगे। दाम्पत्य जीवन के लिए परिस्थितियाँ अधिक अनुकूल रहेंगी। जीवनसाथी आपकी भावनाओं का सम्मान करेगा। धरती माता का स्पर्श कर प्रणाम करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आपको पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। आप किसी भी बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं। मित्रों या जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। नया व्यवसाय या नौकरी मिलने की संभावना है। मित्रों से आज आपको लाभ होगा और उनके पीछे पैसा भी खर्च होगा। जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे, कुछ मतभेद होंगे लेकिन वे आपस में ही सुलझ जाएंगे। आज आपकी मुलाकात किसी बेहद दिलचस्प व्यक्ति से हो सकती है। किसी सहकर्मी के साथ घनिष्ठता बढ़ने की भी संभावना है। व्यापार के क्षेत्र में यात्रा करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। यदि आप किसी विवाद में फंस जाते हैं तो कठोर टिप्पणी करने से बचें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 17 सितंबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल में टैक्सी चालक ने फंदा लगाकर की आत्महत्या,सुसाइड नोट बरामद.....

Spaka Newsहमीरपुर। जिला मुख्यालय के साथ लगते लाहलड़ी गांव में किराये के कमरे में रहने वाले एक टैक्सी चालक ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस को मृतक के पास एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने […]

You May Like