आज का राशिफल 9 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 9 April 2022: ये जातक गलतियों को न दोहराएं, इन राशियों को होगा लाभ

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का रहेगा। जिससे आपके कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं। परिवार में आपको कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। जिससे परिवार के कुछ सदस्य आपके दुश्मन भी बन सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि बच्चा कोई नया व्यवसाय शुरू करे तो आप कर सकते हैं। उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। अगर आपके पड़ोस में शाम के समय कोई वाद-विवाद हो रहा है तो उससे बचने की कोशिश करें। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए आरामदायक रहेगा। आप अपने आस-पास चल रही समस्याओं को छोड़कर आराम करेंगे। लेकिन यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। अगर परिवार के सदस्यों के बीच कोई विवाद चल रहा है तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप दोनों पक्षों की बात सुनकर ही कोई फैसला लें, नहीं तो बुरा सुनने को मिल सकता है। आपको कुछ ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा जो खाली बैठकर आपका समय बर्बाद करते हैं। आपकी कुछ योजनाएँ हाथ से निकल सकती हैं। अगर आज आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान करेंगे।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आप अपने व्यवसाय में चल रही समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे। जिसके लिए आप अपने पिता से बात कर उनका समाधान खोजेंगे। संतान के विवाह में आ रही परेशानियां खत्म होंगी और उनके विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। जीवनसाथी की प्रगति देखकर प्रसन्नता होगी। किसी की सुनी हुई बात पर भरोसा करने से आपको बचना होगा, नहीं तो यह आपके लिए बहस का कारण बन सकता है। भाई-बहनों के साथ संबंधों में कुछ अनबन चल रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आप अपने व्यवसाय में चल रही समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप अपने पिता से बात कर उनका समाधान खोजेंगे। संतान के विवाह में आ रही परेशानियां खत्म होंगी और उनके विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। जीवनसाथी की प्रगति देखकर प्रसन्नता होगी। किसी की सुनी हुई बात पर भरोसा करने से आपको बचना होगा, नहीं तो यह आपके लिए बहस का कारण बन सकता है। भाई-बहनों के साथ संबंधों में कुछ अनबन चल रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। अगर आप कोई नया वाहन खरीदने जा रहे हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। किसी मित्र की कुछ जिम्मेदारियां आपको निभानी होंगी। अगर आपने ससुराल पक्ष को पैसे उधार दिए हैं, तो वह आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है। लव लाइफ जीने वाले लोगों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आप अपना कुछ समय गरीबों की सेवा में व्यतीत करेंगे। जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों को दान करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आप अपने घर के कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। जिससे आप अपने कुछ जरूरी कामों को टाल देंगे। यदि आप अपना घर आदि बनवाने में व्यस्त हैं तो आपको अन्य कार्यों पर भी ध्यान देना होगा। अगर आपने पार्टनरशिप में कोई कारोबार किया है तो आपका पार्टनर आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकता है। जिससे आपको सावधान रहने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ डिनर डेट पर जा सकते हैं। आप अपनी मधुर वाणी से संबंधों में चल रही कड़वाहट को बदलने में सफल रहेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। अपने दोस्तों और प्रियजनों की शिकायतों के बाद आप उनके घर सुलह करने जा सकते हैं। जीवनसाथी से विवाद चल रहा है तो आज आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। बच्चे का धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान देखकर आप प्रसन्न होंगे। यदि व्यापार में कोई लेन-देन संबंधी समस्या लंबे समय से चल रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी। शाम के समय आप कोई नया बिजनेस प्लान लॉन्च कर सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ चिंता का रहने वाला है। आप अपने परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। जिसके लिए आप दौड़-भाग में व्यस्त रहेंगे। शाम को थकान महसूस होगी। विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कोई अच्छी जानकारी सुनने को मिल सकती है। अगर परिवार में कोई विवाद चल रहा है तो उसमें सुख-शांति बनाए रखने के लिए आपको कुछ गलतियों को नज़रअंदाज करना होगा, नहीं तो वे परेशानी खड़ी कर सकते हैं। ससुराल पक्ष के व्यक्ति से बात करते समय आपको वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी दैनिक जरूरतों और नौकरों में वृद्धि का दिन होगा। आप अपने कुछ ख़र्चों में वृद्धि करेंगे, लेकिन बाद में ये आपके लिए परेशानी खड़ी कर देंगे। अगर आपने बच्चे से कुछ उम्मीद रखी थी तो आज वह पूरी होगी। परिवार के किसी सदस्य द्वारा किया गया कोई काम होगा। जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा। अगर आप अपने दोस्तों के साथ घूमने जाने की योजना बना रहे हैं, तो बेहतर होगा कि आप अपने माता-पिता से सलाह लेकर वहां जाएं। जो लोग अपना पैसा निवेश करना चाहते हैं वे FD आदि में निवेश कर सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। आप अपनी व्यावसायिक योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे। जिसके लिए आप किसी से पैसे उधार भी ले सकते हैं। यदि आपका कोई कानून संबंधी मामला चल रहा है, तो आपको परिवार के किसी सदस्य से भी पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं। शाम के समय आपके घर कोई मेहमान आ सकता है, जिससे आपके धन व्यय में वृद्धि होगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। आप अपनी व्यावसायिक योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे। जिसके लिए आप किसी से पैसे उधार भी ले सकते हैं। यदि आपका कोई कानून संबंधी मामला चल रहा है, तो आपको परिवार के किसी सदस्य से भी पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं। शाम के समय आपके घर कोई मेहमान आ सकता है, जिससे आपके धन व्यय में वृद्धि होगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपना काम ढूंढ़ कर पाएंगे, जिससे आपका पूरा दिन व्यस्त रहेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे । अगर आप किसी से उधार लेते हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। खर्चों का बोझ आप पर बढ़ सकता है। जिसे आपको कम करना होगा, नहीं तो आपको बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में आपकी बातों का सम्मान होगा। जिसे देखकर आपको खुशी होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 9 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

कई जिंदगियां बचाने वाले एचआरटीसी के दिवंगत चालक नंद किशोर की पत्नी को मिली सरकारी नौकरी...............................

Spaka Newsमंडी : 4 अप्रैल को एचआरटीसी की बस दुर्घटना में सवारियों की जान बचाने के लिए जिस ड्राइवर ने अपने प्राणों की आहुति दी, सरकार ने उसे सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए मात्र 5 दिनों में उसकी पत्नी को सरकारी नौकरी का आदेश जारी कर दिया है। शुक्रवार को एचआरटीसी […]

You May Like