आज का राशिफल 30 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 30 April 2022: आज शनि अमावस्या पर अलर्ट रहें ये जातक, रूठ सकती है किस्मत

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज शनि अमावस्या, जानिए कैसा रहेगा शनिवार का राशिफल, दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित भविष्यवाणी / फलादेश  है। जिसमें दैनिक भविष्यफल सभी राशियों का विस्तार से बताया जाता है। राशिफल को निकालते वक्त ग्रह-नक्षत्र सहित  पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। 

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कड़ी मेहनत के बाद ही आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। क्रोध में भी किसी से कठोर वचन नहीं बोलना चाहिए। विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य बनाए रखना बेहतर होगा। अगर आज आप किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बना रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप अपने माता-पिता को भी साथ ले जाएं। संतान की शिक्षा से जुड़ी किसी समस्या को लेकर आप चिंतित रहेंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। परिवार में किसी शुभ त्योहार के कार्यक्रमों में आप व्यस्त रहेंगे और परिवार में छोटे बच्चे भी मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आपके परिवार का कोई वरिष्ठ सदस्य आपसे नाराज़ हो सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को योजना बनाकर चलना होगा, नहीं तो नुकसान हो सकता है। अगर आप संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने की सोच रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप अपने जीवन साथी से सलाह लेकर ऐसा करें। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिसके साथ पुरानी यादें ताजा होंगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी सफल रहेगा। विद्यार्थियों की शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। जो लोग नौकरी में हैं, अगर वे कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए भी उन्हें समय मिल पाएगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को लेकर आपके जीवन साथी से विवाद हो सकता है। आप अपनी मां से किया कोई भी वादा पूरा करेंगे। शत्रु आपको परेशान करेंगे, फिर भी आप अपनी चतुर बुद्धि के प्रयोग से उनसे काम निकालने में सफल रहेंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। परिवार के सदस्यों के साथ लंबे समय से चल रहे मतभेद खत्म होंगे। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उनके संबंध आज और मजबूत होंगे। बच्चे को जीवन की वास्तविकता समझाने के लिए आपको अपनी तरफ से पूरी कोशिश करनी होगी। व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा। आज ज्यादा लाभ न मिलने के बाद भी आप अपने खर्चे आसानी से निकाल पाएंगे। आज आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। अगर आप अपना कोई काम पूरा करना चाहते हैं तो आपको उसे पूरी लगन के साथ करना होगा। अपने आलस्य के कारण आप अपने काम को भविष्य के लिए भी टालने का प्रयास करेंगे। कुछ काम ऐसे होंगे जिन्हें आपको पूरा करना होगा। आपकी कुछ पैतृक संपत्ति का बंटवारा हो सकता है। आप परिवार में पूजा पाठ भी आयोजित कर सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। आपको अपने बढ़ते ख़र्चों पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आपके कुछ नए ख़र्चे हो सकते हैं। जिन्हें लेकर आप चिंतित रहेंगे। आज आप अपनी कुछ परेशानियां अपने दोस्तों से साझा करेंगे। परिवार के सदस्य और बाहरी लोग भी आपके कटु व्यवहार से परेशान रहेंगे। नौकरी में लगे लोगों को आज प्रमोशन मिल सकता है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। आज आपको कमर दर्द, पैर दर्द आदि समस्या हो सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आपके परिवार का कोई सदस्य समय पर आपकी मदद करने से इंकार कर सकता है। व्यापार में निवेश करने से पहले आपको बहुत कुछ सोचना होगा, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। अगर आप आज सट्टे में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो उसमें भी आपको सावधानी बरतनी होगी। आप अपने जीवन साथी के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। जिससे आपकी बहुत सारी समस्याएं हल हो जाएंगी। आज आपको विपरीत परिस्थितियों के कारण अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए बहुत फलदायी रहेगा। आपको अपने जीवन साथी से कोई सरप्राइज मिल सकता है, जिसे पाकर आप खुश होंगे। अपने बच्चों की संगति पर नज़र रखें, नहीं तो आप कुछ गलत काम कर सकते हैं। छात्रों की पढ़ाई में बहुत रुचि होगी और उन्हें परीक्षा में सफलता मिलेगी। व्यापार में आपको मामूली नुकसान हो सकता है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके पारिवारिक रिश्तों में मधुरता लेकर आएगा। परिवार में आपके साथ कोई विवाद हो सकता है, जो किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से समाप्त होगा। आप पूजा पाठ का आयोजन भी कर सकते हैं। आध्यात्मिक कारणों से आपका रुझान रहेगा। रुका हुआ धन मिलने से आप अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में सफल होंगे। परिवार के सदस्यों को मंदिर आदि के भ्रमण पर भी ले जाया जा सकता है। आपके व्यवसाय में कुछ नए शत्रु उत्पन्न होंगे, जिनसे आपको सावधान रहना होगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आपको संभलकर चलना होगा और कोई काम सोच-समझकर करना होगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचा सकता है। अगर आपकी किसी से वाद-विवाद हो रहा है तो उसमें चुप रहना ही आपके लिए बेहतर होगा। अगर आप बच्चों के लिए किसी नए व्यवसाय में हाथ आजमाने की सोच रहे हैं तो आपकी वह इच्छा आज पूरी होगी। आपको अपनी मां के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। ऑफिस में काम करते समय आपको काम पर ध्यान देना होगा नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। अधिकारियों से अपशब्द सुनने को मिल सकते हैं। परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान भी बन सकता है। आप किसी परोपकारी कार्य में भी सक्रिय रूप से भाग लेंगे। दाम्पत्य जीवन में यदि कोई विवाद चल रहा था तो वह आज समाप्त हो जाएगा। जीवनसाथी से किया कोई वादा पूरा करते नजर आएंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ उनकी समस्याएं सुनने में कुछ समय बिताएंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों की सलाह से कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। अविवाहित लोगों के लिए बेहतर अवसर आ सकता है। आज आप किसी शुभ उत्सव में शामिल होंगे, जहां आप अपने परिवार के सदस्यों से मिलेंगे। आपको किसी और को पैसा उधार देने से बचना होगा आपका पैसा अटक सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 30 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल: सरकारी स्कूल की शिक्षिका ने हेडमास्टर पर लगाए छेड़छाड़ के आरोप,छुट्टी के बाद भी रोकता था .............

Spaka Newsऊना: एक सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाली टीचर ने अपनी ही स्कूल के हेडमास्टर पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए पुलिस के पास शिकायत सौंपी है। पुलिस ने घटना के संबंध में टीचर की शिकायत को आधार बनाते हुए हेड मास्टर के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले […]

You May Like