आज का राशिफल 26 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 26 March 2022 : इनका कैरियर आगे बढ़ेगा, धन की दिक्कत दूर होगी

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपने परिवार के सदस्यों की समस्याओं को सुनने में दिन बिताएंगे। जिससे उन्हें अच्छा लगेगा और परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, लेकिन प्रेम जीवन जीने वाले लोगों का अपने साथी के साथ कुछ विवाद हो सकता है। जिसे समाप्त करना ही होगा, नहीं तो यह लंबे समय तक खिंच सकता है। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने से सभी सदस्य परेशान होंगे। जिससे शाम को थकान महसूस होगी।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए समृद्धशाली रहेगा। जो लोग विदेश में नौकरी के लिए प्रयास कर रहे थे। उन्हें बेहतर अवसर मिल सकता है। अचानक धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जिससे आपके ख़र्चे भी बढ़ेंगे लेकिन आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है अन्यथा आपको बाद में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। आप छोटे बच्चों के साथ मस्ती करते नजर आएंगे और आपकी सभी चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सफल रहेगा। आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते नजर आएंगे, लेकिन फिर भी आपको मनचाहा लाभ नहीं मिलेगा, जिससे आप निराश होंगे, लेकिन ऐसा करने की जरूरत नहीं है। यदि आपका कोई शत्रु आपको क्रोधित भी करता है तो आपको क्रोधित होने से बचना होगा अन्यथा वे इसका लाभ उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। अगर आपने पहले कभी किसी को कर्ज दिया है तो वह आपको वापस मिल सकता है। आप सुलह के लिए परिवार के किसी सदस्य के घर जा सकते हैं। आपको सोच-समझकर बोलना होगा, नहीं तो उन्हें आपके बारे में कुछ बुरा लग सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। कुछ व्यावसायिक सौदों को अंतिम रूप देने के लिए आप छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं, लेकिन साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा। आपको कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। यदि ऐसा होता है तो आप अपने सभी निर्णय अपनी बुद्धि से लेने में सक्षम होंगे। जिससे आपको व्यापार में भी सफलता प्राप्त होती है। अगर आप कोई नया व्यवसाय करेंगे तो उसके लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। आप माता-पिता की सेवा में शाम बिताएंगे। आप अपने भाइयों से अपने व्यापार में आने वाली समस्याओं के बारे में बात कर सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

नौकरी से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, क्योंकि उनकी पदोन्नति और वेतन वृद्धि के योग बनते नजर आ रहे हैं, लेकिन जो लोग शादी के योग्य हैं, उन्हें अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा। आप अपने कुछ कर्ज भी चुकाने में सक्षम होंगे। यदि आपके आस-पड़ोस में कोई वाद-विवाद चल रहा है तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप चुप रहें और कार्यक्षेत्र में आपको किसी की सुनी हुई बातों पर भरोसा करने से बचना होगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी आय में वृद्धि करने का रहेगा। आपको व्यापार में लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। जिसका आप भरपूर लाभ उठाएंगे, लेकिन आपको सट्टा में पैसा लगाने से बचना होगा, अन्यथा यह डूब सकता है। व्यवसायियों को भी अपने कनिष्ठों से काम निकालने के लिए कुछ गलतियों को नजरअंदाज करना होगा, लेकिन जो लोग सरकारी नौकरी में हैं, उन्हें महिला मित्र से सावधान रहना होगा, अन्यथा वह डांट सकती है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। छात्रों को परीक्षा में भी मनचाहा परिणाम मिलेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके पराक्रम को बढ़ाने वाला रहेगा। आपको एक के बाद एक शुभ समाचार मिलते रहेंगे। जो लोग नया वाहन खरीदना चाहते हैं, उनकी भी मनोकामना पूरी होगी, लेकिन आपकी प्रगति को देखकर कुछ शत्रु आपसे ईर्ष्या करेंगे। जिनसे आपको सावधान रहना होगा। नौकरी से जुड़े लोगों को कार्यक्षेत्र में सावधानी से काम लेना होगा। अगर ऐसा नहीं किया गया तो उनके कुछ काम बिगड़ सकते हैं। आपके चेहरे पर उत्साह रहेगा और परिवार में भी मांगलिक उत्सव का आयोजन हो सकता है। छोटे बच्चे भी आपसे कुछ अनुरोध कर सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि आप गुस्से में अपना काम बिगाड़ सकते हैं। जो लोग घर, दुकान, प्लॉट आदि खरीदने की योजना बना रहे हैं, उन्हें सफलता मिलेगी। लेकिन माता-पिता की सलाह का पालन करना बेहतर होगा। अगर आपने किसी के साथ पैसों का लेन-देन किया है तो उसमें आपको परेशानी होगी। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी वाद-विवाद हो सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि आप मोल-तोल करके ही बात करें। आप अपना कुछ पैसा चैरिटी के काम में भी लगाएंगे, लेकिन दूसरों की मदद करते समय आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि लोग इसे आपका स्वार्थ न समझें।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है, लेकिन अगर पारिवारिक व्यवसाय में कुछ परेशानी आ रही है तो आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी होगी। जो नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम काम में हाथ आजमाना चाहते हैं। इसके लिए समय निकाल पाएंगे। छात्रों को अपनी शिक्षा से संबंधित समस्याओं के लिए अपने वरिष्ठों से भी परामर्श करना होगा, तभी उन्हें परीक्षा में सफलता मिल सकेगी। आप सामाजिक उत्सवों में भाग लेंगे, जहां आपकी मुलाकात प्रभावशाली लोगों से होगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। आप अपने बढ़ते हुए खर्चों से परेशान रहेंगे। जिसके लिए बजट की योजना बनाना आपके लिए बेहतर होगा। आप अपने किसी कानूनी काम के लिए भाइयों से मदद ले सकते हैं। जिसके बाद आपका वह सपना पूरा होता नजर आ रहा है। अगर आप चाहते हैं कि आपका बच्चा विदेश से शिक्षा प्राप्त करे तो आप उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। शाम के समय आप अपने किसी रिश्तेदार से मेल-मिलाप कर खुश होंगे। जो लोग किसी संपत्ति में निवेश करने की योजना बना रहे हैं। उन्हें अपनी इच्छा मां को बताने में झिझक नहीं होगी, तो बेहतर होगा कि आप सोच-समझकर ही निवेश करें।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के रास्ते खुलेंगे, लेकिन किसी के साथ धन का लेन-देन करने से पहले आपको अपने आंख-कान दोनों खुले रखने होंगे, नहीं तो कोई आपको धोखा दे सकता है। कारोबारी लोग कोई नया सौदा फाइनल करें, लिखित में करें, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। जो लोग यात्रा पर जाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें सफलता जरूर मिलेगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है। आप मस्ती के मूड में नजर आएंगे। जिससे आपका काम करने का बिल्कुल भी मन नहीं करेगा। नौकरीपेशा जातक अगर किसी दूसरी नौकरी की तलाश में हैं तो उन्हें कोई दूसरा ऑफर मिल सकता है। आपको अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए आगे बढ़ना होगा, जो लोग लंबे समय से राजनीति में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, उन्हें कोई काम सौंपा जा सकता है। जिसे उन्हें जिम्मेदारी से पूरा करना होगा। आपकी किसी जमीन से जुड़ा कोई कानूनी विवाद भी सुलझता नजर आ रहा है, लेकिन आपको अपनी वाणी में मिठास बनाए रखनी होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : दो मार्च से लापता व्यक्ति की जंगल में मिली सड़ी गली लाश, कपड़ों-जूतों से शिनाख्त

Spaka Newsबिलासपुर जिला के घुमारवीं थाना के तहत निहारी कस्बे के समीप जंगल के बीच एक व्यक्ति का गला हुआ शव मिलने से सनसनी फैल गई है। जंगल के बीच जब शव को देखा तो शव बुरी तरह गल गया था, जिस कारण मौके पर बदबू फैल चुकी थी। पुलिस ने […]

You May Like