आज का राशिफल 19 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 19 March 2022: धन की कमी से परेशान रहेंगे ये जातक, पढ़ें राशिफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

राजनीति की दिशा में काम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। व्यापार करने वाले लोगों की परेशानी दूर होगी। यदि स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आई है तो उसमे भी कमी होगी। लेकिन विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। शाम के समय आप अपनी मां के लिए कोई उपहार ला सकते हैं। आप अपनी पिछली गलतियों से कुछ सीखेंगे और भविष्य में उन्हें दोबारा नहीं दोहराएंगे, लेकिन आपको धन की कमी का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि आपका कुछ पैसा अटक सकता है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। माता-पिता के आशीर्वाद से आप जो भी काम करेंगे। उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। संतान के करियर को लेकर आपकी कुछ चिंता रहेगी। जिसके लिए आप अपने दोस्तों से भी सलाह ले सकते हैं, जो लोग नया वाहन खरीदना चाहते हैं। उनके लिए समय कमजोर है, इसलिए अभी रुक जाना ही बेहतर है। अगर आपका परिवार के किसी सदस्य से कोई विवाद है तो आपको संयम बरतना होगा। वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी तभी आपको सम्मान मिलेगा ।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि नौकरी में लगे लोग नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो वह योजना सफल होगी। लेकिन आज आपको कुछ लोगों से मेल-मिलाप करना पड़ सकता है। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। अगर आपने भविष्य में पहले पैसा लगाया था, तो आप उसे दो बार वापस पा सकते हैं। शाम के समय जीवनसाथी से किसी बात को लेकर आपकी बहस हो सकती है। जिसमें वह आपसे नाराज हो सकता है, तो आपको उसे मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आप अपने पारिवारिक कार्यों को संभालने में व्यस्त रहेंगे। जिससे आप चिंतित भी रहेंगे और व्यस्तता के बीच आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी समय निकाल पाएंगे। अगर परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो उसे भी आप दूर करने में सफल रहेंगे। छोटे व्यवसायियों को किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी पड़ सकती है, तभी वे अपने व्यवसाय में कमियों को दूर कर पाएंगे। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ देव दर्शन आदि की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चिंता का विषय रहेगा। जो लोग राजनीति में कार्यरत हैं उन्हें सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके शत्रु उनकी छवि खराब करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन उन्हें कुछ जनसभाएं करने का भी मौका मिलेगा। आप अपनी कुछ मुश्किलें अपने पिता से साझा कर सकते हैं। जिसका समाधान भी आपको आसानी से मिल जाएगा। जो लोग निजी नौकरी में हैं, उन्हें संभलकर काम करना होगा, नहीं तो उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। किसी की सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा करने से आपको बचना होगा, नहीं तो यह आपके साथ विवाद खड़ा कर सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। आप अपने साहस और पराक्रम से हर समस्या से निकलने में सक्षम होंगे। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। जिसके लिए आप परिवार के किसी सदस्य से बात कर सकते हैं। आप अपने लंबे समय से रुके हुए काम को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। जिसके लिए आप अपनी मां से सलाह भी ले सकते हैं। यदि संतान के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो परिवार के किसी सदस्य की मदद से उसे दूर कर पाएंगे। अगर आपने किसी के साथ पैसों का लेन-देन किया है तो यह आपके लिए नुकसानदेह होगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। नया व्यापार करने वाले जातकों के लिए बेहतर होगा कि वे इसमें किसी को भागीदार बनाने से बचें, अन्यथा वह उन्हें बाद में धोखा दे सकता है। मन में कटुता के कारण आपका किसी मित्र से झगड़ा हो सकता है। पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद सुलझ सकता है। जिसमें आपकी संपत्ति में भी वृद्धि होगी। कुछ सरकारी काम करवाने के लिए आपको कुछ रिश्वत देनी पड़ सकती है। नौकरी में आपकी मीठी वाणी के कारण आपके जूनियर इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ हद तक तनावपूर्ण रहने वाला है। परिवार में सदस्यों के बीच कुछ विवाद हो सकता है। , जिसमें आपके लिए बेहतर होगा कि आप बीच में पड़ने से बचें। छोटे बच्चे आज आपसे कुछ अनुरोध कर सकते हैं। जो लोग अपने बच्चों को विदेश से शिक्षा दिलाना चाहते हैं तो वे आवेदन कर सकते हैं। व्यापार में आप अपने किसी सौदे को लेकर चिंतित रहेंगे। छोटे कारोबारियों को अगर किसी से उधार लेना है तो उन्हें आसानी से मिल जाएगा। आप अपने जीवन साथी के लिए कोई तोहफा ला सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपने काम को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। वह अपने अतीत के लंबित कार्यों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को मिलने-जुलने का मौका मिलेगा। धन का प्रवाह होगा। जिसके कारण आप अपने व्यवसाय के लंबित कार्यों को निपटाने में भी व्यस्त रहेंगे, लेकिन यदि आपके पिता आपसे कुछ माँगते हैं, तो आप उन्हें अवश्य पूरा करें, अन्यथा वह आपसे नाराज़ हो सकते हैं। बच्चों की शिक्षा से जुड़े कुछ लोगों से बात करने भी जा सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए सुस्ती भरा रहेगा। आप अपने आलस्य के कारण अपने सभी काम कल के लिए टाल सकते हैं। लेकिन अगर आपके पास कोई कानूनी काम है, तो ऐसा करना आपके लिए हानिकारक होगा, लेकिन आप एक नई संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं। सरकारी नौकरी में काम करने वाले लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में मान सम्मान मिलता दिख रहा है, लेकिन इसके लिए उन्हें अपने कनिष्ठों से बात करते समय अपने व्यवहार में मधुरता लानी होगी। शाम के समय आप अपने जीवनसाथी को खरीदारी के लिए ले जा सकते हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपनी पिछली गलतियों से कुछ सबक लेंगे। जिसके लिए आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से माफी मांगनी पड़ सकती है, लेकिन आपको किसी के बहकावे में आकर पैसा लगाने से बचना होगा, नहीं तो वे आपका पैसा डूब सकते हैं। जो लोग लंबे समय से रोजगार के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें अब भी राहत नहीं मिलेगी और कुछ समय इंतजार करना होगा। संतान पक्ष की ओर से आज आपको हर्षवर्धन की कोई खबर सुनने को मिल सकती है। जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप परिवार में कोई छोटी सी पार्टी भी आयोजित कर सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी सफल रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज प्रमोशन मिल सकता है। यदि आपके पिता को नेत्र संबंधी कोई समस्या है तो उनकी परेशानी बढ़ सकती है। आपके लिए बेहतर होगा कि आप तौल कर किसी के सामने बोलें, नहीं तो आपको बुरा लग सकता है। कारोबारियों को भी कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी वे अपना काम कर पाएंगे। शाम के समय आप ससुराल पक्ष से सुलह के लिए जा सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 19 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : सड़क हादसे में युवक की मौत, मातम में बदला रंगो का पर्व ....................................

Spaka News चौपाल : हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला के चौपाल क्षेत्र के पुलबाहल में वीरवार देर रात हुई सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार प्रमोद कुमार (30) पुत्र सीताराम निवासी गांव चियोग डाकखाना जोड़ना कार नंबर एचपी08ए5539 में सवार होकर जोड़ना से पुलबाहल […]

You May Like