मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी द्वारा 18 जुलाई, 2024 को शिमला से जारी प्रेस वक्तव्य

Avatar photo Spaka News
Spaka News

मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा हिमकेयर योजना के अंतर्गत पंजीकृत अस्पतालों में हिमकेयर कार्ड धारक मरीजों को उपचार के लिए धनराशि जारी नहीं करने को लेकर किए गए दावों का खंडन करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार इस योजना के लाभार्थियों को प्रतिवर्ष प्रति परिवार पांच लाख रुपये तक का कैशलेस उपचार प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों द्वारा करवाए जाने वाले उपचार की प्रतिपूर्ति के लिए यह राशि सूचीबद्ध अस्पतालों को जारी की जा रही है।

आज शिमला से जारी एक प्रेस वक्तव्य में उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार द्वारा 283 पंजीकृत अस्पतालों को नियमित रूप से धनराशि जारी की जा रही है। वर्तमान वित्त वर्ष में 100 करोड़ रुपये की प्रतिपूर्ति की गई है, जिसमें चम्बा, बिलासपुर और सिरमौर जिलों के अस्पतालों के लिए एक-एक करोड़ रुपये दिए गए हैं। इसके अलावा, जिला हमीरपुर के लिए 10 करोड़ रुपये जबकि पीजीआईएमईआर चण्डीगढ़ को 10 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जिला शिमला को 25 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं जिसमें 23 करोड़ रुपये आईजीएमसी, शिमला के लिए हैं। इसके अलावा जिला कांगड़ा के लिए 29.45 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं, जिसमें डॉ. राजेन्द्र प्रसाद चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल टांडा के लिए 15 करोड़ रुपये शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पंजीकृत अस्पतालों की मांग के अनुरूप प्रदेश सरकार द्वारा जिला कुल्लू को 1.20 करोड़ रुपये, मण्डी को 4.30 करोड़ रुपये तथा सोलन व ऊना जिला को आठ-आठ करोड़ रुपये की प्रतिपूर्ति की गई है।


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 19 जुलाई 2024, Aaj Ka Rashifal 19 July 2024 : मां लक्ष्‍मी इन 5 राशियों पर करेंगी धन वर्षा, भगवान विष्णु की कृपा से चमकेगी किस्मत........

Spaka Newsराशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार […]

You May Like

<