T20 World Cup 2021 से बाहर होने की कगार पर भारत,न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

दुबई: टी-20 विश्व कप में आज करो या मरो मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने थे. जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकट से हराया.
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने टी-20 विश्व कप में अपना सबसे खराब प्रदर्शन दिया है. भारतीय बल्लेबाजी कीवी गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखरती नजर आई.पहले 7 ओवरों में भारतीय टॉप ऑर्डर कीवी गेंदबाजों के सामने नतमस्तक नजर आया जिसमें ईशान किशन(4), केएल राहुल (18) और रोहित शर्मा (14) ढेर हुए. इसके बाद मिडिल ऑर्डर भी लाज न बचा सका. विराट कोहली ने 17 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौंटे, ऋषभ पंत (12), हार्दिक पांड्या (23) रन बनाए.इसके बाद आए टेल एंडर्स में से शार्दुल ठाकुर डक पर आउट हुए.
इसके बाद आए टेल एंडर्स में से शार्दुल ठाकुर डक पर आउट हुए.कुल मिलाकर इस पारी में भारतीय बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कोई भी बल्लेबाज न उठा सका और पूरी टीम 110 रन बनाकर 111 रनों का लक्ष्य दे सकी.
न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अपने नाम के अनुसार गेंदबाजी की वहीं ट्रेंट बोल्ट ने 3, इश सोढ़ी ने 2, टिम साउदी और एडम मिलने ने 1-1 विकेट लिए.
इसके बाद 111 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 2 विकेट गंवाकर ये लक्ष्य प्राप्त किया.
इस दौरान मिचेल ने 49 रनों की अहम पारी खेली.
भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट हासिल किए बाकि के सभी गेंदबाज बेअसर साबित हुए
मैच की शुरुआत में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा, “हम साल के इस समय में ओस फैक्टर के चलते पहले गेंदबाजी करने जा रहे हैं. एक और चुनौती के लिए हम तैयार हैं. एक बदलाव है टिम सेफर्ट की जगह एडम मिल्ने खेलेंगे और डिवन कॉनवे विकेटकीपिंग करेंगे.
भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा, “हम भी पहले गेंदबाजी करते. हमें एक ठोस शुरुआत की जरूरत है और हमारे पास विकेट हैं. यह हास्यास्पद है, हम 10 दिनों में दो बार खेल रहे हैं. ये गलतियों को सुधारने का एक और मौका है. दो बदलाव, एक मजबूर के चलते है सूर्या की पीठ में ऐंठन हैं, इसलिए ईशान किशन उनकी जगह लेंगे और बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे. भुवी की जगह शार्दुल ठाकुर होंगे.”


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

LPG सिलेंडर 265 रुपये हुआ महंगा, दिवाली से पहले फूटा महंगाई बम.......

Spaka Newsदिवाली से पहले LPG पर महंगाई बम फूटा है। एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 265 रुपये की आज भारी बढ़ोतरी की गई है। राहत की बात ये है कि यह बढ़ोतरी कमर्शियल सिलेंडर में ही हुई है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।इस […]

You May Like