आज का राशिफल 5 सितंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 5 September 2022 :आर्थिक दृष्टि से लाभकारी रहेगा आज का दिन, नौकरी मिलने की भी संभावना……

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News


ज्योतिष शास्त्र में वार, तिथि, ग्रह, नक्षत्र के आधार पर राशिफल की गणना की जाती है। तो आइए जानते हैं सभी राशियों के लोगों के करियर, व्यापार, नौकरी, आर्थिक और वैवाहिक जीवन की दृष्टि से कैसा रहेगा आज का दिन…

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। आप अपने व्यवसाय में चल रही उथल-पुथल को सुलझाने में व्यस्त रहेंगे और आर्थिक स्थिति भी आपकी चिंता का कारण बन सकती है, क्योंकि आपको कुछ ऐसे खर्चे उठाने पड़ेंगे जो मजबूरी में करने पड़ेंगे। नौकरीपेशा जातकों और अधिकारियों के बीच अनबन के कारण कुछ नई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आपको किसी भी व्यक्ति को पैसे उधार देने से बचना होगा, नहीं तो आपके उस पैसे के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आप दिन भर ऊर्जा से भरे रहने के कारण हर काम को करने के लिए तैयार रहेंगे। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। व्यापारी वर्ग यदि योजना बनाकर काम करेगा तभी वह अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा कर पाएगा। अगर आपको किसी पुरानी नौकरी के साथ-साथ दूसरी नौकरी का भी ऑफर मिलता है तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप पुरानी नौकरी से ही चिपके रहें। छात्र अपने कमजोर विषयों पर कड़ी मेहनत करेंगे और सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है। आपकी तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे और आपको व्यापार के साथ-साथ किसी और काम में हाथ आजमाने का मौका मिलेगा। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों की साख चारों तरफ फैलेगी, जिससे उन्हें फायदा होगा। यदि आप किसी समस्या के समाधान के लिए अपने पिता से बात करते हैं तो उसमें वाणी की मधुरता बनाए रखें अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। व्यापार करने वाले लोगों को आज लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिसके बाद आपको उन्हें पहचान कर अमल में लाना होगा तभी वे लाभ कमा पाएंगे। जो लोग नौकरी में बदलाव चाहते हैं, उनकी मनोकामना आज पूरी हो सकती है। मीडिया से जुड़े लोगों को आज कोई अच्छी खबर मिलेगी। काम के सिलसिले में किसी की यात्रा पर जाने का मौका मिले तो जरूर जाएं, क्योंकि वह आपके लिए फायदे का सौदा लेकर आएगी। माता से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने का दिन होगा। आपको अपनी कुछ आर्थिक समस्याओं से भी निजात मिलने के योग नजर आ रहे हैं। बच्चा आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी भी प्रतियोगिता में जीत हासिल करने पर छात्रों के हौसले पस्त नहीं होंगे। कोई पुराना मित्र आपसे सुलह करने आ सकता है। अगर आप अपने जीवनसाथी को कहीं घूमने ले जा रहे हैं तो खरीदारी करते समय अपनी जेब का ध्यान रखें।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। व्यापारी वर्ग के लिए धन लाभ की पूरी संभावना दिख रही है। छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहेगा, लेकिन जो लोग नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपको अपना पैसा भविष्य के लिए भी बचाना होगा अन्यथा आपको बाद में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। गृहस्थ जीवन में आज कुछ समस्याएं आएंगी, लेकिन आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर उनका समाधान निकाल पाएंगे। पूर्व में हुई गलती के लिए परिवार का कोई सदस्य आपसे माफी मांग सकता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। आपको कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेना होगा अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में थोड़ी कमजोर रहेगी, क्योंकि आज आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोग यात्रा पर जा सकते हैं। आपके कुछ शत्रु भी आज आपको नुकसान पहुंचाएंगे। कार्यक्षेत्र में किसी गलत व्यक्ति का समर्थन करने से आपको बचना होगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आपको किसी भी व्यक्ति से अनावश्यक वाद-विवाद से बचना होगा और शांति से काम करने के लिए अपनी बुद्धि का प्रयोग करना होगा। काम के बढ़ते बोझ से आप परेशान रहेंगे। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं जहां आपके कुछ दुश्मन आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे। आपके स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन रहेगा। आपको कुछ आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के किसी सदस्य को कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। ससुराल पक्ष की ओर से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। अगर आप किसी को पैसे उधार देते हैं तो वह आपके आपसी संबंधों में विवाद खड़ा कर सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को उच्च अधिकारियों की कृपा से कोई अच्छा पद मिल सकता है, जिससे उनकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आज आप कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई अच्छा अवसर मिल सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

बाकी दिनों की तुलना में आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। नौकरी की तैयारी कर रहे लोग अगर इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो उन्हें इसमें सफलता मिलेगी। परिवार में वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलने से आपको खुशी होगी, लेकिन छात्रों को कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी, इसलिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी। आप किसी बड़े निवेश की योजना बना सकते हैं, लेकिन उसमें किसी व्यक्ति से सलाह न लें, नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकता है। परिवार में आज किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा तो मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। यदि आप भविष्य की कुछ योजनाओं के बारे में सोचकर व्यापार के मामलों में पैसा लगाते हैं, तो वे आपको अच्छा लाभ दे सकते हैं, लेकिन व्यापार करने वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसे वे अपने भाइयों की मदद से खत्म करने में सफल होंगे। आपके दैनिक कार्यों में कुछ बाधाएँ आएंगी, जिन्हें लेकर आप चिंतित रहेंगे, लेकिन उनका समाधान आसानी से हो जाएगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के एक के बाद एक अवसर मिलते रहेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। नौकरी करने वाले लोग यदि कोई व्यापार करने की योजना बना रहे हैं तो उसे भी सुचारू रूप दे सकते हैं, जिन लोगों के विवाह में समस्या आ रही है, उनकी परेशानी दूर होगी और उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आप अपने दोस्त के साथ कहीं खाने-पीने का प्लान बना सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 5 सितंबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

Bike Tiranga Yatra Held at Rajhana, Shimla

Spaka NewsOn the occasion of ‘Azadi Ka Amrit Mahotsav’, Bike Tiranga yatra was organized by Dr. Mahendra, President, Gram Panchayat Rajhana, Shimla. SHO Shri Ravinder Lal graced the occasion as the chief guest. On this occasion all the sacrifices of Kargil war were remembered. On this auspicious occasion of Amrit […]

You May Like