आज का राशिफल 29 मई 2023, Aaj Ka Rashifal 29 May 2023: कर्क, तुला समेत इन 4 राशियों को होगा अच्छा लाभ, आज कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Avatar photo Spaka News
Spaka News

सोमवार 29 मई को आर्थिक और करियर राशिफल की बात करें तो चंद्रमा का संचार सिंह उपरांत कन्या राशि में हो रहा है। ग्रहों और सितारों के प्रभाव से वृषभ राशि वालों को किसी मित्र से अटका धन प्राप्त हो सकता है और धनु राशि वाले अपने कार्यों को पूरा करने में जल्दबाजी न करें।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। किसी पुरानी चली आ रही परेशानियों से आपको निजात मिलेगी। बिजनेस से दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी, लेकिन व्यवसाय में आप अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे। आपकी किसी दान धर्म के कार्यों के प्रति भी रूचि बढ़ेगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको किसी छोटे-मोटे काम को करने का मौका मिलेगा। आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। ऊंचाइयां आपके कदम चूमेगी और ऑफिस में काम करने वाले लोगों को किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपको बॉस की किसी गलत बात पर हां करने से बचना होगा, नहीं तो आपको समस्या होगी। आपके कुछ मित्र आपके शत्रु बन सकते हैं, जिनसे आप सावधानी बरतें। नौकरी के साथ आप किसी पार्टटाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे, तो आपकी वह इच्छा भी आज पूरी हो सकती है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज के दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा और वैवाहिक जीवन में आप साथी के साथ सूझबूझ दिखाते हुए आगे बढ़े, नहीं तो कोई गलती समस्या हो सकती है।  बच्चों को आज कोई पुरस्कार मिलने से खुशी होगी। आपके घर किसी छोटी-मोटी पार्टी का आयोजन भी हो सकता है और किसी काम को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो वह भी आज पूरा हो सकता है। व्यवसाय में आप किसी के साथ पार्टनरशिप ना करें, नहीं तो आपको धोखा दे सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए किसी जरूरी कार्यों को समय रहते पूरा करने के लिए रहेगा। यदि आपको किसी बात को लेकर चिंता सता रही है, तो वह आज दूर होगी। परिवार में छोटे बच्चे आपसे किसी वस्तु की फरमाइशें कर सकते हैं। आप अपने किसी मित्र के साथ मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और आपको अपने किसी कानूनी मामले में समस्या बनी रहेगी। किसी काम के पूरा ना होने से आपको निराशा हाथ लगेगी। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। आपको माताजी सेहत के प्रति आपको सचेत रहना होगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियां लेकर आने वाला है। आप किसी यात्रा पर जाते समय वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है और छोटी-छोटी बातों को लेकर आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा रहेगा। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण परेशान रहेंगे, लेकिन आपको व्यर्थ के विवाद में पड़ने से बचना होगा। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आपको किसी सदस्य से व्यर्थ की बहसबाजी में नहीं पड़ना है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को लॉन्ग ड्राइव पर लेकर जा सकते हैं। आपकी किसी छोटी गलती से पर्दा उठ सकता है। आपको व्यर्थ की बहसबाजी में पड़ने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको किसी काम में जल्दबाजी नहीं दिखानी है और यदि आपने स्वास्थ्य में लापरवाही बरती, तो आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, तो वह आपको परेशान करेगी।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों के लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपकी अपने पार्टनर से कुछ नज़दीकियां बढ़ेगी, लेकिन आपकी यदि कुछ बातें गुप्त थी, तो उन्हें किसी के सामने ना लाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि आपने धन उधार लिया था, तो वह आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा करा सकती है। आपको संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए आपने किसी मित्र से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर होगी।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। परिवार में आप सदस्यों की छोटी-छोटी खुशियों का ख्याल रखेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों को इंक्रीमेंट मिलने से उनकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार का कोई सदस्य नौकरी के लिए घर से दूर जा सकता है। संपत्ति संबंधित मामले में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें, नहीं तो सदस्यों में आपसी विवाद पैदा हो सकता है। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा।

.

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको घर बाहर से एक के बाद खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी, जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगी। आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार रहेगा, जिससे आप अपने सभी कामों को आसानी से समय पर पूरे कर पाएंगे।  आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। जीवनसाथी को आप कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं, लेकिन उसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें। आपकी कोई पुरानी गलतियां परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा। वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों में  किसी बात को लेकर तनाव बन सकता है। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो वह आपसे वापस मांगने आ सकते हैं। परिवार में लोग आपकी कहासुनी बातों को लेकर खरी-खोटी सुना सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)


आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ सुखद भरे पल व्यतीत करेंगे और आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप प्रतिभा दिखाएंगे, जिससे लोग भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे, लेकिन आपको बेफिजूल के खर्चे पर लगाम लगाने और संस्कारों और परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। किसी बात को लेकर कार्यक्षेत्र में यदि किसी बात को लेकर तनाव बना हुआ था, तो वह भी आज दूर होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मौज मस्ती भरा रहने वाला है। आप अपने मित्रों के साथ मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जिसमें आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपकी अपने किसी सहकर्मी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, जिससे आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा। यदि आपने नौकरी के साथ किसी पार्ट टाइम काम करने की योजना बनाई थी, तो वह पूरी हो सकती है। जीवनसाथी की सेहत के प्रति आप सचेत रहें, नहीं तो उन्हे कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है, जिसके कारण आपको भागदौड़ भी अधिक रहेगी। परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 29मई 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

हिमाचल: पहले बहन को वीडियो कॉल कर सुनाई मारपीट की दास्तां फिर,27 वर्षीय महिला ने लगाया मौत को गले... 

Spaka Newsमंडी : विवाहिता ने अपने साथ हुई मारपीट की घटना को वीडियो कॉल के माध्यम से अपनी छोटी बहन को बयां करने के बाद खौफनाक कदम उठाते हुए मौत को गले लगा लिया। पुलिस थाना धनोटू के तहत 27 वर्षीय विवाहिता ने ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित करने के चलते […]

You May Like