आज का राशिफल 27 मई 2024, Aaj Ka Rashifal 27 May 2024 : वृषभ, कन्या और मकर राशि वालों को सोमवार को ब्रह्म योग में बने हैं धन वृद्धि के योग, कारोबार में पाएंगे जबर्दस्‍त सफलता……..

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज भूमि संबंधी कार्य में बनते बनते बाधा आ सकती है. किसी नए उद्योग की कमान किसी अन्य को देने की बजाय उसको खुद ही संभालते अन्यथा हानि हो सकती है. वाहन चलते-चलते अचानक खराब हो सकता है. कोई महत्वपूर्ण कार्य धन के अभाव में बाधित हो सकता है. कृषि कार्य में रुचि कम रहेगी. सरकार की कोई योजना आपके लिए उन्नतिकारक सिद्ध होगी. निर्माण संबंधी कार्य में अकारण विघ्न आ सकता है. आपकी व्यापारिक यात्रा सफल होने की संभावना कम है. राजनीति में कोई विरोधी षड्यंत्र रचकर आपको पद से हटवा सकता है. वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें.

उपाय :- केसर पानी में बहाएं. नीले कपड़े में चना बांधकर मंदिर में दें.

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारी परेशानी का सबब बनेगी. किसी प्रियजन से दूर जाना पड़ सकता है. घर अथवा व्यवसाय के स्थल में अग्नि लगने का भय बना रहेगा. राजनीतिक क्षेत्र में कोई असफलता अपमान का सबब बनेगी. यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक विश्वास करना हानिकारक सिद्ध होगा. खेलकूद प्रतियोगिता में उच्च सफलता मिलेगी. नौकरी में अधीनस्थ से संबंध मधुर होंगे. विदेशी यात्रा की योजना में यकायक कुछ बाधा आ सकती है. खेती किसानी से जुड़े लोगों को लाभ का अवसर प्राप्त होगा.

उपाय :- काले उड़द सवा किलो दान करें.

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज व्यापार में कड़ा परिश्रम लाभकारी सिद्ध होगा. सहोदर भाई बहनों का व्यवहार सहयोगात्मक रहेगा. नौकरी में पदोन्नति होने के योग बनेंगे. पैतृक धन संपत्ति आपको मिल सकती है. भूमि ,भवन, वाहन आदि के क्रय विक्रय से लाभ होगा. फोर्स से जुड़े लोगों को शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त होगी. कोई काफी समय से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा. राजनीति में आपके नेतृत्व की सराहना होगी. दलाली, दबंगई आदि वाले लोगों को उन्नति एवं सफलता प्राप्त होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने पुरुषार्थ एवं साहस के लिए अपने बॉस से सराहना प्राप्त होगी.

उपाय :- ॐ श्री वात्सल्य नमः मंत्र का 108 बार जाप करें.

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

रोजगार प्राप्त होगा. नौकरी में उच्च अधिकारी का वरदहस्त बना रहेगा. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. कला, अभिनय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को उच्च सफलता प्राप्त होगी. किसी पुराने मुकदमे से छुटकारा मिलेगा. जेल से मुक्त होंगे. समाज में आपके अच्छे कार्यों की सराहना होगी. व्यापार में नए मित्र बनेंगे. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य हेतु लंबी यात्रा पर जाना पड़ेगा. धार्मिक आयोजन की जिम्मेदारी मिल सकती है. अपने कार्य पर फोकस करने के लिए आप पूरी कोशिश करेंगे. कार्य स्थल पर सुख सुविधा प्राप्त होगी. आपके नेतृत्व में कोई बड़ी सफलता मिलेगी.

उपाय :- पीपल का पेड़ लगाए.

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 

आज बैंक में जमा पूंजी में वृद्धि होगी. कोई महत्वपूर्ण कार्य सफल होगा. परिवार में किसी परिजन का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटकना पड़ सकता है. आपको शारीरिक श्रम अत्यधिक करना पड़ सकता है. विभिन्न फर्म अथवा उद्योग से जुड़े लोगों को, उनके प्रतिनिधियों को भाग दौड़ की अपेक्षा सफलता कम मिलेगी. राजनीति में आपकी प्रभावपूर्ण भाषण शैली के कारण उच्च पद मिल सकता है. किसी की साझेदारी में कार्य करने से हानि हो सकती है. अपने शत्रु अथवा विरोधियों को अपनी कमजोरी का पता नहीं चलने दें अन्यथा वह आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं.

उपाय :- शिवलिंग पर जल चढ़ाएं.

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज दिन की शुरुआत अत्यंत शुभ समाचार के साथ होगी. कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारी से निकटता बढ़ेगी. परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होगा. किसी विशिष्ट व्यक्ति का सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. व्यापार में विस्तार करने की योजना सफल होगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण पद प्राप्त होगा. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अभिनय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है. भूमि के कार्य की योजना सफल होगी. विदेश यात्रा की अभिलाषा पूर्ण हो सकती है. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. समाज में मान एवं प्रतिष्ठा बनने के योग बनेंगे.

उपाय :- साबुत हल्दी की गांठ पीले कपड़े में बांधकर दाएं बाजू में बांधे.

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज नौकरी की तलाश पूरी होगी. मजदूरों को कार्य करने को मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण कार्य करने की जिम्मेदारी मिलेगी. जिससे कार्य क्षेत्र में उनका प्रभाव बढ़ेगा. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सरकार के जनकल्याण के कार्यों की जिम्मेदारी आपको प्राप्त होगी. भूमि संबंधी कार्य में लगे लोगों को सफलता मिलेगी. व्यापार शुरू कर सकते हैं. कार्य क्षेत्र में इधर-उधर की बात तो की बजाय अपने कार्य पर ध्यान दें. अपनी गुप्त योजना को किसी के सामने उजागर न करें. अपना ध्यान उस पर फोकस करें.

उपाय :- शिवलिंग पर चांदी के नाग और नागिन का जोड़ा चढ़ाए.

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 

आज दिन की शुरुआत व्यर्थ भागदौड़ के साथ होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में विघ्न आ सकता है. गृहस्थ जीवन में सुखद समय रहेगा. कार्य क्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी. नौकरी में झूठा आरोप लग सकता है. किसी की बुरी बात को दिल से लगाए ना लगाएं. राजनीतिक विरोधी षड्यंत्र रच सकते हैं. किसी अनचाही यात्रा पर जाने से बचें. अन्यथा हानि चिंता का सबब बनेगी. किसी अभिन्न मित्र से बिना मांगे धन मिल सकता है. किसी के बहकावे में न आए. व्यर्थ तनाव होगा.

उपाय :- श्री राम रक्षा कवच का पाठ करें.

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक कार्य करने को न मिलने से मन परेशान रहेगा. राजनीति में पद एवं कद बढ़ेगा. नौकरी की तलाश पूरी होगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. किसी महत्वपूर्ण योजना का हिस्सा बनेंगे. नए सहयोगी बनने से उत्साह में वृद्धि होगी. वाहन सुख उत्तम रहेगा. दूर देश से किसी प्रियजन का आगमन होगा. कार्य क्षेत्र में आपकी वाक पटुता की सराहना होगी. कोई अधूरा पड़ा काम पूरा होगा.

उपाय :- गूलर का वृक्ष लगाए.

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

राजनीतिक क्षेत्र में आपकी भाषण शैली की सराहना होगी. किसी व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही का विचार छोड़ दें. किसी की कही सुनी बातों पर ध्यान ना दे. परिवारिक समस्या का समाधान हो जाएगा. नए काम की अभिलाषा होगी. दोस्त मदद करेंगे. व्यापार में लगाकर मेहनत करें. परिणाम सुखद होगा. रोजगार की तलाश पूरी होगी. लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. आध्यात्मिक कार्य में रुचि अधिक लेंगे. मार्ग में पूर्ण सजग एवं सावधानी पूर्वक चले, अन्यथा एक दुर्घटना हो सकती है.

उपाय :- मां दुर्गा की पूजा करें.

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज बिगड़े हुए काम बना लेंगे. वाहन आदि के क्रय विक्रय का अवसर मिलेगा. लंबी यात्रा अनुकूल रहेगी. कार्य क्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल बनेगा. राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे. नौकरी में उच्च अधिकारी की निकटता का लाभ मिलेगा. किसी बड़े प्रोजेक्ट की समान आपको मिल सकती है. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. आप किसी मनोरम स्थल की सैर पर जाएंगे. परिवार में आया तनाव समाप्त होगा.

उपाय :- गेहूं, गुड़, तांबे का दान करें.

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज भूमि संबंधी कार्य में आ रही बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. व्यापार में कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. नौकरी में उच्च अधिकारी से अकारण मतभेद हो सकते हैं. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. राजनीति में जनमानस का सहयोग मिलेगा. सोच समझकर नीति निर्धारण करें अन्यथा बनी बात बिगड़ सकती है. चोरी का भय बना रहेगा. किसी अन्य के कार्य की जिम्मेदारी मिलना आपके लिए सर दर्द साबित होगी. माता पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा. वाहन कुछ तकलीफ दे सकता है. राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सहभागिता करने का अवसर प्राप्त होगा.

उपाय :- चांदी के गिलास में पानी पिए.

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 27 मई 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

कुल्लू : रेस्टोरेंट में अचानक लगी आग, दम घुटने से युवती की मौत

Spaka Newsकुल्लू : हिमाचल के कुल्लू स्थित रुस्टिक वुड स्टोरेंट में आग लगने की दर्दनाक घटना सामने आई है। अग्निकांड में रेस्टोरेंट की एक कर्मचारी युवती की दम घुटने से मौत हो गई है, जबकि अन्य चार लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार हादसा उस समय हुआ, जब इस रेस्टोरेंट […]

You May Like