आज का राशिफल 17 जून 2024, Aaj Ka Rashifal 17 June 2024 : शिवजी की कृपा से कर्क, तुला और कुंभ इन राशियों का चमकेगा भाग्य,जानें अन्य राशियों का हाल

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

मेष राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा और ऑफिस में आपकी बात को पूरी तवज्‍जो दी जाएगी। आपको जिस बात की आशंका है उसकी वजह से आप परेशान रहेंगे। आपको कहीं दूर जरूरी काम से जाना पड़ सकता है। इस यात्रा में आपके सभी काम पूरे होंगे और भाग्‍य साथ देगा। आपका भलमन साहत में नुकसान हो सकता है। संभकलर रहें।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

वृष राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा। आज आपको ऑफिस में कुछ अतिरिक्‍त कार्यभार दिया जा सकता है। ऑफिस में आपके काम को काफी तवजजो मिलेगी। कोई नया काम आपको सौंपा जा सकता है। घरेलू मोर्चे पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। हो सकता है कोई ठोस सलाह आपके काम आएगी और आपको लाभ होगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

मिथुन राशि के लोगों को आज खास लाभ होगा और आज आपको कुछ जरूरी काम सौंपे जा सकते हैं। चलते फिरते भी अचानक में कोई प्रियजन मिल सकता है जिसकी तत्काल मदद भी आपको करनी होगी। आपके जीवन में कुछ कठिनाई आ सकती हैं और आपका काम करने में मन नहीं लगेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

कर्क राशि के लोगों के लिए दिन सफलता से भरा होगा और सभी कार्य बिना किसी बाधा के पूर्ण हो जाएंगे। कृपया दूसरों के लिए अच्छा जरूर सोचें और करें भी। आज आपको जरूरी कार्य को पूरा करने के लिए बाहर भी जाना पड़ सकता है। आज शाम को कुछ जरूरी खर्च आपके सामने आ सकते हैं। आज किसी मामले में आपको धन लाभ होगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

सिंह राशि के लोगों को लाभ होगा और राजनीतिक क्षेत्र में अशातीत सफलता मिलेगी। आप अपने सभी दायित्‍व को पूरा कर पाएंगे। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और आपके रुके कार्य भी सम्पन्न होंगे। आज शाम से लेकर रात का समय आनंद में बीतेगा। खानपान का विशेष ध्यान नियंत्रण रखें तो सेहत अच्‍छी रहेगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन सच्‍चाई और सतर्कता से भरा होगा और आपको पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति आने पर क्रोध पर काबू रखें तो सब कुछ अच्‍छा होगा। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी और आपको राजकीय मदद भी मिलेगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं, भाग्‍य आपका साथ देगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

तुला राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा और आज का दिन आपके लिए शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि से भरा होगा। आय के नए स्रोत बनेंगे और बोलने की कला आपको सम्‍मान दिलाएगी। विशेष सम्मान प्राप्‍त होगा। आज भागदौड़ विशेष रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव सेहत पर पड़ेगा। सावधान रहें। जीवन साथी का सहयोग और सानिध्य भी आपको पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। यात्रा, देशाटन की स्थिति आपके लिए खास होगी।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होकर धन, सम्मान, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। रुका हुआ कार्य सिद्ध होगा और प्रियजनों से भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सांयकाल प्रियजनों से भेंट करें और सैर सपाटे में आपका मन लगेगा। मौज मस्ती का अवसर प्राप्त होगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

धनु राशि के लोगों का भाग्‍य साथ दे रहा है और आज आपका गृहोपयोगी वस्तुओं पर खर्च होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। आधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण आपको तनाव हो सकता है। रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। आपको दिन में कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं जिसमें आपकी विजय होगी। 

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

मकर राशि के लोगों का भाग्‍य साथ देगा और आज व्यवसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने से हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर होगी और आपको लाभ होगा। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूरे होंगे। धार्मिक स्थानों की यात्रा का मन बना सकते हैं। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, वाहन अकस्मात खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

कुंभ राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा और आज अचानक से कुछ बड़े खर्च आपको करने पड़ सकते हैं। भागदौड़ व अधिक खर्चे की स्थिति आ सकती है। किसी संपत्ति की खरीद या बेच करने से आपको मुनाफा होगा। सारे वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। सांयकाल के समय पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा-पूर्ण स्वस्थ होने में समय लगेगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

मीन राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा और आपका जीवन आनन्द में बीतेगा। पास व दूर की सकारणीय यात्रा भी हो सकती है। बिजनस में बढ़ती प्रॉग्रेस से काफी खुशी होगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। आपका दिमाग रिलेक्स होगा और माता-पिता का साथ मिलेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 17 जून 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता


Spaka News
Next Post

Murder : खेत में खून से सना मिला युवक का शव,लकड़ी का डंडा गले तक डाला, आगामी जांच शुरू....

Spaka Newsसोलन:  हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में एक युवक की बेरहमी से हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। युवक का शव खेत में खून से सना मिला है। युवक की हत्या की खबर फैलते ही पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। हत्या का मामला सामने आने […]

You May Like